Samachar Nama
×

क्लबहाउस के द्वारा डाउनलोड प्लम के रूप में एक एंड्राइड अप्प को किया लांच

लाइव ऑडियो ऐप क्लबहाउस रविवार को संयुक्त राज्य अमेरिका में Google के एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं के लिए अपने ऐप का एक परीक्षण संस्करण शुरू करेगा, कंपनी ने कहा, अपने बाजार के संभावित बड़े विस्तार में।सेलिब्रिटी अरबपति एलोन मस्क और अन्य लोगों के ऑडियो चैट में दिखाई देने के बाद इस साल की शुरुआत में लोकप्रियता में
क्लबहाउस के द्वारा डाउनलोड प्लम के रूप में एक एंड्राइड अप्प को किया लांच

लाइव ऑडियो ऐप क्लबहाउस रविवार को संयुक्त राज्य अमेरिका में Google के एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं के लिए अपने ऐप का एक परीक्षण संस्करण शुरू करेगा, कंपनी ने कहा, अपने बाजार के संभावित बड़े विस्तार में।सेलिब्रिटी अरबपति एलोन मस्क और अन्य लोगों के ऑडियो चैट में दिखाई देने के बाद इस साल की शुरुआत में लोकप्रियता में उछाल वाले इस ऐप ने फेसबुक और ट्विटर इंक सहित स्टार्टअप्स और बड़े प्रतिद्वंद्वियों से कॉपी बिल्लियों को पटखनी दी है।

यह केवल Apple उपकरणों के उपयोगकर्ताओं और आमंत्रण द्वारा उपलब्ध है। चीन जैसे कुछ बाजारों में, ऑनलाइन मार्केटप्लेस पर कुछ नीलाम होने के बाद निमंत्रण मांगे गए थे।लेकिन ऐप के डाउनलोड, लोकप्रियता का एक माप, काफी गिर गए हैं।सेंसर टॉवर के अनुसार, फरवरी में 9.6 मिलियन डाउनलोड के साथ, मार्च में यह संख्या गिरकर 2.7 मिलियन और फिर अप्रैल में 900,000 डाउनलोड हो गई।

ड्रॉप ने इसकी दीर्घकालिक व्यवहार्यता पर सवाल उठाए हैं और क्या इसकी सफलता महामारी के दौरान घर पर अधिक समय बिताने वाले लोगों के लिए बकाया थी।न्यूयॉर्क में अमेज़ॅन कार्यालयों के लिए लोग लॉबी में खड़े हैं। अमेज़ॅन, जो दुकानदारों, ब्रांडों और सांसदों के दबाव में था कि वह अपनी साइट पर नकली नोटों की बिक्री पर रोक लगा सके, पिछले साल 10 बिलियन से अधिक संदिग्ध फ़ॉनी लिस्टिंग को अवरुद्ध कर दिया गया था, इससे पहले कि उनके किसी भी प्रसाद को बेचा जा सके।

भारतीय रिज़र्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास ने 5 मई को मुंबई में अपने संबोधन के दौरान (PTI)
दूसरी लहर के बाद, सरकार की आर्थिक योजना को डिकोड करनालंबे समय से प्रतीक्षित एंड्रॉइड लॉन्च वैश्विक स्तर पर अधिक नए उपयोगकर्ताओं तक पहुंचने की उम्मीद है। एंड्रॉइड संस्करण अन्य अंग्रेजी बोलने वाले बाजारों तक पहुंच जाएगा और फिर अमेरिकी बाजार बीटा लॉन्च के बाद दुनिया के बाकी दिनों और हफ्तों तक चलेगा।

 

Share this story