Samachar Nama
×

क्या सैमसन की पावर-हिटिंग प्लग रॉयल्स के मध्य-क्रम की चिंता हो सकती है?

2014 में, संजू सैमसन ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच जीतने वाले शतक बनाए, जिसने भारत को उसी शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में अंडर -19 एशिया कप जीता, जिसमें उन्होंने राजस्थान रॉयल्स इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के सलामी बल्लेबाज के रूप में शानदार प्रदर्शन किया। चेन्नई सुपर किंग्स के एक अनुभवी आक्रमण के खिलाफ, सैमसन ने पीयूष
क्या सैमसन की पावर-हिटिंग प्लग रॉयल्स के मध्य-क्रम की चिंता हो सकती है?

2014 में, संजू सैमसन ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच जीतने वाले शतक बनाए, जिसने भारत को उसी शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में अंडर -19 एशिया कप जीता, जिसमें उन्होंने राजस्थान रॉयल्स इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के सलामी बल्लेबाज के रूप में शानदार प्रदर्शन किया। चेन्नई सुपर किंग्स के एक अनुभवी आक्रमण के खिलाफ, सैमसन ने पीयूष चावला और रवींद्र जडेजा को क्लीनर्स के साथ लिया, जो लगातार ओवरपैकिंग के साथ उनके साथ कम प्रयास की तरह लग रहा था। उन्होंने लम्बे कद को पढ़ लिया, गेंद के नीचे घुस गए और सीधी सीमारेखा बड़ी नहीं होने के कारण, उन्होंने 32 गेंदों में 74 रनों के साथ सिर्फ एकांत चौके के साथ नौ छक्के मारे।

सैमसन रॉयल्स के कप्तान जोस बटलर की अनुपस्थिति में खुद को बढ़ावा देने के बाद बीच में स्टीव स्मिथ के साथ जुड़ने के लिए आए। स्मिथ, जिन्होंने केवल इंग्लैंड में तीन T20I खेले थे, उन्हें जाने के लिए बीच में कुछ समय लगा, लेकिन सैमसन ने खड़े होकर उनका उद्धार किया। यदि यह चाप में था, तो उसने आकार बनाए रखा और लाइन के माध्यम से हिट किया और मंगलवार को (22 सितंबर) को शानदार तरीके से चला गया, गेम को सकारात्मक इरादे से ओज पर ले गया।

क्रिकेट से महामारी-प्रेरित विराम के बावजूद, सैमसन ने एक भी जंग नहीं दिखाई। खेल के बाद स्टार के अपने प्रवेश से, केरल के विकेटकीपर-बल्लेबाज ने अपनी फिटनेस, आहार और प्रशिक्षण पर काम करने के लिए पिछले साल डेढ़ साल बिताए। यह समझते हुए कि उनके खेल में बहुत शक्ति है, उन्होंने अपने बल पर काम किया। “मैं अपने आप को मजबूत महसूस कर सकता हूं। रेंज-हिटिंग इस पीढ़ी में खेल की मांग है, और यही मेरी भूमिका है, इसलिए मैंने निश्चित रूप से उस पर काम किया है और इन पांच महीनों में अपने पावर-हिट को थोड़ा और विकसित किया है।”

सीजन ओपनर से आगे रॉयल्स के वार्म-अप का हिस्सा रहे इंट्रा-स्क्वाड गेम में, रॉबिन उथप्पा की इलेवन के खिलाफ, उन्होंने 34-गेंद 55 नंबर 3 पर पोस्ट किया – रॉयल्स के लाइन-अप में उनका प्रथागत स्थान। । शारजाह में उनका ब्लिट्जक्रेग नंबर 3 पर भी आया था, जैसा कि पिछले सीजन में उनका शतक था – एक ऐसा पद जो उन्होंने पिछले कुछ वर्षों में बनाया है।

सैमसन रॉयल्स के मध्य क्रम का एक महत्वपूर्ण दल है। हालांकि, बटलर की वापसी विभिन्न क्रमपरिवर्तन और संयोजनों के लिए खुले फर्श को फेंकने के आदेश में व्यवधान पैदा करने के लिए निश्चित है। स्मिथ, जो आज खोला गया है, एक के बाद एक, दो सबसे अच्छा होगा अगर सैमसन अपना नंबर 3 स्थान पर रखेगा। हालांकि, बेन स्टोक्स की अनुपस्थिति में राजस्थान के लिए अधिक चिंताजनक बात यह है कि इस क्रम में पावर-हिटर की कमी होगी। यह सीएसके के खिलाफ काफी स्पष्ट था; अगर यह जोफ्रा आर्चर के आखिरी ओवरों के नायकों के लिए नहीं था, जहां उन्होंने लगातार चार छक्के मारे, तो वे 200 के कुल योग के साथ समाप्त हो गए, जो कि वे जिस स्थिति में थे, उसे देखते हुए निराशाजनक रहा।

सैमसन ने अपने पावर-गेम बोड्स को उस अंतराल वाले छेद में भरने के लिए अच्छी तरह से चकमा दिया, और डेविड मिलर के साथ-साथ पूरी ज़िम्मेदारी संभाली। हालांकि, टॉम कुरेन के लिए मिलर ने उन्हें गेंदबाजी विकल्प से वंचित कर दिया, जो स्टोक्स ने उन्हें प्रदान किया था। रॉबिन उथप्पा का 2015 से नीचे या उससे नीचे का रिकॉर्ड काफी हद तक भूलने योग्य है, जिसमें बल्लेबाज़: रॉयल्स के डेब्यू पर, 9 गेंदों पर 5 गेंदों में 0, 2, 1, 2, 0, 9, के स्कोर के साथ आज की जरूरत को मजबूत कर रहा है। एक मजबूत फिनिशर की।

“यह हमें विकल्प देता है,” जब स्मिथ ने पूछा कि क्या बटलर की वापसी से उनकी योजना खस्ताहाल हो जाएगी। “जाहिर है कि वह (सैमसन) ने आज अविश्वसनीय रूप से अच्छा खेला। बस ऐसा महसूस हुआ कि वह जो कुछ मार रहा था वह छह के लिए जा रहा था। जोस अगले खेल में वापस आ रहा है हमारे लिए एक बड़ा प्लस है। हम इंतजार करेंगे और देखेंगे कि हम क्या सोचते हैं। जोस के पास सबसे अच्छा है। अविश्वसनीय रिकॉर्ड टॉप इसलिए मैंने हिम्मत की कि वह वहां वापस आ जाए। हमें पता था कि हम इस मैदान पर कुछ बड़े रन बनाने जा रहे हैं, जबकि दूसरी पारी में ओस पड़ रही है। यही भूमिका संजू खेलते हैं, वह इस खेल को अपनाते हैं। । ”

राजस्थान के लिए 2018 के बाद से ओपनर के रूप में बटलर का रिकॉर्ड 61.58 के औसत के साथ है, 160 का स्ट्राइक-रेट आठ पचास-प्लस स्कोर के साथ है, जबकि अन्य सलामी बल्लेबाजों का औसत 28.10 के बराबर है, जो केवल पांच पचास से अधिक स्कोर के साथ है।

यदि रॉयल्स की लाइन-अप में सैमसन की भूमिका स्पष्ट है, तो उनके अपने खेल के लिए नवाचार की एक नई पत्ती के साथ, यह उनके पक्ष में होगा जो उन्हें आदी करने की तुलना में आदेश के नीचे एक बालक को आ जाएगा। एक देर से पनपने, एक शीर्ष क्रम की विफलता के मामले में, राजस्थान ऐसा लगता है जैसे वे अभी से बेफिक्र हैं। लेकिन सैमसन में, वे उस के जवाब पा सकते हैं।

Share this story