Samachar Nama
×

क्या यह सीएसके की आईपीएल 2020 के लिए सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन है? मुरली विजय ड्रॉप और सैम कुर्रन को व एमएस धोनी को 4 पर –

चेन्नई सुपर किंग्स इस समय शर्मनाक स्थिति में है। वर्तमान में आईपीएल 2020 में तीन मैचों में दो हार के साथ उन्होंने अपना अभियान शुरू किया है। हालांकि नुकसान निश्चित रूप से खेल का हिस्सा है और पार्सल है और कोई भी हमेशा सीएसके की तरह एक पक्ष को वापस उछाल सकता है लेकिन यह
क्या यह सीएसके की आईपीएल 2020 के लिए सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन है? मुरली विजय ड्रॉप और सैम कुर्रन को व एमएस धोनी को 4 पर –

चेन्नई सुपर किंग्स इस समय शर्मनाक स्थिति में है। वर्तमान में आईपीएल 2020 में तीन मैचों में दो हार के साथ उन्होंने अपना अभियान शुरू किया है। हालांकि नुकसान निश्चित रूप से खेल का हिस्सा है और पार्सल है और कोई भी हमेशा सीएसके की तरह एक पक्ष को वापस उछाल सकता है लेकिन यह नुकसान का तरीका है जो टीम-प्रबंधन को रातों की नींद हराम कर रहा होगा।

वे अभी भी अपने सर्वश्रेष्ठ ग्यारह की तलाश कर रहे हैं और परिस्थितियों का अच्छी तरह से आकलन करने में उनकी विफलता ने उनके कहर को और बढ़ा दिया है। इन वर्षों में, CSK ने टीम होने की एक प्रतिष्ठा बनाई है जो शायद ही कभी प्लेइंग इलेवन के साथ छेड़छाड़ करती है और परिस्थितियों का अच्छी तरह से आकलन करती है।

धोनी

हालांकि, उनकी प्रतिष्ठा ने आईपीएल 2020 में अब तक का समय लिया है। दिल्ली की राजधानियों को हार के बाद, उनके मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने भी स्वीकार किया कि टीम सही रणनीति के साथ आने में नाकाम रही जो उनके अनुकूल थी। इसलिए CSK ने सही प्लेइंग इलेवन हासिल करने के लिए संघर्ष किया है, हमने एक प्लेइंग इलेवन को संकलित किया है जो सिर्फ तीन बार के चैंपियन के लिए कर सकता है:

ओपनर:
शुरुआती स्लॉट के लिए, चेन्नई स्थित संगठन को तुरंत मुरली विजय को छोड़ देना चाहिए और शीर्ष पर सैम क्यूरन को बढ़ावा देना चाहिए। दूसरे छोर पर अनुभवी शेन वॉटसन के साथ, क्यूरन विरोध पर कहर बरपा सकते हैं। इंग्लैंड के युवा खिलाड़ी के पास अपनी किताब के सभी शॉट्स हैं और यह स्पिन और गति दोनों के खिलाफ आरामदायक है।

सैम कर्रन

पावरप्ले में, वह सीएसके को वे शुरुआत दे सकता है जिसके लिए वे तरस रहे हैं, जिससे मध्यक्रम के बल्लेबाजों के लिए चीजें आसान हो सकती हैं जो बड़े शॉट्स के लिए जाने से पहले कुछ समय के लिए घर से बाहर निकल सकते हैं। वह सीएसके को वही शुरुआत दे सकते हैं जो सुनील नारायण हाल के वर्षों में केकेआर को दे रहे हैं।

नंबर तीन, चार और पांच:
तीसरे नंबर पर, फाफ डु प्लेसिस सुरेश रैना की अनुपस्थिति में एकदम फिट दिखते हैं। अब तक के तीन मैचों में उनके स्कोर 58 *, 72 और 43 हैं। चौथे नंबर पर, अंबाती रायडू सर्वश्रेष्ठ दांव पर हैं। यह दुर्भाग्यपूर्ण था कि मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच जीतने के पचास के बाद उन्हें आखिरी दो मैच गंवाने पड़े।

पांचवें नंबर पर, सीएसके को यह सुनिश्चित करना होगा कि एमएस धोनी उस स्थान पर बल्लेबाजी करें। उस महत्वपूर्ण स्थिति में बल्लेबाजी करने के लिए आने वाले धोनी बल्लेबाजी लाइनअप के रंगमंच को पूरी तरह से बदल सकते हैं। इससे पहले कि वह बड़े शॉट्स के लिए जाने से पहले कुछ समय के लिए अपने घर बसाने का समय दे।

ऑलराउंडर्स:
बल्लेबाजी संघर्ष के साथ, सीएसके को अपने सबसे वरिष्ठ खिलाड़ियों में से एक ड्वेन ब्रावो के लिए जगह तलाशने की जरूरत है, जो अंत में उन बड़े शॉट्स लगा सकते हैं। ब्रावो को अभी तक आईपीएल 2020 में एक खेल खेलना है क्योंकि अभी तक नितंब और उसके बाद क्यूरन का फॉर्म है। रवींद्र जडेजा प्लेइंग इलेवन में एक गारंटीकृत नाम है।

बॉलिंग लाइनअप:
गेंदबाजी लाइनअप में, तीन बार के विजेताओं को अनुभवी इमरान ताहिर को विशेष रूप से इन स्पिन के अनुकूल परिस्थितियों में शामिल करना होगा। वह विपक्षी टीम को रोककर रख सकते हैं, जिससे पीयूष चावला और रवींद्र जडेजा को विकेट लेने में मदद मिल सकती है।

इमरान ताहिर

वॉटसन और ताहिर के साथ ब्रावो और कुरेन दोनों को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने के लिए सीएसके को एक अखिल भारतीय पेस अटैक खेलना होगा। और उनके पास वह विलासिता है। दीपक चाहर में, उनके पास भारत के सर्वश्रेष्ठ टी 20 गेंदबाज हैं, जबकि शार्दुल ठाकुर के पास भी पर्याप्त अनुभव है। भूलना नहीं, ब्रावो एक मूल्यवान गेंदबाजी विकल्प भी है।

Share this story