Samachar Nama
×

कोविद प्रतिबंध: निजी बस ऑपरेटर सरकार के दरवाजे पर दस्तक देते हैं

KOCHI: राज्य सरकार ने कोविद -19 के एक क्रूर पुनरुत्थान के मद्देनजर अधिक प्रतिबंध लगाने के साथ, निजी बस ऑपरेटरों ने सेवाओं को जारी रखने के लिए सरकारी समर्थन की मांग की है। खड़े यात्रियों पर प्रतिबंध के कारण sagging राजस्व पर चिंता जताते हुए, बस ऑपरेटरों ने सामाजिक दूरी सुनिश्चित करने के लिए बस
कोविद प्रतिबंध: निजी बस ऑपरेटर सरकार के दरवाजे पर दस्तक देते हैं

KOCHI: राज्य सरकार ने कोविद -19 के एक क्रूर पुनरुत्थान के मद्देनजर अधिक प्रतिबंध लगाने के साथ, निजी बस ऑपरेटरों ने सेवाओं को जारी रखने के लिए सरकारी समर्थन की मांग की है। खड़े यात्रियों पर प्रतिबंध के कारण sagging राजस्व पर चिंता जताते हुए, बस ऑपरेटरों ने सामाजिक दूरी सुनिश्चित करने के लिए बस के फर्श पर हलकों को खींचकर कम से कम 10 खड़े यात्रियों को अनुमति देने की अनुमति मांगी है।
केरल प्राइवेट बस ऑपरेटर्स फेडरेशन (केपीबीओएफ) के अध्यक्ष एम बी सथ्यान ने कहा कि डीजल की कीमतों में भारी वृद्धि और यात्रियों को ले जाने पर प्रतिबंध ने बस परिचालन को अस्थिर बना दिया है और उद्योग जीवित रहने के लिए संघर्ष कर रहा है।

“हमने कर्मचारियों के वेतन और दैनिक भत्ते में कटौती करके लॉकडाउन के बाद बस संचालन फिर से शुरू किया। शुरुआती चरणों में हमें भारी नुकसान हुआ और संकट से उबर गया क्योंकि सरकार ने त्रैमासिक कर पर 50 प्रतिशत की छूट दी जो सीटों की संख्या के अनुसार 25,000 से 38,000 रुपये तक आता है। जनवरी में सरकार ने 100 प्रतिशत की छूट दी जो एक बड़ी राहत के रूप में सामने आई। अगली तिमाही का टैक्स 14 मई को होने वाला है और हमने सरकार से इसी तरह की राहत के लिए संपर्क किया है।

साथियान ने कहा कि सरकार द्वारा नए प्रतिबंध लगाए जाने के बाद पिछले एक सप्ताह के दौरान दैनिक संग्रह में गिरावट आई है। “पेट्रोल की बढ़ती कीमतों के कारण अधिक लोगों के सार्वजनिक परिवहन में शिफ्ट होने के बाद संग्रह में सुधार हुआ था। पीक आवर्स के दौरान बसें खड़ी यात्रियों को मिलती हैं। एसोसिएशन सेवाओं को रोकने के लिए एक कॉल नहीं देगा क्योंकि हम कोविद वृद्धि को रोकने के लिए सरकार की पहल का समर्थन करते हैं। लेकिन मुझे डर है कि कई मालिक सेवा बंद करने और जी-फॉर्म जमा करने के लिए मजबूर होंगे। इस तरह, हमें कम से कम मोटर करों का भुगतान नहीं करना होगा, ”उन्होंने कहा।

Share this story