Samachar Nama
×

कोरोना के खिलाफ लड़ने के लिए निजी संगठनों को आगे आना चाहिए!

नासिक: राज्याभिषेक काल के दौरान व्यथित लोगों को सहायता प्रदान करने के लिए नासिक में ऑक्सीजन बेड के साथ एक राज्य केंद्र स्थापित किया गया था। राकांपा अध्यक्ष शरद पवार ने कहा कि इस आदर्श केंद्र से प्रेरित होकर, राज्य के उद्योगों, निजी, सहकारी और शैक्षणिक संस्थानों को अपने क्षेत्रों में इस तरह की सुविधाएं
कोरोना के खिलाफ लड़ने के लिए निजी संगठनों को आगे आना चाहिए!

नासिक: राज्याभिषेक काल के दौरान व्यथित लोगों को सहायता प्रदान करने के लिए नासिक में ऑक्सीजन बेड के साथ एक राज्य केंद्र स्थापित किया गया था। राकांपा अध्यक्ष शरद पवार ने कहा कि इस आदर्श केंद्र से प्रेरित होकर, राज्य के उद्योगों, निजी, सहकारी और शैक्षणिक संस्थानों को अपने क्षेत्रों में इस तरह की सुविधाएं उपलब्ध कराने पर इस संकट को दूर किया जा सकता है।

शरद पवार ने रविवार को यहां नगर निगम और मेट भुजबल नॉलेज सिटी और एनसीपी, अखिल भारतीय महात्मा फुले समाज परिषद के सहयोग से संभागीय खेल परिसर में कोरोना केयर सेंटर का उद्घाटन किया। सर्जरी के बाद पहली बार पवार ने एक टेलीविजन प्रणाली के माध्यम से एक सार्वजनिक कार्यक्रम में भाग लिया। गैर सरकारी संगठनों द्वारा स्थापित कोरोना केंद्र केवल अलगाव के लिए हैं। लेकिन, यह ऑक्सीजन युक्त बेड प्रदान करने वाला पहला केंद्र है। बीमारी को नियंत्रित करने के लिए सरकार और चिकित्सा क्षेत्र द्वारा दिन-रात प्रयास किए जा रहे हैं। कोरोना के संकट से निकलने के लिए सभी संगठनों की मदद की जरूरत है। समुदाय को राज्य के सभी हिस्सों में यथासंभव क्षमता वाले कोरोना केंद्र स्थापित करने की पहल करनी चाहिए।

संरक्षक मंत्री छगन भुजबल ने कहा कि कोरोना रोगियों की बढ़ती संख्या के कारण, बिस्तरों की संख्या कम हो रही है और इसने अस्पतालों पर बहुत अधिक तनाव डाला है। इस पृष्ठभूमि के खिलाफ, ऑक्सीजन बेड के साथ एक कोरोना केंद्र स्थापित किया गया है, जो अस्पतालों पर तनाव को कम करेगा, उन्होंने कहा। केंद्र में 180 बेड के लिए एक अलग ऑक्सीजन डक्ट जुड़ा हुआ था। ऑक्सीजन को संग्रहीत करने के लिए एक किलोलीटर की क्षमता वाला एक टैंक स्थापित किया गया था। इन केंद्रों को देश के विभिन्न हिस्सों से सामग्री का ऑर्डर देकर युद्ध के मैदान में स्थापित किया गया था। केंद्र के लिए 11 डॉक्टर, 15 प्रशिक्षित नर्स, पैरामेडिक्स, ड्रग डीलर, केंद्र प्रबंधन, सुरक्षा गार्ड आदि नियुक्त किए गए हैं।

पूर्व सांसद समीर भुजबल, पूर्व विधायक पंकज भुजबल, संभागीय आयुक्त राधाकृष्ण खेल, विशेष पुलिस महानिरीक्षक डॉ। प्रताप दिघावकर, कलेक्टर सूरज मंधारे, नगर आयुक्त कैलास जाधव आदि उपस्थित थे। उद्घाटन के कुछ समय बाद, केंद्र में रोगियों को भर्ती करने पर काम शुरू हुआ।

Share this story