Samachar Nama
×

कोच्चि में ग्रीन स्पेस को वॉकवे से जोड़ने का प्रयास

अप्रैल अंत तक 2.40 किलोमीटर लंबे मरीन ड्राइव वॉकवे के the 7.85-करोड़ के नवीनीकरण के साथ, दरबार हॉल ग्राउंड-मंगलवनम खिंचाव पर सभी वॉकवे और ग्रीन स्पेस को जोड़ने की कोशिश की जा रही है।कोचीन स्मार्ट मिशन लिमिटेड (CSML) ग्रेटर कोचीन डेवलपमेंट अथॉरिटी के स्वामित्व वाले मरीन ड्राइव खिंचाव पर नवीकरण कार्य कर रहा है जो
कोच्चि में ग्रीन स्पेस को वॉकवे से जोड़ने का प्रयास

अप्रैल अंत तक 2.40 किलोमीटर लंबे मरीन ड्राइव वॉकवे के the 7.85-करोड़ के नवीनीकरण के साथ, दरबार हॉल ग्राउंड-मंगलवनम खिंचाव पर सभी वॉकवे और ग्रीन स्पेस को जोड़ने की कोशिश की जा रही है।कोचीन स्मार्ट मिशन लिमिटेड (CSML) ग्रेटर कोचीन डेवलपमेंट अथॉरिटी के स्वामित्व वाले मरीन ड्राइव खिंचाव पर नवीकरण कार्य कर रहा है जो सुभाष बोस पार्क को समाप्त करने वाले पैदल मार्ग के दक्षिणी छोर पर उत्तरी छोर पर पहले गोश्री पुल के पास से फैला है। हाई कोर्ट जंक्शन से गोश्री पुल तक का पैदल मार्ग पूरी तरह से पुनर्निर्मित किया गया है, और जीसीडीए द्वारा लगभग 10 साल पहले बिछाई गई टाइलों को नए के साथ बदल दिया गया है। विद्युत और भूनिर्माण कार्य खिंचाव पर लंबित हैं।

आधिकारिक सूत्रों ने कहा, “कुल मिलाकर, हमने 70% से अधिक काम पूरा कर लिया है और बाकी काम अप्रैल के अंत तक पूरा हो जाएगा।”इस बीच, CSML ने कोच्चि निगम से अनुरोध किया है कि वह सुभाष बोस पार्क के वाटरफ्रंट वॉकवे और राजेंद्र मैदान से आगे तक एक लिंक उपलब्ध कराए, ताकि मरीन ड्राइव पर आने वाले लोग दक्षिणी तरफ डीएच ग्राउंड तक सभी तरह से चल सकें। और उत्तरी तरफ मंगलावनम तक। यह शहर के पश्चिमी छोर में स्थित हरे गलियारों को जोड़ने की पहल का हिस्सा है, यह सीखा है।

वॉकवे पर तीन प्रतिष्ठित पुल – जो केतवल्लुम, इंद्रधनुष और चीनी मछली पकड़ने के जाल से मिलते-जुलते हैं, लोकप्रिय फोटो शूट लोकेशन हैं। यहां तक ​​कि जैसे ही वॉकवे का नवीनीकरण हो रहा है, जीसीडीए और अन्य सरकारी एजेंसियों ने मरीन ड्राइव से बैकवाटर को साफ करने के लिए बहुत कम किया है। पिछले कुछ दशकों से उनके और बाजार की नहर से निकलने वाली असहनीय बदबू गंभीर चिंता का विषय है। कूड़े के ढेर के बावजूद, वॉकवे की सफाई नहीं करने के लिए कोच्चि निगम में आग लगी हुई है।वॉकवे रेनोवेशन के काम के पूरा होने से टूरिस्ट बोट संचालकों को उम्मीद जगी है, जिनमें से अधिकांश को महामारी के कारण आय के स्रोत के बिना छोड़ दिया गया है। “यहां संचालित होने वाली दो दर्जन से अधिक नावों से, उनकी संख्या काफी गिर गई है, क्योंकि नावें मेहमानों को लेने में बदल जाती हैं। हमें उम्मीद है कि वॉकवे का नवीनीकरण जलमार्ग में और अधिक लोगों को लाएगा।

Share this story