Samachar Nama
×

कोई और नहीं “ओके गूगल”? Assistant को अब शब्‍दों की जरूरत नहीं

Google वर्ड वेक का उपयोग किए बिना स्मार्ट डिस्प्ले डिवाइस पर एक सहायक को सक्रिय करने की क्षमता का परीक्षण कर रहा है। Google और अन्य प्रौद्योगिकी कंपनियां वॉइस असिस्टेंट को सक्रिय करने के लिए वेक शब्द का उपयोग करती हैं। यह मूल रूप से यह सुनिश्चित करने के लिए किया जाता है कि एआई-केंद्रित
कोई और नहीं “ओके गूगल”? Assistant को अब शब्‍दों की जरूरत नहीं

Google वर्ड वेक का उपयोग किए बिना स्मार्ट डिस्प्ले डिवाइस पर एक सहायक को सक्रिय करने की क्षमता का परीक्षण कर रहा है।

Google और अन्य प्रौद्योगिकी कंपनियां वॉइस असिस्टेंट को सक्रिय करने के लिए वेक शब्द का उपयोग करती हैं। यह मूल रूप से यह सुनिश्चित करने के लिए किया जाता है कि एआई-केंद्रित सहायक आपकी सभी बातचीत नहीं सुनेंगे। लेकिन एक नई खोज बताती है कि निकट भविष्य में Google जागने वाले शब्दों के उपयोग को हटा सकता है। कंपनी कथित तौर पर एक नई सुविधा का परीक्षण कर रही है जो स्मार्ट डिस्प्ले उपकरणों के साथ संगत है। इस सुविधा के साथ, सहायक आपके आदेशों को सुनेगा और डिवाइस से आपकी निकटता के आधार पर प्रतिक्रिया देगा।

पहली बार एंड्रॉइड सेंट्रल पर लोगों द्वारा देखे गए, YouTuber ने नेस्ट हब मैक्स पर फीचर को प्रदर्शित करते हुए एक वीडियो साझा किया, जिसमें जेन बोरोमाज़ को दिखाया गया था। यह Google का स्मार्ट डिवाइस है जो असिस्टेंट को सपोर्ट करता है। जैसा कि आप नीचे दिए गए वीडियो में देख सकते हैं, वह जागो शब्दों का उपयोग किए बिना सहायक को सक्रिय करने में सक्षम है।

क्या जल्द ही गूगल के शब्द wakeful
होंगे?

अब, निकटता सुविधा के साथ यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि क्या यह केवल प्रदर्शन-आधारित उपकरणों पर काम करेगा। अंत में, नेस्ट हब मैक्स में विशेष विशेषताएं हैं जो किसी व्यक्ति को उसके करीब का पता लगाने में सक्षम बनाती हैं। और यह संभव है कि Google उन्हें उपलब्ध सुविधा का सर्वोत्तम उपयोग करना चाहता है। और अगर वे शब्द को जागने के बिना सहायक को सक्रिय करने का एक सुरक्षित तरीका खोज सकते हैं, तो हम यह देखने के लिए उत्सुक हैं कि यह कैसे काम करता है।

वीडियो ब्लू स्टील के रूप में कोडित फीचर के बारे में भी बताता है। इसलिए, यह संभव है कि Google के भविष्य के स्मार्ट स्पीकर सुविधा प्रदान करें। इस तरह, आपको उठने वाले शब्दों की आवश्यकता नहीं है। लेकिन हम उम्मीद कर रहे हैं कि Google यह सुनिश्चित करेगा कि इन बदलावों के कारण स्मार्ट स्पीकर का गोपनीयता वाला भाग समझौता नहीं करता है।

इसलिए, अभी के लिए, शब्द कहीं भी नहीं जा रहा है। सहायक को सक्रिय करने के लिए आपको अभी भी उनकी आवश्यकता है। लेकिन यह ब्लू स्टील के लिए आश्चर्य की बात नहीं होगी कि बाजार में स्मार्ट स्पीकर के लिए भविष्य के शब्द व्यर्थ होंगे।

Share this story