Samachar Nama
×

कैसे करे Realme 5 Pro में Google Camera (Gcam) का इस्तेमाल

Oppo के सब-ब्रांड Realme ने अपनी पहली क्वैड-कैमरा सीरीज Realme 5 सीरीज को इंडिया में लांच कर दिया है। Realme 5 Pro में आपको 48MP के प्राइमरी Sony IMX 586 सेंसर के साथ 8MP अल्ट्रा-वाइड, 2MP डेप्थ सेंसर और 2MP मैक्रो सेंसर दिया है। वैसे तो डिवाइस का कैमरा काफी अच्छे शॉर्ट्स क्लिक करता है
कैसे करे Realme 5 Pro में Google Camera (Gcam) का इस्तेमाल

Oppo के सब-ब्रांड Realme ने अपनी पहली क्वैड-कैमरा सीरीज Realme 5 सीरीज को इंडिया में लांच कर दिया है। Realme 5 Pro में आपको 48MP के प्राइमरी Sony IMX 586 सेंसर के साथ 8MP अल्ट्रा-वाइड, 2MP डेप्थ सेंसर और 2MP मैक्रो सेंसर दिया है। वैसे तो डिवाइस का कैमरा काफी अच्छे शॉर्ट्स क्लिक करता है लेकिन  हम जानते है की गूगल कैमरा किसी भी कैमरा सॉफ्टवेयर के साथ बेहतर आउटपुट देता है।

काफी यूजरों के कमेंट के बाद हम आपके लिए लाये है Realme 5 Pro में इस्तेमाल करके के लिए सबसे बेस्ट Gcam। हमने इस Gcam के साथ टेस्टिंग की है और रिजल्ट ओरिजिनल कैमरा से काफी बेहतर मिलता है। तो चलिए देखते है की कैसे इस Gcam को आप अपनी Realme 5 Pro डिवाइस में इस्तेमाल कर पायेगे लेकिन उस से पहले जानते है की आपको GCam में क्या खास मिलता है?

Gcam: कौन से बेहतर फीचर मिलेंगे Realme 5 Pro में?

सबसे पहले बात करते है Gcam के इस्तेमाल से आपको क्या और कितना फायदा होगा?

HDR+ – इसके इस्तेमाल से आप लो-लाइट या बैकलाइट कंडीशन में बेहतर इमेज क्लिक कर पाएंगे।

Night Sight – आपको Realme 5 Pro में पहले से नाईटस्केप मोड दिया गया है लेकिन Google Camera डार्क लाइट कंडीशनों में काफी बेहतर आउटपुट देने में सक्षम है।

Super Res Zoom – इस फीचर की मदद से Gcam ज़ूम करने पर भी आपके सब्जेक्ट को ब्लर होने नहीं देता है।

Top Shot – टॉप शॉट फीचर से आप बेस्ट शोर्ट क्लिक कर सकते है जिसमे सब्जेक्ट हिल ना रहा हो।

Portrait – Realme 5 Pro के क्वैड-कैमरा सेटअप में डेडिकेटेड डेप्थ सेंसर दिया गया है लेकिन आप Gcam से भी पोर्ट्रेट शॉर्ट्स क्लिक आकर सकते है।

Google Lens – यह फीचर आपको Realme 5 Pro में पहले से ही दिया गया है लेकिन Gcam में इसका इस्तेमाल थोडा और असरदार नज़र आता है जिसके साथ आप आसानी से कांटेक्ट इन्फो और URL को भी पद सकते है।

कैसे करे Gcam को Realme 5 Pro में इनस्टॉल

नोट: हमने अलग-अलग Gcam mod का इस्तेमाल किया है और अभी के लिए BSG के द्वारा पेश किया mod ज्यादा स्टेबल नज़र आता है।

स्टेप-1: सबसे पहले इस लिंक से Realme 5 Pro के Gcam को डाउनलोड करे।

स्टेप-2: Realme 5 Pro के सेटिंग्स में जाकर आपको थर्ड-पार्टी एप्प इंस्टाल को ऑन करना होगा। इसके बाद इनस्टॉल की गयी APK को इंस्टाल करना होगा।

स्टेप-3: Realme 5 Pro में 48MP Sony IMX 586 सेंसर का इस्तेमाल किया गया है तो अगर सेंसर के सैचुरेशन में बदलाव करना चाहते है तो कैमरा सेटिंग में जाकर सैचुरेशन टैब पर क्लिक करके फ्रंट और रियर कैमरा के लिए हाईलाइट और शैडो सैचुरेशन को अपनी पंसद के अनुसार सेट कर सकते है।

स्टेप-4: सैचुरेशन के बाद आप पोर्ट्रेट मोड में HDR+ को भी इनेबल कर सकते है। इसके बाद एप्लीकेशन को रीस्टार्ट करे।

स्टेप-5: अब आपका Realme 5 Pro गूगल कैमरे के साथ आकर्षक आउटपुट लेने के लिए पूरी तरह तैयार है।

Realme 5 Pro में Gcam का इस्तेमाल

अगर अपने ऊपर बताये स्टेप्स को सही तरीके से फ़ॉलो किया है तो यह Google Camera (Gcam) परफेक्ट तरीके से आपके Realme 5 Pro में काम करेगा। अगर इसके अलावा आपको कोई और परेशानी आती है या कोई और Gcam mod आपको ज्यादा बेहतर नज़र आता है तो नीचे कमेंट सेक्शन में हमको जरुर बताये।

Share this story