Samachar Nama
×

केएल राहुल टीम इंडिया के भविष्य के कप्तान हो सकते हैं: सुनील गावस्कर

केएल राहुल आईपीएल में पहली बार कप्तान की टोपी दान करेंगे। वह आगामी सत्र में किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) फ्रेंचाइजी का नेतृत्व करेंगे और भारतीय सलामी बल्लेबाज से काफी उम्मीदें होंगी। ऐसा इसलिए, क्योंकि केएल राहुल ने हाल के दिनों में केएक्सआईपी के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है और फ्रेंचाइजी के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभा
केएल राहुल टीम इंडिया के भविष्य के कप्तान हो सकते हैं: सुनील गावस्कर

केएल राहुल आईपीएल में पहली बार कप्तान की टोपी दान करेंगे। वह आगामी सत्र में किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) फ्रेंचाइजी का नेतृत्व करेंगे और भारतीय सलामी बल्लेबाज से काफी उम्मीदें होंगी। ऐसा इसलिए, क्योंकि केएल राहुल ने हाल के दिनों में केएक्सआईपी के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है और फ्रेंचाइजी के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं।

भारत के दिग्गज सुनील गावस्कर ने केएल राहुल की क्षमता में विश्वास दिखाया है। उन्होंने कहा कि कर्नाटक का बल्लेबाज टीम इंडिया का उप-कप्तान बन सकता है, अगर वह अच्छा प्रदर्शन करना जारी रखता है। छोटे मास्टर ने यह भी जोड़ा कि हालांकि अभी भी विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे और रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ी हैं; केएल राहुल टीम इंडिया के भविष्य के कप्तान बनने की राह पर हैं।

“केएल राहुल के लिए यह दिखाने का एक शानदार मौका है कि जिम्मेदारी दिए जाने पर वह रन बना सकते हैं। दूसरे, वह दिखा सकता है कि वह एक पक्ष को संभालने में सक्षम है और वह अपनी टीम को कैसे ढालता है और प्रयास को निकालता है। अगर वह अच्छा करता है तो वह भारतीय टीम का उप-कप्तान भी बन सकता है। ”सुनील गावस्कर ने स्पोर्ट्स टाक पर कहा।

“विराट कोहली, रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे जैसे भारतीय टीम में अभी भी खिलाड़ी हैं। लेकिन आगे जाकर, वह चयन समिति के लिए एक विकल्प हो सकता है और भारत का भावी कप्तान भी बन सकता है। तो यह कप्तान के रूप में केएल राहुल के लिए बहुत बड़ा टूर्नामेंट हो सकता है। ”

केएल राहुल एमएस धोनी के अंतरराष्ट्रीय करियर में समय निकालने के बाद भारत के लिए पहली पसंद विकेटकीपर बनने की भी उम्मीद कर रहे हैं। रिषभ पंत को एमएस धोनी के बड़े बूटों को फॉर्मेट में भरने के लिए टाल दिया गया। लेकिन जैसा कि वह अपने खराब शॉट चयन और संदिग्ध दस्ताने के साथ दिए गए अवसरों को भुनाने में विफल रहे, इसने केएल राहुल के लिए दरवाजे खोल दिए।

कर्नाटक के बल्लेबाज ने इसके विपरीत मौके पर चौका लगाया और इसका सबसे अधिक फायदा उठाया। केएल राहुल को टीम इंडिया के लिए अलग-अलग स्थानों पर बल्लेबाजी करने की कोशिश की गई और उन्होंने पहुंचाया। उनका दस्ताने भी साफ-सुथरा था जो विकेट कीपर बल्लेबाज के लिए अतिरिक्त बोनस के रूप में आया था।

Share this story