Samachar Nama
×

कुपवाड़ा गाँव में बिजली के ट्रांसफार्मर की चिंगारी ने किया विरोध

उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के क़ाज़ीबाद क्षेत्र के पंडितपोरा गाँव के निवासियों ने सोमवार को बिजली विकास विभाग (पीडीडी) के खिलाफ दो सप्ताह से अधिक का समय बीतने के बावजूद गाँव के बिजली के ट्रांसफार्मर की मरम्मत में विफल रहने का विरोध किया।पुरुषों और महिलाओं के एक समूह ने हंदवाड़ा-बारामूला राजमार्ग पर एक विरोध
कुपवाड़ा गाँव में बिजली के ट्रांसफार्मर की चिंगारी ने किया विरोध

उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के क़ाज़ीबाद क्षेत्र के पंडितपोरा गाँव के निवासियों ने सोमवार को बिजली विकास विभाग (पीडीडी) के खिलाफ दो सप्ताह से अधिक का समय बीतने के बावजूद गाँव के बिजली के ट्रांसफार्मर की मरम्मत में विफल रहने का विरोध किया।पुरुषों और महिलाओं के एक समूह ने हंदवाड़ा-बारामूला राजमार्ग पर एक विरोध प्रदर्शन किया, जिससे यातायात पूरी तरह ठप हो गया। लोगों ने ट्रांसफार्मर को ठीक करने में विफल रहने के लिए पीडीडी अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी की।

“पिछले तीन महीनों से, ट्रांसफॉर्मर ने तकनीकी झोंकों को विकसित करना जारी रखा,” नसीर अहमद, एक स्थानीय ने कहा।एक ऑक्टोजेनियन, जो विरोध का हिस्सा था, ने कहा कि यह उनके साथ अन्याय था कि 100 से अधिक घरों में केवल 63-केवी ट्रांसफार्मर आवंटित किया गया था, जो अक्सर अधिभार के कारण एक तकनीकी रोड़ा विकसित करता है। हमने कई बार संबंधित अधिकारियों को प्रदान करने का अनुरोध किया हमें एक 250-केवी ट्रांसफार्मर लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ, ”एक स्थानीय ऑक्टोजेरियन ने कहा।

प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया कि यह क्षेत्र पिछले तीन महीनों से अंधेरे में डूबा हुआ था और पिछले 15 दिनों के दौरान समस्या और भी बदतर हो गई थी।एक प्रदर्शनकारी ने कहा, “हमें सड़कों पर मार करने के लिए मजबूर किया गया है क्योंकि संबंधित अधिकारी हमारी समस्याओं को कम करने में विफल रहे हैं।”

Share this story