Samachar Nama
×

कुछ Google Pixel 5 उपयोगकर्ता इस समस्या के कारण Netflix को स्ट्रीम नहीं कर सकते हैं,जानिए क्या है वजह

Pixel 5 के कुछ उपयोगकर्ताओं ने हाल ही में Google के वाइडवाइन DRM प्लेटफॉर्म के साथ एक बग का अनुभव करते हुए रिपोर्ट किया है, जिसके कारण उनके फोन सामान्य HD और HDR10 गुणवत्ता के बजाय केवल मानक परिभाषा में नेटफ्लिक्स वीडियो को वापस चलाने का कारण बन रहे हैं। द वर्ज के अनुसार, Google
कुछ Google Pixel 5 उपयोगकर्ता इस समस्या के कारण Netflix को स्ट्रीम नहीं कर सकते हैं,जानिए क्या है वजह

Pixel 5 के कुछ उपयोगकर्ताओं ने हाल ही में Google के वाइडवाइन DRM प्लेटफॉर्म के साथ एक बग का अनुभव करते हुए रिपोर्ट किया है, जिसके कारण उनके फोन सामान्य HD और HDR10 गुणवत्ता के बजाय केवल मानक परिभाषा में नेटफ्लिक्स वीडियो को वापस चलाने का कारण बन रहे हैं।Amazon.in: Buy Google Pixel 5 5G 128GB - Just Black Online at Low Prices in  India | Google Reviews & Ratings

द वर्ज के अनुसार, Google इस मुद्दे से अवगत है और फर्मवेयर फ़िक्स पर काम कर रहा है, लेकिन इसे अभी भी परीक्षण और सत्यापित करना है, इसलिए यह स्पष्ट नहीं है कि इसे कब जारी किया जाएगा।
हालाँकि यह मुद्दा व्यापक नहीं है, लेकिन पिक्सेल 5 डिवाइसेस को सामान्य वाइडविलाइन L1 के बजाय वाइडवाइन के L3 स्टेटस में डाउनग्रेड करने का कारण बन रहा है, जो कि नेटफ्लिक्स के लिए HD और HD प्लेबैक के अलावा अन्य चीजों के लिए अनुमति देता है। ।Google Pixel 5 review: Pixel perfect?
ऐसा प्रतीत होता है कि फोन के लिए हाल ही में अप्रैल सुरक्षा अद्यतन को बढ़ा दिया गया है, हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि दोनों वास्तव में जुड़े हुए हैं। वाइडविन एक Google DRM सेवा है, जिसका उपयोग विभिन्न प्रकार की प्रीमियम स्ट्रीमिंग कंपनियों द्वारा किया जाता है, जिसमें Netflix, Amazon Prime, Disney Plus और Google Play Movies शामिल हैं।

सामग्री को तीन-स्तरीय प्रणाली का उपयोग करके सुरक्षित किया जाता है। L1 सबसे अधिक सुरक्षित है और यह सुनिश्चित करता है कि सभी सामग्री प्रसंस्करण और क्रिप्टोग्राफी डिवाइस के प्रोसेसर पर एक विश्वसनीय निष्पादन वातावरण में नियंत्रित की जाती है।Google Pixel 5 128GB 5G Smartphone GA01986-US B&H Photo Video

L2 डिवाइस केवल उस सुरक्षित वातावरण में क्रिप्टोग्राफी संचालन को निष्पादित करते हैं, जबकि L3 डिवाइस चिपसेट के सुरक्षित क्षेत्र में किसी भी सामग्री प्रसंस्करण या क्रिप्टोग्राफी संचालन नहीं करते हैं।
आम तौर पर, यह सुनिश्चित करने के लिए कि स्ट्रीम की गई सामग्री चोरी नहीं होती है, कंपनियां उच्च-गुणवत्ता वाले एचडी, एचडीआर, और 4K संस्करणों की फिल्मों और शो को अधिक सुरक्षित एल 1 उपकरणों तक सीमित करती हैं।

द वर्ज के अनुसार, Google के Pixel फोन में L1-रेटेड डिवाइस होने चाहिए, लेकिन उपरोक्त समस्या उन्हें L3 हार्डवेयर के रूप में पंजीकृत करने के लिए पैदा करती है।

Share this story