Samachar Nama
×

कंगना रनौत का Twiter अकाउंट हुआ सस्पेंड,पढ़ें रिपोर्ट

माइक्रोब्लॉगिंग साइट ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि ट्विटर ने अभिनेता कंगना रनौत के नियमों, विशेषकर इसकी “हेटफुल कंडक्ट एंड अब्यूसिव बिहेवियर पॉलिसी” के उल्लंघन के लिए स्थायी रूप से निलंबित कर दिया है। 34 वर्षीय अभिनेता का हैंडल @KanganaTeam अब संदेश प्रदर्शित करता है: खाता निलंबित। ममता बनर्जी की अगुवाई वाली तृणमूल
कंगना रनौत का Twiter अकाउंट हुआ सस्पेंड,पढ़ें रिपोर्ट

माइक्रोब्लॉगिंग साइट ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि ट्विटर ने अभिनेता कंगना रनौत के नियमों, विशेषकर इसकी “हेटफुल कंडक्ट एंड अब्यूसिव बिहेवियर पॉलिसी” के उल्लंघन के लिए स्थायी रूप से निलंबित कर दिया है। 34 वर्षीय अभिनेता का हैंडल @KanganaTeam अब संदेश प्रदर्शित करता है: खाता निलंबित।कंगना रनौत का ट्विटर अकाउंट किया गया सस्पेंड, भड़काऊ कंटेंट पोस्ट करने का  आरोप | Kangana Ranaut Twitter account suspended Due to post against  regulations of micro-blogging site - Hindi ...

ममता बनर्जी की अगुवाई वाली तृणमूल कांग्रेस की पश्चिम बंगाल में भाजपा की जीत और चुनाव के बाद की हिंसा की घटनाओं के बाद कई बार भड़काऊ ट्वीट करने के लिए जानी जाने वाली रानौत ने कई संदेश पोस्ट किए। राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने का आह्वान करते हुए, उन्होंने हिंसा के लिए बनर्जी को दोषी ठहराया और अपने अयोग्य नामों को बुलाया।

एक ट्विटर प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, “हम स्पष्ट कर चुके हैं कि हम व्यवहार पर मजबूत प्रवर्तन कार्रवाई करेंगे, जिसमें ऑफ़लाइन नुकसान पहुंचाने की क्षमता है।”

प्रवक्ता ने कहा, “संदर्भित नियमों को ट्विटर नियमों के विशेष रूप से हमारी घृणित आचरण नीति और अपमानजनक व्यवहार नीति के बार-बार उल्लंघन के लिए स्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया है। हम अपनी सेवा में हर किसी के लिए निष्पक्ष और निष्पक्ष रूप से ट्विटर नियमों को लागू करते हैं,” प्रवक्ता ने कहा।ट्विटर अकाउंट सस्पेंड होने के बाद Kangana Ranaut ने कहा- मेरे पास अपनी आवाज  उठाने के लिए कई मंच हैं |

ट्विटर की अपमानजनक व्यवहार नीति के अनुसार, “कोई किसी के लक्षित उत्पीड़न में संलग्न नहीं हो सकता है, या अन्य लोगों को ऐसा करने के लिए उकसा सकता है या किसी और की आवाज को परेशान करने, डराने या चुप करने का प्रयास कर सकता है”।

जब किसी खाते को स्थायी रूप से निलंबित कर दिया जाता है, तो खाता धारक को उनके द्वारा उल्लिखित नियमों के बारे में सूचित किया जाता है, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने पॉलिसी का हवाला देते हुए कहा। सोमवार को, लेखक-गीतकार हुसैन हैड्री ने अभिनेता के दो ट्वीट साझा किए थे और लोगों से खाते की रिपोर्ट करने का आग्रह किया था।

उन्होंने लिखा “यदि आप एक ब्लू टिक खाते हैं या बड़े निम्नलिखित के साथ, मैं आपको इसके खिलाफ बोलने के लिए नहीं कह रहा हूं। लेकिन कृपया चुपचाप इन दोनों ट्वीट्स को REPORT करें। यह सामूहिक हिंसा का आह्वान कर रहा है। और इसे मुसलमानों पर निर्देशित करते हुए, “।कंगना रनौत का ट्विटर अकाउंट किया गया सस्पेंड, भड़काऊ कंटेंट पोस्ट करने का  आरोप | Kangana Ranaut Twitter account suspended Due to post against  regulations of micro-blogging site - Hindi ...

कई सोशल मीडिया यूजर्स ने रानौत को नफरत फैलाने के लिए बाहर बुलाया है। अभिनेता ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो भी पोस्ट किया जहां उन्होंने बंगाल के उदारवादी अंतरराष्ट्रीय मीडिया की चुप्पी को “भारत के खिलाफ साजिश” करार दिया। रानौत फेसबुक पर भी सक्रिय है।

पिछले साल, रानौत की बहन रंगोली के खाते को माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट पर निलंबित कर दिया गया था। अभिनेता इसके बाद ट्विटर पर सक्रिय हो गए।

Share this story