Samachar Nama
×

ओपी पार्टी ने ओलावृष्टि से प्रभावित किसानों के लिए मुआवजे की मांग की

एपनी पार्टी के जिला अध्यक्ष अनंतनाग अब्दुल रहीम राथर ने शुक्रवार को लरनो और कोकेरनाग तहसील के फल उत्पादकों और किसानों के लिए तत्काल मुआवजे की मांग की, जिनकी फसल गुरुवार को भारी ओलावृष्टि में नष्ट हो गई। यहां जारी एक बयान में, राथर ने कहा कि अनंतनाग की इन दो तहसीलों में उत्पादकों को
ओपी पार्टी ने ओलावृष्टि से प्रभावित किसानों के लिए मुआवजे की मांग की

एपनी पार्टी के जिला अध्यक्ष अनंतनाग अब्दुल रहीम राथर ने शुक्रवार को लरनो और कोकेरनाग तहसील के फल उत्पादकों और किसानों के लिए तत्काल मुआवजे की मांग की, जिनकी फसल गुरुवार को भारी ओलावृष्टि में नष्ट हो गई।

यहां जारी एक बयान में, राथर ने कहा कि अनंतनाग की इन दो तहसीलों में उत्पादकों को होने वाले नुकसान के कारण भारी नुकसान उठाना पड़ा है और सरकार को उनके कष्टों को प्राथमिकता के आधार पर कम करना चाहिए। फसलों और फलों को हुए नुकसान की भरमार है जबकि उत्पादकों की उम्मीदें कम हैं। भी पूरी तरह से बिखर रहे हैं। मैं सरकार से जमीन पर मूल्यांकन टीमों को भेजने का आग्रह करता हूं ताकि इस प्राकृतिक आपदा के पीड़ितों को समयबद्ध तरीके से आवश्यक क्षतिपूर्ति पहुंचाई जा सके।

बल्कि नारसंगर की एक महिला के निधन को भी दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया जिसने उसी दिन बादल फटने की घटना में अपनी जान गंवा दी।

उन्होंने यह भी मांग की कि सरकार को इस घटना में जान गंवाने वाले मृतक के परिवार के लिए पूर्व राहत देना चाहिए।

Share this story