Samachar Nama
×

ओपिनियन पोल ने कहा 160 सीटें मिल सकती हैं एनडीए को

टाइम्स नाउ के सी वोटर ओपिनियन पोल के अनुसार बिहार में एक बार फिर बन सकती है नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार, इस ओपिनियन पोल के अनुसार एनडीए गठबंधन को कुल 160 सीटें मिल सकती हैं जबकि राष्ट्रीय जनता दल के नेतृत्व वाले महागठबंधन को 76 सीटें रात होने की आशंका जताई गई

टाइम्स नाउ के सी वोटर ओपिनियन पोल के अनुसार बिहार में एक बार फिर बन सकती है नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार, इस ओपिनियन पोल के अनुसार एनडीए गठबंधन को कुल 160 सीटें मिल सकती हैं जबकि राष्ट्रीय जनता दल के नेतृत्व वाले महागठबंधन को 76 सीटें रात होने की आशंका जताई गई है।
इस ओपिनियन पोल के अनुसार एनडीए को लगभग 160 सीटें महागठबंधन को 76 सीटें मिल सकती हैं। जबकि अन्य को 7 सीटें, जिसमें पांच एलजेपी को मिल सकती हैं। अगर पार्टी वाइज सीटों की बात करें तो एनडीए के 160 सीटों में बीजेपी के खाते में 85, जेडीयू को 70 और हम और वीआईपी को 5 सीटें मिल सकती हैं। वहीं महागठबंधन में आरजेडी को 56 सीटें, कांग्रेस को 15 और लेफ्ट को 5 सीटें मिल सकती हैं।
टाइम्स नाउ ने अपने ओपिनियन पोल में मतदाताओं से उनके जरूरी मुद्दों के बारे में भी सवाल किया जिसमें 49% मतदाता ने बताया कि उनके लिए सबसे बड़ा मुद्दा नौकरी है। वहीं, 12.9 फीसदी लोगों के लिए बिजली, पानी और सड़क मुद्दा है। 8.7 फीसदी लोगों के लिए भ्रष्टाचार मुद्दा था जबकि 7.1 प्रतिशत लोगों के लिए महिला सुरक्षा और 6.7 प्रतिशत लोगों के लिए शिक्षा मुद्दा है।
इसी क्रम में नीतीश कुमार सरकार पर उनकी राय पूछने पर लोगों ने जवाब में43.6 फीसदी लोगों ने खराब कहा है, जबकि 29 फीसदी लोगों ने अच्छा और 27.5 फीसदी लोगों ने औसत बताया है।
इस ओपिनियन पोल के मुताबिक बीजेपी को 85 जेडीयू को 70 और हम और वीआईपी मिलकर 5 सीटें निकाल सकती हैं जबकि महागठबंधन में आरजेडी को 56 कांग्रेस को 15 और लिफ्ट को 5 सीटें मिल सकती हैं। अन्य दलों को 7 सीटें मिलने की उम्मीद जताई जा रही है जिसमें से 5 सीटें रोलासपा जीत सकती है।
इसके पहले एबीपी न्यूज़ के द्वारा किए गए ओपिनियन पोल में भी नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली एनडीए गठबंधन का वापस सत्ता में आने की आशंका जताई गई थी। उस ओपिनियन पोल के मुताबिक एनडीए को 141 से 161 सीटों पर जीत प्राप्त हो सकती है जबकि महागठबंधन को 61 से 81 सीटों पर जीत प्राप्त होने की आशंका जताई गई थी।

Share this story