Samachar Nama
×

एर्नाकुलम एक और दैनिक कोविद स्पाइक की रिपोर्ट करता है, अधिकारी पर्याप्त ऑक्सीजन की आपूर्ति सुनिश्चित करते हैं

कोच्चि: चूंकि कोविद संख्या दैनिक आधार पर एक नया उच्च स्पर्श करती है, जिला प्रशासन वर्तमान स्थिति को रोकने के लिए निर्धारित उपायों का मूल्यांकन कर रहा है। स्वास्थ्य अधिकारियों के मुताबिक, वर्तमान में, कोविद अस्पताल और जिले के केंद्रों की जरूरतों को पूरा करने के लिए पर्याप्त ऑक्सीजन की आपूर्ति है। जिले में दैनिक
एर्नाकुलम एक और दैनिक कोविद स्पाइक की रिपोर्ट करता है, अधिकारी पर्याप्त ऑक्सीजन की आपूर्ति सुनिश्चित करते हैं

कोच्चि: चूंकि कोविद संख्या दैनिक आधार पर एक नया उच्च स्पर्श करती है, जिला प्रशासन वर्तमान स्थिति को रोकने के लिए निर्धारित उपायों का मूल्यांकन कर रहा है। स्वास्थ्य अधिकारियों के मुताबिक, वर्तमान में, कोविद अस्पताल और जिले के केंद्रों की जरूरतों को पूरा करने के लिए पर्याप्त ऑक्सीजन की आपूर्ति है। जिले में दैनिक आधार पर लगभग तीन टन ऑक्सीजन की आवश्यकता होती है।

कविवासरी मेडिकल कॉलेज अस्पताल, अलुवा जिला अस्पताल, सीआईएएल, और पीवीएस अस्पताल सहित जिले में कोविद अस्पताल और केंद्र तरल ऑक्सीजन का उपयोग करते हैं। पल्लुरुथी, त्रिपुनीथुरा, फोर्ट कोच्चि, मुवाट्टुपुझा, परावुर और कोठमंगलम में कोविद उपचार केंद्रों में ऑक्सीजन सिलेंडरों की आपूर्ति सुनिश्चित की गई है।

“हमें अब भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड से दो टन ऑक्सीजन प्राप्त हुआ है, केरल खनिजों और धातुओं के एक टन और उर्वरक और रसायन ट्रावणकोर लिमिटेड से एक टन की जरूरतों को पूरा करने के लिए चार ऑक्सीजन जेनरेटर स्थापित करने में आगे आ गई है। तत्काल आवश्यकता के लिए, निजी गैस एजेंसियों से भी ऑक्सीजन उपलब्ध कराने के लिए उपाय किए गए हैं। जिला मेडिकल ऑफिसर एन के कुट्टप्पन ने कहा, रक्त में ऑक्सीजन के संतृप्ति के स्तर की निगरानी करने के लिए, पल्स ऑक्सीमीटर को सरकारी अस्पतालों के सहायता डेस्क पर उपलब्ध कराया जाएगा। ”

जिले में 7,40,446 लोगों को टीका लगाया गया। सोमवार को आने वाली 30,230 टीका खुराक में, 12,500 खुराक को निजी अस्पतालों में वितरित किया गया था। Covishield टीका और 2,230 कोवैक्सिन खुराक की 28,000 खुराक सहित टीकाएं जिले में आ गई हैं।

Share this story