Samachar Nama
×

एयरटेल ने देश के क्लाउड कम्युनिकेशन मार्केट में रखा कदम ,जानिए क्या होंगे फायदे

टेलीकॉम प्रमुख भारती एयरटेल ने सोमवार को भारत में तेजी से बढ़ते क्लाउड कम्यूनिकेशन बाजार में अपनी नई सेवा ‘एयरटेल आईक्यू’ नाम से शुरू की। भारती एयरटेल के अधिकारियों ने एक वीडियो कॉन्फ्रेंस में पत्रकारों को बताया कि क्लाउड आधारित ओमनी-चैनल संचार प्लेटफॉर्म, एयरटेल आईक्यू, कंपनियों को समय पर और सुरक्षित संचार के माध्यम से
एयरटेल ने देश के क्लाउड कम्युनिकेशन मार्केट में रखा कदम ,जानिए क्या होंगे फायदे

टेलीकॉम प्रमुख भारती एयरटेल  ने सोमवार को भारत में तेजी से बढ़ते क्लाउड कम्यूनिकेशन बाजार में अपनी नई सेवा ‘एयरटेल आईक्यू’  नाम से शुरू की। भारती एयरटेल के अधिकारियों ने एक वीडियो कॉन्फ्रेंस में पत्रकारों को बताया कि क्लाउड आधारित ओमनी-चैनल संचार प्लेटफॉर्म, एयरटेल आईक्यू, कंपनियों को समय पर और सुरक्षित संचार के माध्यम से ग्राहक संबंध बनाने में मदद करेगा।

कंपनी ने इसे देश में तेजी से बढ़ते उद्यम संचार बाजार में एक उत्पाद के रूप में वर्णित किया, और कहा कि क्लाउड संचार बाजार एक अरब डॉलर (73 अरब रुपये से अधिक) तक पहुंच गया है। यह साल दर साल 20 प्रतिशत की दर से बढ़ रहा है। कंपनी का कहना है कि एयरटेल आईक्यू की सेवाओं को अपनाने से, उद्यमियों को अपने विभिन्न चैनलों के लिए अलग-अलग संचार मंच की आवश्यकता नहीं होगी। अधिकारियों ने कहा कि वॉइस, एसएमएस, आईवीआर जैसी संचार सेवाओं को सिर्फ एक कोड से संचालित किया जा सकता है और यह एक एकीकृत मंच के माध्यम से डेस्कटॉप और मोबाइल पर डिजिटल लेनदेन को सुलभ बनाता है।

उनका कहना है कि स्विगी, जस्टडायल, अर्बन कंपनी, हॉवेल्स, डॉ। लाल पैथ लैब्स और रैपिडो जैसी कंपनियां इसका इस्तेमाल कर रही हैं। इस सेवा की लागत कंपनियों द्वारा खपत के स्तर पर निर्भर करेगी। भारती एयरटेल के मुख्य उत्पाद अधिकारी आदर्श नायर ने कहा कि एयरटेल में हमें ग्राहकों की समस्याओं को हल करने का शौक है और एयरटेल आईक्यू पासा पलटने वाले उत्पादों में है।

Share this story