Samachar Nama
×

एमएस धोनी को सीएसके के लिए तत्काल प्रभाव बनाना मुश्किल हो सकता है क्योंकि उन्होंने पिछले साल में नहीं खेला था: गौतम गंभीर

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने कहा है कि चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के कप्तान एमएस धोनी को आईपीएल 2020 में तत्काल प्रभाव पैदा करना मुश्किल हो सकता है। उन्होंने तर्क दिया कि तावीज़ के कप्तान एक साल से अधिक समय से खेल से दूर हैं और इस तरह से होगा अपने स्वरूप को
एमएस धोनी को सीएसके के लिए तत्काल प्रभाव बनाना मुश्किल हो सकता है क्योंकि उन्होंने पिछले साल में नहीं खेला था: गौतम गंभीर

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने कहा है कि चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के कप्तान एमएस धोनी को आईपीएल 2020 में तत्काल प्रभाव पैदा करना मुश्किल हो सकता है। उन्होंने तर्क दिया कि तावीज़ के कप्तान एक साल से अधिक समय से खेल से दूर हैं और इस तरह से होगा अपने स्वरूप को पुनः प्राप्त करने के लिए समय निकालें।

गौतम गंभीर, संजय बांगर और इरफ़ान पठान ने स्टार स्पोर्ट्स के शो गेम प्लान के नवीनतम संस्करण पर चर्चा के दौरान सीएसके के सामने चुनौतियों पर अपने विचार रखे।

गौतम गंभीर से पूछा गया कि क्या हमें आईपीएल 2020 में एमएस धोनी के पुराने रूप को देखने की संभावना है, और सीएसके की बल्लेबाजी लाइनअप में बाद की भूमिका क्या होगी। उन्होंने जवाब दिया कि यद्यपि हर कप्तान अपनी टीम के लिए महत्वपूर्ण है, एमएस धोनी का काम सुरेश रैना और हरभजन सिंह की अनुभवी जोड़ी की अनुपस्थिति के कारण और भी महत्वपूर्ण है।

“सबसे पहले, प्रत्येक कप्तान की भूमिका उनके मताधिकार के लिए महत्वपूर्ण होती है। लेकिन एमएस धोनी अधिक महत्वपूर्ण हो जाते हैं क्योंकि उनके पास सुरेश रैना और हरभजन सिंह नहीं हैं, उनके प्लेइंग इलेवन के दो खिलाड़ी हैं जिनके पास अनुभव था।”
केकेआर के पूर्व कप्तान की इच्छा है कि एमएस धोनी सीएसके के लिए इस तरह से बल्लेबाजी करें ताकि वह अपने फॉर्म को फिर से हासिल कर सकें, जो कि उनकी कप्तानी के लिए भी फायदेमंद हो सकता है।

“मैं देखना चाहता हूं कि एमएस धोनी किस नंबर पर बल्लेबाजी करते हैं क्योंकि आप जितने बेहतर बल्लेबाजी करेंगे, एक कप्तान के रूप में आप उतने ही बेहतर फैसले ले सकते हैं। इसलिए उनका फॉर्म काफी महत्वपूर्ण होने वाला है और मैं चाहूंगा कि वह नंबर 3 पर शुरुआत करें। नंबर 4 ताकि वह अपना फॉर्म हासिल कर सके। ”
गौतम गंभीर ने कहा कि एमएस धोनी ने पिछले साल के लिए प्रतिस्पर्धी क्रिकेट नहीं खेला है, जिससे सीएसके के कप्तान के लिए आईपीएल 2020 में तुरंत प्रभाव डालना मुश्किल हो सकता है।

“उन्होंने पिछले एक साल से बिल्कुल भी क्रिकेट नहीं खेला है, इसलिए अचानक आईपीएल जैसे टूर्नामेंट में आना और रन बनाना शुरू करना और एक प्रभाव बनाना कभी-कभी मुश्किल हो जाता है। इसलिए वह जितना ऊँचा बल्लेबाजी करता है, उतना आसान होता जाएगा।”

सुरेश रैना की गैरमौजूदगी में CSK के संभावित बल्लेबाजी क्रम पर संजय बांगर को उम्मीद है कि CSK के लिए मुरली विजय बल्लेबाजी क्रम में शीर्ष पर रहेंगे।
संजय बांगर को उम्मीद है कि सीएसके के लिए मुरली विजय बल्लेबाजी करेंगे
संजय बांगर से पूछा गया कि एमएस धोनी सुरेश रैना की अनुपस्थिति में सीएसके के लिए नंबर 3 दुविधा को हल करने की संभावना है। पूर्व भारतीय बल्लेबाजी कोच ने जवाब दिया कि रैना की अनुपस्थिति की भरपाई के लिए सीएसके मुरली विजय को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने की संभावना है।

“रैना सीएसके के लिए एक प्रमुख खिलाड़ी रहे हैं। उनके साथ नहीं होने के कारण, मुझे लगता है कि एमएस धोनी एक छोटा बदलाव करेंगे। मुरली विजय, जो लंबे समय से टीम से जुड़े हैं और बेंच पर हैं और एक अनुभवी हैं। खिलाड़ी। ”
बांगर ने तर्क दिया कि विजय एक अनुभवी खिलाड़ी है जो स्पिन और तेज गेंदबाजी दोनों के खिलाफ कुशल है।

“वह एक अच्छे सलामी बल्लेबाज हैं, जो स्पिनरों के खिलाफ अच्छा खेलता है और यहां तक ​​कि तेज गेंदबाजों के खिलाफ भी, आईपीएल क्रिकेट का बहुत अनुभव है।”
उन्होंने कहा कि मुरली विजय और शेन वॉटसन सीएसके के दो सलामी बल्लेबाज होंगे, इसके बाद बल्लेबाजी क्रम में फाफ डु प्लेसिस, अंबाती रायडू, एमएस धोनी और केदार जाधव होंगे।

“इसलिए, मुझे लगता है कि मुरली विजय शुरुआती दौर में शेन वॉटसन के साथ खुलेंगे और फाफ डू प्लेसिस नंबर 4 पर रायुडू के साथ नंबर 4 पर, धोनी नंबर 5 पर और केदार जाधव नंबर 6 पर आएंगे।”

इरफान पठान से पूछा गया कि हरभजन सिंह और सुरेश रैना की अनुपस्थिति सीएसके के लिए कितना बड़ा नुकसान साबित हो सकती है, क्योंकि उनके पास ऑफ स्पिनर नहीं है जो गेंद को बायें हाथ से ले जा सके।

उन्होंने जवाब दिया कि पीयूष चावला, इमरान ताहिर और कर्ण शर्मा जैसे लेग स्पिनरों की मौजूदगी के बावजूद यह चेन्नई की फ्रैंचाइज़ी के लिए बहुत बड़ी चिंता का विषय होगा, जो दक्षिणपूर्वी लोगों के खिलाफ गुगली दे सकते थे।

“हरभजन सिंह की अनुपस्थिति के कारण चेन्नई सुपर किंग्स को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। उनके पास पीयूष चावला, इमरान ताहिर और कर्ण शर्मा में बहुत अच्छे स्पिनर हैं, लेकिन वे सभी कलाई-स्पिनर हैं, जिनके पास गुगली है। वे ऑफ-स्पिनर नहीं हैं। । ”
इरफान पठान ने यह कहते हुए हस्ताक्षर किए कि यद्यपि एमएस धोनी एक बहुत ही चतुर कप्तान हैं, जो समस्या का हल ढूंढ सकते हैं, उन्हें हरभजन सिंह के लिए एक आदर्श प्रतिस्थापन मिलने की संभावना नहीं है।

“इसलिए हरभजन सिंह की जगह लेने के लिए, हम सभी जानते हैं कि एमएस धोनी चाचा चौधरी की तरह हैं और कुछ न कुछ समाधान निकालेंगे, लेकिन उन्हें एक जैसा बदलाव नहीं मिलेगा।”
CSK के पास रवींद्र जडेजा और मिशेल सेंटनर जैसे पीयूष चावला, इमरान ताहिर और कर्ण शर्मा के अलावा अन्य प्रमुख स्पिनर हैं, लेकिन उनके पास ऐसा कोई नहीं है जिसकी स्टॉक डिलीवरी बाएं हाथ के बल्लेबाजों से दूर हो। ऐसी स्थिति में, उन्हें केदार जाधव और मुरली विजय की अंशकालिक ऑफ स्पिन पर भरोसा करना पड़ सकता है।

Share this story