Samachar Nama
×

एप्पल के ‘वन मोर थिंग’ इवेंट से पांच प्रमुख टेकअवे,जानें

Apple ने मंगलवार को अपने स्वयं के माइक्रोप्रोसेसर चिप के साथ तीन नए कंप्यूटरों की घोषणा की, जिन्हें M1 कहा जाता है, क्योंकि यह अपने लंबे समय के साथी इंटेल से दूर जाना शुरू कर देता है। ‘वन मोर थिंग’ इवेंट में, मैकबुक निर्माता, जिसने 2006 से अपने कंप्यूटरों में इंटेल चिप्स का उपयोग किया
एप्पल के ‘वन मोर थिंग’ इवेंट से पांच प्रमुख टेकअवे,जानें

Apple ने मंगलवार को अपने स्वयं के माइक्रोप्रोसेसर चिप के साथ तीन नए कंप्यूटरों की घोषणा की, जिन्हें M1 कहा जाता है, क्योंकि यह अपने लंबे समय के साथी इंटेल से दूर जाना शुरू कर देता है।

‘वन मोर थिंग’ इवेंट में, मैकबुक निर्माता, जिसने 2006 से अपने कंप्यूटरों में इंटेल चिप्स का उपयोग किया है, ने जून में कहा था कि यह मैक को अपने नए “एप्पल सिलिकॉन” चिप्स के साथ बनाएगा। नई एम 1 चिप से बैटरी जीवन में सुधार, तेज और अधिक कुशल होने की उम्मीद है, और मैक ऑपरेटिंग सिस्टम के नवीनतम संस्करण बिग सुर पर चलेगा।

कपर्टिनो, कैलिफोर्निया स्थित कंपनी ने कहा कि यह 12 नवंबर को नवीनतम मैकओएस जारी करेगी, लेकिन दो महीने में एप्पल के तीसरे आयोजन में किसी भी अन्य उपकरण की घोषणा नहीं की।Apple की चिप, जिसे M1 कहा जाता है, को 5-नैनोमीटर प्रोसेसर तकनीक का उपयोग करके बनाया गया है और यह 16 बिलियन ट्रांजिस्टर के साथ पैक की गई है, सबसे अधिक कंपनी ने कभी चिप में डाल दिया है। इसका उपयोग इसके तीन उपकरणों में किया जाएगा।

नई मिनी

एंट्री-लेवल डेस्कटॉप कंप्यूटर, मैक मिनी, नवीनतम एम 1 चिप के साथ आएगा, जिसमें इसके परिचित 7.7 इंच के चांदी एल्यूमीनियम वर्ग डिजाइन में 8-कोर सीपीयू है। इसकी कीमत 699 डॉलर से शुरू होती है।

मैकबुक एयर
Apple ने नई चिप के साथ 13-इंच की मैकबुक एयर भी लॉन्च की, जिसकी शुरुआत 999 डॉलर से हुई और 18 घंटे तक की बैटरी लाइफ के साथ, स्लीक वेज-शेप्ड नोटबुक के लिए अब तक का सबसे लंबा, जिसने फाउंडर स्टीव के बाद से अपने फॉर्म-फैक्टर को आम तौर पर नहीं बदला है। जॉब्स ने 2008 के लॉन्च इवेंट में इसे मनीला लिफाफे से हटा दिया।

सबसे लंबे समय तक प्रभार के साथ प्रो

इसके नए 13 इंच के मैकबुक प्रो की शुरुआती कीमत $ 1,299 होगी और इसमें सिंगल चार्ज में 20 घंटे की बैटरी लाइफ होगी, जो नवीनतम चिप का उपयोग करके पिछली पीढ़ी की बैटरी लाइफ को दोगुना करने का वादा करती है।तीन नए कंप्यूटर मंगलवार से प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध होंगे और अगले सप्ताह से ग्राहकों के लिए पहुंचना शुरू हो जाएंगे।

नया सॉफ्टवेयर

नया मैक अपने डेस्कटॉप ऑपरेटिंग सिस्टम के नवीनतम संस्करण बिग सुर के साथ आएगा। यह iPhone और iPad ऐप को सीधे मैक पर चलने देगा। अपडेट गुरुवार से शुरू होने वाले योग्य डिवाइस मालिकों के लिए उपलब्ध होगा।

Share this story