Samachar Nama
×

एक महामारी-युग के काम की दुनिया के लिए अपना सीवी कैसे अपडेट करें,जानें

नौकरियों के लिए प्रतिस्पर्धा कई गुना बढ़ गई है, कहते हैं लिंक्डइन करियर विशेषज्ञ भैरवी झावेरी। पेशेवर नेटवर्किंग साइट पर, प्रति नौकरी औसत आवेदन जनवरी में जनवरी में लगभग 90 से बढ़कर 180 हो गए। अब, पहले से कहीं अधिक, आपके पुनरारंभ को एक छोटा लेकिन चमकदार अवलोकन होना चाहिए। इसे दो पेज पर रखें।
एक महामारी-युग के काम की दुनिया के लिए अपना सीवी कैसे अपडेट करें,जानें

नौकरियों के लिए प्रतिस्पर्धा कई गुना बढ़ गई है, कहते हैं लिंक्डइन करियर विशेषज्ञ भैरवी झावेरी। पेशेवर नेटवर्किंग साइट पर, प्रति नौकरी औसत आवेदन जनवरी में जनवरी में लगभग 90 से बढ़कर 180 हो गए। अब, पहले से कहीं अधिक, आपके पुनरारंभ को एक छोटा लेकिन चमकदार अवलोकन होना चाहिए। इसे दो पेज पर रखें। एक भर्ती नहीं है या विचलित नहीं है।

उस तथ्य को न छिपाएं जिसे आपने बंद किया था। “ज्यादातर मामलों में, आपका अगला नियोक्ता समझ जाएगा,” झावेरी कहते हैं। यह सही है। स्वीकार करें कि आपने बजट कटौती के लिए अपनी नौकरी खो दी है, बताएं कि आपने कब से किया है, और आप एक ही समय में लचीलापन और भेद्यता दिखा सकते हैं।एक महामारी-युग के काम की दुनिया के लिए अपना सीवी कैसे अपडेट करें,जानें

हर नए कौशल को सूचीबद्ध करें। क्या आपने घर पर रहते हुए एक ऑनलाइन कोर्स पूरा किया? क्या आपको वीडियो-संपादन, डेटा विश्लेषण या InstaLives में महारत हासिल है? क्या आप सार्वजनिक बोलने में महान हैं? इसे अपने CV पर प्रदर्शित करें – यह संदेश भेजता है कि आप अपस्किल करने के लिए तैयार हैं, और यह कि आपकी प्रतिभा विभिन्न प्रकार के कार्यों में हस्तांतरणीय है। कंपनियां अपनी रणनीतियों को भी बदल रही हैं, और आपकी नई प्रतिभा सिर्फ वही हो सकती है जो कोई देख रहा है।

सभी के लिए एक ही फिर से शुरू न करें। एक परिचय लिखना, एक NewFinalCV.pdf को संलग्न करना, इसे 100 कंपनियों को भेजना और सर्वश्रेष्ठ के लिए आशा करना है। लेकिन आप अपने अवसरों पर चोट करेंगे। झावेरी कहते हैं, ” अपना सीवी और कवर लेटर कंपनियों और उन भूमिकाओं को अनुकूलित करें, जो वे चाहते हैं। लक्षित संचार से पता चलता है कि आपने अपना होमवर्क कर लिया है, आप आलसी नहीं हैं, और वास्तव में किसी विशेष भूमिका में रुचि रखते हैं।एक महामारी-युग के काम की दुनिया के लिए अपना सीवी कैसे अपडेट करें,जानें

यदि आप घर से काम करना पसंद करते हैं, तो आगे रहें। वैश्विक रूप से, लिंक्डइन पर “रिमोट” फ़िल्टर का उपयोग करके जॉब खोजों की मात्रा मार्च की शुरुआत से 60% बढ़ गई है। झावेरी कहते हैं, “शुरुआती रुझान बताते हैं कि भारत में संगठन विभिन्न शहरों और यहां तक ​​कि देशों में स्थित एक दूरस्थ कार्यबल को काम पर रखने के लिए खुले हैं।” इसका मतलब है कि, पहले से कहीं अधिक, आपके कौशल कार्यालय भवन के लिए आपकी निकटता से अधिक मायने रखेंगे।

वीडियो इंटरव्यू पर ठोकर न खाएं। तैयारी महत्वपूर्ण है। यह जांचने के लिए कि आपका कनेक्शन, ऑडियो सेटिंग, लाइटिंग और ऐप्स काम कर रहे हैं, कम से कम दो परीक्षण किसी मित्र के साथ करें। पहले से अपने कोण और सेटिंग को ठीक करें, अपनी मात्रा और टोन का अभ्यास करें, ताकि आप अंततः स्क्रीन पर उसी तरह दिखेंगे और ध्वनि करेंगे जैसे आप चाहते हैं। काम के नमूने, नोट्स और डेटा हाथ में रखें।एक महामारी-युग के काम की दुनिया के लिए अपना सीवी कैसे अपडेट करें,जानें

आपका फिर से शुरू चेकलिस्ट

शीर्ष पर हाइलाइट्स रखो: ऑनलाइन सीवी टेम्पलेट्स को भूल जाओ। समान अनुभव और कौशल वाले दूसरों की तुलना में बेहतर दिखाने के लिए अपने दो पृष्ठों का उपयोग करें। अपने सामान्य सारांश में प्रमुख उपलब्धियों और सफलताओं को सूचीबद्ध करें। उद्योग-विशिष्ट कीवर्ड पर ड्रा करें। बुलेट-पॉइंट सूचियां बनाएं ताकि विवरण बाहर खड़े हों।

वीडियो फिर से शुरू करने पर विचार करें: यह एक भर्तीकर्ता को आपके व्यक्तित्व और संचार के स्तरों और आत्मविश्वास के बारे में तुरंत जानकारी देता है। क्या आपके CV पर पहले से ही पढ़ा नहीं है। अपने कैरियर से विशिष्ट उदाहरणों का उल्लेख करें जिसमें आप चमक गए हैं। वीडियो को तीन मिनट से कम रखें। आप जो चाहते हैं, उसके बजाय जो आप पेश करते हैं उसे प्रदर्शित करें।

Share this story