Samachar Nama
×

‘उसके आगे बहुत अच्छी बातें हैं’ – ब्लेवेट ने मैनी टन के बाद कैरी की प्रशंसा की

जैसा कि एलेक्स केरी मैनचेस्टर में तीसरे वनडे में गए थे, वह थोड़ा दबाव में थे। विश्व कप में शानदार प्रदर्शन करने से एक साल पहले, ऑस्ट्रेलियाई विकेट-कीपर 7 मैचों में सिर्फ 13.33 की औसत से, 50 ओवरों के क्रिकेट में दुबले चरण में इंग्लैंड लौटा था। फिर उन्होंने पहले दो वनडे मैचों में संघर्ष
‘उसके आगे बहुत अच्छी बातें हैं’ – ब्लेवेट ने मैनी टन के बाद कैरी की प्रशंसा की

जैसा कि एलेक्स केरी मैनचेस्टर में तीसरे वनडे में गए थे, वह थोड़ा दबाव में थे। विश्व कप में शानदार प्रदर्शन करने से एक साल पहले, ऑस्ट्रेलियाई विकेट-कीपर 7 मैचों में सिर्फ 13.33 की औसत से, 50 ओवरों के क्रिकेट में दुबले चरण में इंग्लैंड लौटा था। फिर उन्होंने पहले दो वनडे मैचों में संघर्ष करने से पहले, टी 20 आई में भी तीसरे स्थान के लिए अपना स्थान खो दिया। कैरी भी उप-कप्तान के टैग के बिना दौरे के लिए आए थे, जिसे उन्होंने दो साल तक चलाया। एक और विफलता संभवतः 29 वर्षीय को एक सदमे में उलटफेर के कगार पर धकेल सकती है जो हाल ही में एक नाटकीय उभार पर कैरियर की तरह लग रहा था?

एडिलेड में घर वापस, ग्रेग ब्लेवेट बहुत चिंतित नहीं थे। और वह जोर देकर कहते हैं कि केरी या तो नहीं होता। ब्लेवेट ने पिछले कुछ वर्षों में अपने साथी दक्षिण ऑस्ट्रेलियाई के साथ पर्याप्त काम करने के बाद यह जानने के लिए कि वह एक “कठिन बस्ता ** डी” है जो वापस उछालने के बारे में जानता है। कैरी अंततः एक सांस लेने वाली युवती वनडे टन स्कोर करके और ऑस्ट्रेलिया को श्रृंखला जीतने के लिए एक यादगार रन का पीछा करने में ग्लेन मैक्सवेल के साथ साझेदारी करके केवल वापस उछाल से अधिक करेंगे। यह एक दस्तक थी, हालांकि उसने अपने कोच को बहुत आश्चर्यचकित नहीं किया। ब्लेवेट के लिए, रेडबैक की 114-गेंद 106 की कड़ी मेहनत के लिए एक “महान इनाम” था जिसे उन्होंने केरी को लगातार सीजन के बाद एक बल्लेबाज के रूप में अपग्रेड करने के लिए रखा था।

“मुझे लगता है कि वह उस स्तर पर अधिक से अधिक आरामदायक खेल रहे हैं। वह इतनी बड़ी प्रतिभा हैं। वह शायद इस बात से निराश हुए होंगे कि टी 20 कैसे गया और आखिरी गेम से बाहर रह गए। मुझे नहीं पता कि वह पढ़ते हैं या नहीं। उप-कप्तानी को थोड़ा बहुत खोना। जब आपसे दूर ले जाया जाता है, तो आप पहले से ही एक श्रृंखला में थोड़ा और अधिक दबाव महसूस कर रहे हैं। लेकिन निश्चित रूप से, उसके लिए खुद को एक साथ खींचना और एकदिवसीय मैचों में अच्छा खेलना शानदार था। और इस तरह से खत्म करने के लिए, एक पहनने वाली पिच पर उन रनों का पीछा करना शानदार था, “ब्लेवेट ने क्रिकबज को बताया।

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने कोच के सहज आत्मविश्वास को उस आदमी में बदल दिया, जिसे वह महसूस करता है कि वह “अविश्वसनीय क्रिकेटर” बन जाएगा, जितनी बार उसने देखा है कि केरी समस्या एक कठिन भविष्यवाणी के माध्यम से अपना रास्ता हल करती है। ब्लेवेट ने वास्तव में ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख सफेद गेंद विकेट कीपर के साथ काम करने का खुलासा किया, जिसमें उन्होंने इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों से सामना करने की कुछ विशिष्ट चुनौतियों पर काम किया था, जब दोनों प्रीसिडन रेडबैक्स शिविर के दौरान मिले थे। कैरी को लगा कि गेंदबाजों ने लेग-स्टंप को निशाना बनाना शुरू कर दिया है और पिछली गर्मियों की बिग बैश लीग के दौरान उन्हें कमरे में रखने के लिए उकसाना शुरू कर दिया गया था।

“दोस्तों ने विकेट के चारों ओर आना शुरू कर दिया और लेग-स्टंप के ऊपर से ही गेंदबाजी की। क्योंकि वह ऑफ-साइड के माध्यम से बहुत अच्छा है और मुझे लगता है कि वह शायद खुद को महसूस करता है कि वह जहां चाह रहा था, उसके संदर्भ में थोड़ा अनुमान लगाने योग्य था। ब्लेवेट कहते हैं, “उन्हें बीबीएल के दौरान थोड़ा सा पता चला। इंग्लैंड ने भी अपना होमवर्क किया और अगर आप देखते हैं कि वे बहुत जल्दी उनके पास गए, तो उन्होंने कहा।”

यह एक रणनीति और रणनीति थी जो पूरे ऑस्ट्रेलिया के संक्षिप्त दौरे में स्पष्ट थी। कैरी की गेंद ऑफ लेग में खुलने के लिए अधिक लेग-साइड लेने की प्रवृत्ति के कारण, उन्होंने खुद को क्रीज पर बंद कर दिया। जोफ्रा आर्चर ने विशेष रूप से इसका फायदा उठाया और तीसरे एकदिवसीय मैच के दौरान एक बिंदु था जहां उन्होंने बाएं हाथ के बल्लेबाज को एक अजीबोगरीब गड़बड़ी में पकड़ा था, जो एक ओपन-फेस बल्ले के साथ तेजी से वितरण कोण को विभाजित करने की कोशिश कर रहा था। यह वेक-अप कॉल साबित हुआ, केरी को इंग्लैंड यात्रा के लिए अग्रणी महीनों में अथक परिश्रम करने की जरूरत थी।

“हम पिच के दोनों किनारों को खोलने पर काम कर रहे थे। उसे मुक्त करने के लिए और स्क्वायर-लेग क्षेत्र की ओर कुछ स्कोरिंग विकल्प जोड़ें। यह एलेक्स के साथ तकनीकी की तुलना में अधिक सामरिक था। जब वह जमीन के दोनों किनारों को स्कोर करने के बारे में सोच रहा है, तो वह ठीक है। । तब वह सिर्फ गेंद पर प्रतिक्रिया करता है और जहां वह स्कोर करना चाहता है, उसके संदर्भ में एक आयामी नहीं है। वह हमेशा ओवर-ऑफ, मिड-ऑफ में जाने की कोशिश में अच्छा होता है, लेकिन यह उसके बारे में गेंदों में अधिक बहुमुखी बनाने के बारे में था। उनके कूल्हे क्षेत्र, “ब्लेवेट बताते हैं।

जैसे ही कैरी शांत हुए और एक नो-बॉल को आउट करने में मदद नहीं मिली, उन्होंने गोल-गोल कोण के साथ संघर्ष करने में बहुत अधिक आरामदायक शुरुआत की। यह निश्चित रूप से इस तरह से दिखा कि उसने क्रीज पर स्थिर रहना शुरू कर दिया और कोण का इस्तेमाल करते हुए लेग-साइड पर रन बटोरे। उनकी बल्लेबाजी की एक और खासियत यह थी कि वह एक मुश्किल पिच पर आदिल राशिद और जो रूट से निपटते थे। उनका पहला स्कोरिंग शॉट खुद संयोगवश निकला जो कि रूट का रिवर्स स्वीप था।

यह उनकी बल्लेबाजी का एक पहलू है, जिसे कैरी ने काम करना चाहा और दो साल पहले बेलेवेट आए, जब उन्होंने महसूस किया कि ऑस्ट्रेलिया के लिए शीर्ष पर उनके मौके सीमित होंगे।

उन्होंने कहा, “जब उन्होंने पहचाना कि अगर वह मध्यक्रम में बहुत अधिक बल्लेबाजी करने जा रहे हैं, तो उन्हें अपने स्वीप शॉट्स, पारंपरिक और अपरंपरागत लोगों पर काम करने की जरूरत है। पिछले 5 वर्षों में, जोस बटलर नेताओं में से एक रहे हैं। उस तरह की बात में। एलेक्स ने उसे देखा और बहुत मैं था

Share this story