Samachar Nama
×

इस गर्मी में घर से काम करना चाहते हैं? फिर, ये आवश्यक चीजें घर पर होनी चाहिए

गर्मियां आ गई हैं और उकाडा भी बढ़ रहा है। वर्क फ्रॉम होम लंबे समय तक जारी रहने की संभावना है और इसमें गर्मजोशी आती है। इसलिए, आसपास के वातावरण को काम करने के लिए अनुकूल होना चाहिए। जबकि घर के बेडरूम और लिविंग रूम अब कार्यालयों की तरह दिखते हैं, यह एक ऐसी जगह
इस गर्मी में घर से काम करना चाहते हैं? फिर, ये आवश्यक चीजें घर पर होनी चाहिए

गर्मियां आ गई हैं और उकाडा भी बढ़ रहा है। वर्क फ्रॉम होम लंबे समय तक जारी रहने की संभावना है और इसमें गर्मजोशी आती है। इसलिए, आसपास के वातावरण को काम करने के लिए अनुकूल होना चाहिए। जबकि घर के बेडरूम और लिविंग रूम अब कार्यालयों की तरह दिखते हैं, यह एक ऐसी जगह ढूंढना महत्वपूर्ण है जो आपको अपने व्यस्त कार्य दिवस के दौरान एक उचित संतुलन बनाए रखने में मदद करेगी।Work from home may become permanent for some functions as it improved  productivity | Business News

आप भी पिछले साल से घर से काम कर रहे हैं, इसलिए अगर आपके पास काम के लिए खाली जगह नहीं है, तो आपको काम करने का मन नहीं है। फर्नीचर, स्नैक्स और पेय, गोपनीयता, सकारात्मक ऊर्जा और अच्छी रोशनी के भंडारण के लिए पर्याप्त जगह के साथ एक अच्छी तरह से डिज़ाइन किए गए कार्यस्थल का होना महत्वपूर्ण है। जैसा कि आप घर से काम करना जारी रखते हैं, इस गर्मी में घर से काम करने के अनुभव को और अधिक सुखद बनाने के लिए यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं।

बहुआयामी कार्यस्थल

अधिकांश भारतीय घरों को एक घर कार्यालय में परिवर्तित करने के लिए डिज़ाइन नहीं किया गया है। इसलिए घर में फर्नीचर को आसानी से रखा जा सकता है, जो बहुउद्देशीय भी होगा। यदि आप थोड़ी जगह के साथ बेडरूम में काम करना पसंद करते हैं, तो एक बे वर्क डेस्क की सिफारिश की जाती है। इसमें एक हच और कुंडा भुजा है जो पूरी तरह से बिस्तर से जुड़ी हो सकती है और काम के लिए इस्तेमाल की गई कोई भी कुर्सी। बेडरूम में सही पारंपरिक कार्यालय सेटअप बनाएं।

बैठने की उत्तम व्यवस्था

हम घर तक ही सीमित हैं और हमारी बैठने की शैली बढ़ गई है। इसलिए, आपके बैठने की व्यवस्था आकर्षक और आरामदायक होनी चाहिए। एक डेस्क के सामने एक कुर्सी पर काम करने से थोड़ा ब्रेक लें और एक लाउंज कुर्सी में काम करने का एक रोमांचक अनुभव है। हम एक कार्य डेस्क के साथ फ़्लाइट चेज़ की भी सलाह देते हैं, जिसे आसानी से लिविंग रूम में समायोजित किया जा सकता है और आपको स्ट्रेच किए हुए पैरों के साथ लैपटॉप / टैबलेट पर काम करने की अनुमति मिलती है। जो आपको काम करने का आरामदायक अनुभव देगा।

साथी को प्रोत्साहित करना

बेडरूम घर के सबसे महत्वपूर्ण स्थानों में से एक है। अपने लिए जगह होना बहुत जरूरी है, ताकि आप मौजूदा तनाव भरे समय में सभी चिंताओं से राहत पा सकें। हम एपेक्स बेडरूम सेट की भी सलाह देते हैं, जो आराम सुनिश्चित करता है और इसमें भंडारण के लिए भंडारण इकाई शामिल है। ताकि आप भी पैकिंग की चिंता किए बिना एक आरामदायक जीवन का आनंद ले सकें।Work From Home Tips To Stay Motivated

लिविंग रूम को अधिक आकर्षक बनाएं

महामारी के दौरान, रहने वाले कमरे घर कार्यालयों में तब्दील हो गए हैं। चूंकि घर से काम जारी रखने की संभावना है, इसलिए आपको फर्नीचर की आवश्यकता होती है जो काम करते समय आरामदायक हो। हम ‘बोबिन रेंज ऑफ सोफ़ास’ की भी सलाह देते हैं, जो लिविंग रूम को और अधिक आकर्षक बनाने के लिए बनाया गया है और यह सुनिश्चित करता है कि आप आराम से काम करते हुए अपने परिवार के साथ शानदार समय का आनंद ले सकें।

गर्मियों में आपका सबसे अच्छा दोस्त

इस कष्टप्रद उकाडा में अच्छी तरह से हाइड्रेटेड रहना महत्वपूर्ण है और इस उकड़ा में और कुछ नहीं है जो आपको कोल्ड ड्रिंक से बेहतर आराम दिला सकता है। लेकिन, एक ग्राहक के साथ बैठक के बीच में ठंडा पीने का पानी कौन उपलब्ध करा सकता है? हम क्यूब की भी सलाह देते हैं। यह एक कॉम्पैक्ट व्यक्तिगत शीतलन समाधान है जो आपको पानी, सिरप और लस्सी से ठंडा रखता है। यह ठंढा नहीं है, यह 100% पर्यावरण के अनुकूल है और इसमें कम रखरखाव है।

घर के अंदर ठंड का आनंद लें जब बाहर असहनीय गर्मी हो

गर्मियों में, उकडा अधिक महसूस करता है, जो कभी-कभी काम करते समय बहुत असहनीय महसूस करता है। अपने काम-के-घर आराम के लिए सही एयर कंडीशनर चुनें, जो न केवल आपको ठंडा रखेगा बल्कि आपके बिजली के बिल को कम करेगा और आपके कार्बन छाप को कम करेगा। हम नैनो-लेपित एंटी-वायरल निस्पंदन प्रौद्योगिकी के साथ एयर कंडीशनर की एक नई श्रृंखला की भी सिफारिश करते हैं। नैनो कोटेड फिल्टर की यह तकनीक 99.9% वायरस और बैक्टीरिया के कणों को हटाती है जो सतह के संपर्क में आते हैं और आपके स्वास्थ्य की रक्षा करते हुए घर की स्वच्छता में सुधार करते हैं।How Remote Working Is Reshaping A Future New World Of Work

जल्दी से कीटाणुरहित पैकेज

महामारी के दौरान ई-कॉमर्स डिलीवरी में वृद्धि हुई है, जिसने डिलीवरी की पैकेजिंग से वायरस के संचरण के बारे में भी चिंता जताई है। हम एक यूवी मामले कीटाणुशोधन प्रणाली में निवेश करने की सलाह देते हैं, चिंता करने के बजाय रोकथाम को प्राथमिकता देते हैं। यह यूवी-सी तकनीक का उपयोग करता है और लीक-प्रूफ और सीएसआईआर प्रमाणित है। यह उपकरण हर उस वस्तु को स्टरलाइज़ और सैनिटाइज़ कर सकता है जो लोग हर दिन मिनटों में उपयोग करते हैं।

घर में एक हरा-भरा बगीचा बनाएं

आजकल स्क्रीन टाइम बढ़ गया है इसलिए विजुअल रिफ्रेशर होना चाहिए। हम इनडोर पौधों की भी सलाह देते हैं, जो स्वाभाविक रूप से वायु की गुणवत्ता को बढ़ाते हैं और गर्मी के मौसम में इनडोर वातावरण को अधिक आरामदायक रखते हैं। वे आपको लंबे समय तक स्क्रीन पर देखने के बाद दृश्य आराम भी देते हैं। कई ऑनलाइन पोर्टल हैं जो आपके लिए सही विकल्प चुनने में आपकी मदद कर सकते हैं। ये पौधे आपको लॉकडाउन में आरामदायक महसूस कराने के लिए अपना खुद का हरा भरा बगीचा बनाने में भी मदद कर सकते हैं।CFOs: COVID-19 Work-from-Home Plans May Be Permanent - InformationWeek

मूड में उत्साह

कभी-कभी घर से काम करने का तनाव आपको असहनीय और थका हुआ महसूस करवा सकता है। आवश्यक तेल एक तनावपूर्ण दिन के काम के बाद तनाव को दूर करने और मन की शांति और ऊर्जा को बढ़ाने में मदद कर सकते हैं। हम डिफ्यूज़र की भी सलाह देते हैं, जो आवश्यक तेलों की गंध फैलाते हैं और घर को एक जीन घोंसले में बदल देते हैं।

कार्यस्थल में उत्कृष्ट प्रकाश व्यवस्था

यदि आप भी देर रात तक काम करते हैं या सुबह जल्दी उठते हैं, तो आपको अपने काम पर ध्यान केंद्रित करने में मदद करने के लिए प्रकाश व्यवस्था की आवश्यकता होती है। लंबे समय तक कंप्यूटर स्क्रीन के संपर्क में रहने से आंखों में खिंचाव हो सकता है, जिससे स्क्रीन की चमक कम हो सकती है। हम घर में बेहतर रोशनी के साथ कार्यस्थल बनाने के लिए समायोज्य टास्क लाइट और ओवरहेड लाइटिंग की भी सलाह देते हैं।

घर के काम से फायदे और नुकसान हो सकते हैं। लेकिन, अपने मौजूदा स्थान को बेहतर बनाने और घर से काम को बेहतर बनाने के लिए किसी कारण की तलाश करने की आवश्यकता नहीं है।

Share this story