Samachar Nama
×

आर्थिक मंदी के कारण भुगतान वीजा 2 क्यू मुनाफे में 2% की गिरावट जाने खास रिपोर्ट

वीज़ा इंक का राजकोषीय दूसरी तिमाही का मुनाफा एक साल पहले 2% गिर गया, क्योंकि कंपनी ने वैश्विक महामारी के कारण अपने भुगतान नेटवर्क में मंदी का सामना किया।भुगतान प्रसंस्करण की दिग्गज कंपनी ने मंगलवार को कहा कि उसने 31 मार्च को समाप्त अपनी दूसरी तिमाही में 3.03 बिलियन डॉलर कमाए, या 1.38 डॉलर प्रति
आर्थिक मंदी के कारण भुगतान वीजा 2 क्यू मुनाफे में 2% की गिरावट जाने खास रिपोर्ट

वीज़ा इंक का राजकोषीय दूसरी तिमाही का मुनाफा एक साल पहले 2% गिर गया, क्योंकि कंपनी ने वैश्विक महामारी के कारण अपने भुगतान नेटवर्क में मंदी का सामना किया।भुगतान प्रसंस्करण की दिग्गज कंपनी ने मंगलवार को कहा कि उसने 31 मार्च को समाप्त अपनी दूसरी तिमाही में 3.03 बिलियन डॉलर कमाए, या 1.38 डॉलर प्रति शेयर, जो एक साल पहले इसी अवधि में $ 3.08 बिलियन से नीचे था।

कारोबार के बाद शेयरों में 1.8% की बढ़ोतरी हुई।वीज़ा के व्यवसाय मॉडल की प्रकृति और कंपनी द्वारा राजस्व की रिपोर्ट करने के कारण, इस तिमाही के परिणाम पिछली तिमाहियों की तुलना में अधिक कठिन हैं। हालाँकि इस बात के संकेत हैं कि महामारी के दौरान वीज़ा के व्यापार मॉडल में तेजी आई, क्योंकि वैश्विक अर्थव्यवस्था धीमी हो गई है और यात्रा एक ठहराव पर आ गई है।

वीज़ा के नेटवर्क में सीमा पार से भुगतान की मात्रा एक साल पहले से 11% कम थी, कंपनी ने कहा।उन्होंने कहा, ऐसा प्रतीत होता है कि भुगतान में सुधार हो रहा है, विशेष रूप से अमेरिकी में जैसे-जैसे अर्थव्यवस्था ठीक हो रही है। अमेरिकी डॉलर का भुगतान निरंतर डॉलर के आधार पर एक साल पहले से 13.5% अधिक था।

जबकि क्रेडिट कार्ड लेनदेन में एक साल पहले से गिरावट आई थी, उसी अवधि में डेबिट कार्ड लेनदेन 21% बढ़ा था। कई अमेरिकियों ने महामारी में कागज के पैसे का उपयोग करने से दूर भाग लिया, जो शायद डेबिट कार्ड और टचलेस लेनदेन का उपयोग करके लोगों में अनुवाद किया हो।वीजा ने एक पूरे वित्तीय वर्ष का पूर्वानुमान नहीं दिया, जो महामारी से संबंधित अनिश्चितता और यात्रा के बारे में स्पष्टता की कमी का हवाला देता है कि यात्रा फिर से कब होगी।

Share this story