Samachar Nama
×

आप CHROME OS पर DARK मोड कैसे सक्षम कर सकते हैं जानिये

HIGHLIGHTS क्रोम ओएस उपयोगकर्ता अब डार्क मोड तक पहुंच सकेंगे Google कुछ समय से इस सुविधा पर काम कर रहा है ध्यान दें कि सुविधा विकास के अपने शुरुआती चरण में है डार्क मोड आधुनिक इंटरफेस के साथ कुछ हद तक सर्वव्यापी हो गया है, चाहे वह एंड्रॉइड, आईओएस या यहां तक कि डेस्कटॉप पर
आप CHROME OS पर DARK मोड कैसे सक्षम कर सकते हैं जानिये

HIGHLIGHTS

  • क्रोम ओएस उपयोगकर्ता अब डार्क मोड तक पहुंच सकेंगे
  • Google कुछ समय से इस सुविधा पर काम कर रहा है
  • ध्यान दें कि सुविधा विकास के अपने शुरुआती चरण में है

डार्क मोड आधुनिक इंटरफेस के साथ कुछ हद तक सर्वव्यापी हो गया है, चाहे वह एंड्रॉइड, आईओएस या यहां तक कि डेस्कटॉप पर भी हो। यहां तक कि डार्क मोड सेटिंग्स अब फेसबुक, गूगल सूट और व्हाट्सएप जैसे ऐप में अपनी सेटिंग्स में एम्बेडेड हैं। लेकिन डार्क मोड सूची से एक ध्यान देने योग्य चूक क्रोम ओएस था। ठीक है, यह बदलने वाला है। एंड्रॉइड पुलिस रिपोर्ट में, क्रोम ओएस उपयोगकर्ताओं को अब डार्क मोड तक पहुंच प्राप्त होगी।
पहली बार क्रोम ओएस को कैनरी चैनल पर देखा गया था, यह बताया गया था कि Google सितंबर में वापस फीचर पर काम कर रहा था, लेकिन इसे पूरी तरह से नहीं देखा था। ध्यान दें कि फीचर अभी भी किंक को इस्त्री कर रहा है और क्रोम ओएस के स्थिर निर्माण के लिए अभी तक बाहर नहीं है। लेकिन, यदि आप अभी डार्क मोड का उपयोग करना चाहते हैं, तो यहां बताया गया है।

  • अपना Chrome प्रारंभ करें और Chrome में साइन इन करें।
  • URL बार में इसे कॉपी और पेस्ट करें:chrome : // file / # enable-force–darkऔर क्रोम: //flags/ #
  • enable-webui-dark-mode
  • ड्रॉप-डाउन मेनू में दोनों flags को क्लिक करें और चालू करें।
    आखिर तुमने इसे हासिल कर ही लिया है। अब आपने अपने Chrome OS पर Dark Mode स्थापित किया है। फिर से, ध्यान दें कि यह सुविधा अभी भी विकास के अपने शुरुआती चरण में है, इसलिए यहां और वहां कुछ बग्स की अपेक्षा करें।

Share this story