Samachar Nama
×

आज शरद पवार द्वारा भुजबल कोरोना केयर सेंटर का उद्घाटन

नासिक: पंचवटी डिवीजनल स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में भुजबल करोना केयर सेंटर के एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार, जिसमें ऑक्सीजन बिस्तर, ठंडी हवा की सुविधा, अंडे, फलों का रस, हल्दी दूध, मनोरंजन के लिए शतरंज, मनोरंजन के लिए फिल्में, आईपीएल मैचों का लाइव प्रसारण है। ऑनलाइन उद्घाटन रविवार को सुबह 11.30 बजे नमस्ते और संरक्षक मंत्री छगन भुजबल
आज शरद पवार द्वारा भुजबल कोरोना केयर सेंटर का उद्घाटन

नासिक: पंचवटी डिवीजनल स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में भुजबल करोना केयर सेंटर के एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार, जिसमें ऑक्सीजन बिस्तर, ठंडी हवा की सुविधा, अंडे, फलों का रस, हल्दी दूध, मनोरंजन के लिए शतरंज, मनोरंजन के लिए फिल्में, आईपीएल मैचों का लाइव प्रसारण है। ऑनलाइन उद्घाटन रविवार को सुबह 11.30 बजे नमस्ते और संरक्षक मंत्री छगन भुजबल की उपस्थिति में होगा।

केंद्र को नगर निगम और मेट भुजबल नॉलेज सिटी के साथ-साथ राकांपा, अखिल भारतीय महात्मा फुले समता परिषद के सहयोग से स्थापित किया गया है। शहर के अस्पतालों में बेड उपलब्ध नहीं हैं क्योंकि मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। ऑक्सीजन और वेंटिलेटर सुविधाओं के साथ बेड मिलना मुश्किल हो गया है। इसलिए, इस कोरोना सेंटर को अन्य अस्पतालों के तनाव को कम करने के लिए एक सामाजिक प्रतिबद्धता के रूप में एक वैकल्पिक प्रणाली के रूप में उपयोग किया जाएगा। केंद्र में 180 बिस्तरों के लिए ऑक्सीजन नलिकाओं का एक अलग कनेक्शन है। इसके लिए वेल्लोर (कर्नाटक) से ड्यूरा सिलिंडर लाया गया है। पर्याप्त ऑक्सीजन भंडारण के लिए आवश्यक क्षमता के टैंक पुणे से लाए गए हैं। मरीजों की सुविधा के लिए दिल्ली से 50 एयर कूलर लाए गए हैं।

भुजबल नॉलेज सिटी के माध्यम से, डॉ। अभिनंदन जाधव सहित 10 डॉक्टरों और 15 प्रशिक्षित नर्सों को नियुक्त किया गया है। एनसीपी डॉक्टर्स विभाग के डॉक्टरों और नासिक के डॉ। शीतल गुप्ता और डॉ। अतुल वडगांवकर भी मदद करेंगे। मरीजों को दो पौष्टिक भोजन, अंडे और स्नैक्स, फलों का रस, चाय, रात को हल्दी वाला दूध, शुद्ध पेयजल के साथ-साथ दवा दी जाएगी। रोगियों के आराम के लिए, पुस्तकालय, शतरंज, कैरम आदि खेल, कला प्रेमियों के लिए पेंटिंग की व्यवस्था, दो टेलीविजन सेट बनाए गए हैं। योग और प्राणायाम के प्रदर्शनों को सुबह बड़े पर्दे पर दिखाया जाएगा। उसके बाद, आईपीएल क्रिकेट मैच शाम को मधुर संगीत, फिल्मों और करंट अफेयर्स के साथ दिखाए जाएंगे। पूर्व सांसद समीर भुजबल ने कहा कि इसके पीछे उद्देश्य मरीजों का मनोरंजन करना और उनके मानसिक तनाव को कम करना और बीमारी के डर पर काबू पाने में मदद करना था।

Share this story