Samachar Nama
×

आज लॉन्च होने जा रही हैं टाटा की नई सफारी, जानिए बुकिंग से लेकर कीमत तक अभी

Tata Motors अपनी Much Awaited SUV सफारी को आज लॉन्च करने वाली है. सफारी का नया एडिशन All-New SAFARI लॉन्च इवेंट आज शाम 7 बजे से शुरू होगा. अगर आप इस लॉन्च को देखना चाहते हैं तो Youtube पर देख सकते हैं. अगर आप इसे खरीदने का मन बना रहे हैं तो हम आपको देने
आज लॉन्च होने जा रही हैं  टाटा की नई सफारी, जानिए बुकिंग से लेकर कीमत तक अभी

Tata Motors अपनी Much Awaited SUV सफारी को आज लॉन्च करने वाली है. सफारी का नया एडिशन All-New SAFARI लॉन्च इवेंट आज शाम 7 बजे से शुरू होगा. अगर आप इस लॉन्च को देखना चाहते हैं तो Youtube पर देख सकते हैं. अगर आप इसे खरीदने का मन बना रहे हैं तो हम आपको देने जा रहे हैं नई टाटा सफारी को लेकर कुछ काम की जानकारियां. आज शाम को एक इवेंट में नई टाटा सफारी को पूरे जोश के साथ लॉन्च किया जाएगा. नई सफारी के लॉन्च के मौके पर टाटा मोटर्स का कहना है कि दो दशकों से ज्‍यादा समय तक SUV टाटा सफारी बाजार पर छाई रही. Safari अपने नए अवतार में इसकी मजबूत विरासत को आगे बढ़ाएगी टाटा मोटर्स की नई सफारी लैंड रोवर (Land rover) के D8 प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है. कंपनी की बड़ी SUV हैरियर भी इसी प्लेटफॉर्म पर बनाई गई है.

टाटा सफारी 26 जनवरी 2021 से यानी आज से ही शोरूम में आ जाएगी. आज से ही नई सफारी की बुकिंग भी शुरू हो जाएगी. फिलहाल कार की कीमत के बारे में खुलासा नहीं किया गया है लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि करीब 13 लाख से 20 लाख रुपये के बीच इसकी कीमत हो सकती है. नई टाटा सफारी का इंजन कैसा होगा, इसे लेकर तमाम तरह के अनुमान लगाए जा रहे हैं. क्योंकि कंपनी ने अबतक इसके इंजन को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है. फिप भी एक्सपर्ट्स बताते हैं कि इसमें 2.0 लीटर क्रायोटेक डीजल इंजन होगा. यह 4 सिलिंडर डीजल इंजन हो सकता है. इसका इंजन 150PS की पावर देगा. अनुमान है कि नई सफारी सामने से टाटा हैरियर जैसी दिख सकती है. कार के इंटीरियर की बात करें तो इसका डैशबोर्ड हैरियर के जैसा ही होगा. SUV में फ्लोटिंग टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम होगा, जो Apple CarPlay और Android Auto दोनों को सपोर्ट करेगा. एक्सटीरियर का फ्रंट हाफ काफी हद तक हैरियर के जैसा होगा. नई सफारी में स्टेप्ड रूफ के साथ अलॉय व्हील्स होंगे.

Share this story