Samachar Nama
×

आग ने फिर मचाई तबाही, 10 बीघा गेहूं जला

रुधौली थाना क्षेत्र के रामबारी गांव में बिजली के शार्ट-सर्किट से लगी आग में गांव निवासी मुक्तिनाथ चौधरी पुत्र हरिदास चौधरी का चार बीघा व प्रशांत कुमार पुत्र सीताराम चौधरी का दो बीघा गेहूं की फसल जलकर खाक हो गई। गांव वालों के अनुसार बिजी के ढीले तारों से शार्ट सर्किट के दौरान निकली चिगारी
आग ने फिर मचाई तबाही, 10 बीघा गेहूं जला

रुधौली थाना क्षेत्र के रामबारी गांव में बिजली के शार्ट-सर्किट से लगी आग में गांव निवासी मुक्तिनाथ चौधरी पुत्र हरिदास चौधरी का चार बीघा व प्रशांत कुमार पुत्र सीताराम चौधरी का दो बीघा गेहूं की फसल जलकर खाक हो गई। गांव वालों के अनुसार बिजी के ढीले तारों से शार्ट सर्किट के दौरान निकली चिगारी से खेतों में आग लगी। ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

जिले में एक बार फिर आग ने तबाही मचाई। रविवार को रुधौली और वाल्टरगंज और रुधौली थाना क्षेत्र में लगी आग से 10 बीघा गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। वहीं हर्रैया थाना क्षेत्र में आग से एक चाय की गुमटी जल गई।
वहीं वाल्टरगंज थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत केऊवां जप्ती के पश्चिमी हिस्से में दोपहर बाद लगी आग से खेतों में खड़ी चार बीघा गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। ग्रामीणों व फायर ब्रिगेड की मदद से आग पर काबू पाया गया। केऊवां जप्ती गांव निवासी राम सुमेर पुत्र दयाराम का डेढ़ बीघा, श्याम पुत्र रामदेव का भी डेढ़ बीघा तथा प्रहलाद पुत्र झिन्नू की एक बीघा गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। थानाध्यक्ष दिनेश कुमार सरोज ने अपनी टीम के साथ आग बुझाने में सहयोग किया। हर्रैया-बभनान मार्ग पर थान्हा खास गांव के पास एक प्राइवेट विद्यालय के निकट दिन में एक बजे किशुनपुर गांव निवासी गया लाल यादव की चाय की गुमटी में आग लग गई। ट्रासफार्मर में शार्ट-सर्किट से निकली चिगारी से आग लगी। जिससे गुमटी जलने के साथ ही उसमें रखा सारा जलकर राख हो गया। करमी गांव में रविवार की शाम बांस की कोठी में आग लग गई। गांव निवासी माता बदल त्रिपाठी के घर के बगल बांस की कोठी है। सुबह से ही उससे धुंआ निकल रहा था, लेकिन किसी ने इसे गंभीरता से नहीं लिया। शाम को अचानक कोठी से आग की लपटों में तब्दील हो गई।

Share this story