Samachar Nama
×

आईपीएल 2020: 5 खिलाड़ी जिन्होंने आईपीएल 2019 में शानदार प्रदर्शन किया लेकिन इस साल फ्लॉप रहे

उस समय के बीच दुनिया में बहुत कुछ बदल गया था जब मुंबई इंडियंस (एमआई) ने 2019 में खिताब जीता था, और आईपीएल 2020 शुरू हुआ। क्रिकेट में – और सभी खेल गतिविधियों को कुछ महीनों के लिए स्थगित कर दिया गया था। इसलिए, आईपीएल भी। लेकिन, अब हम टूर्नामेंट के कारोबारी अंत में हैं
आईपीएल 2020: 5 खिलाड़ी जिन्होंने आईपीएल 2019 में शानदार प्रदर्शन किया लेकिन इस साल फ्लॉप रहे

उस समय के बीच दुनिया में बहुत कुछ बदल गया था जब मुंबई इंडियंस (एमआई) ने 2019 में खिताब जीता था, और आईपीएल 2020 शुरू हुआ। क्रिकेट में – और सभी खेल गतिविधियों को कुछ महीनों के लिए स्थगित कर दिया गया था। इसलिए, आईपीएल भी। लेकिन, अब हम टूर्नामेंट के कारोबारी अंत में हैं – और प्लेऑफ़ की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

मुंबई, दिल्ली और बैंगलोर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने के लिए मजबूत दिख रहे हैं, जबकि चेन्नई, पिछले साल के फाइनलिस्ट, व्यावहारिक रूप से नॉकआउट होने वाली पहली टीम है। कोलकाता और हैदराबाद जैसी टीमें जीत हासिल करने के लिए संघर्ष कर रही हैं। इसलिए, कुछ खिलाड़ी पिछले साल बहुत अच्छे थे, लेकिन इस सीजन में निराशाजनक रहे।

इस साल बल्ले के साथ आंद्रे रसेल के फॉर्म की कमी केकेआर के लिए खेल और रन-चेज में संघर्ष करने का प्रमुख कारक है। रसेल ने 204 के शानदार स्ट्राइक रेट से चार अर्धशतकों के साथ 510 रन बनाए।

इसके विपरीत, इस सीज़न में बड़ा जमैका 9 मैचों में 131 की स्ट्राइक रेट से केवल 92 रन ही बना पाया। उन्होंने गेंद के साथ योगदान दिया है, लेकिन यह उनके बल्लेबाजी संकायों की जरूरत है, जिनकी केकेआर को सबसे ज्यादा जरूरत होगी। शॉर्ट गेंद के साथ रसेल के मुद्दे जारी रहे, और वर्तमान में, वह चोटिल होने के बाद बेंच पर बैठे हैं।

दिल्ली अच्छा कर रही हैं और प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने के लिए तैयार हैं। हालांकि, उनके सुपरस्टार बल्लेबाज, ऋषभ पंत के रूप का उल्लेख है। पंत ने 8 मैचों में 117 की स्ट्राइक रेट से 217 रन बनाए हैं, जो कि उनके करियर की आईपीएल स्ट्राइक रेट 155 से काफी नीचे है।

2019 में, बाएं हाथ का बल्लेबाज सर्वोच्च रूप में 162 की स्ट्राइक रेट से 488 रन बना रहा था। पंत को इस सीजन में अर्धशतक दर्ज करना बाकी है। उन्होंने अपने शॉट्स खेलने से परहेज किया है और अपनी हमलावर प्रवृत्ति को वापस लिया है। दिल्ली चाहेगी कि दक्षिणपूर्वी प्लेऑफ के दृष्टिकोण के रूप में अपने विनाशकारी स्व पर लौटे।

Share this story