Samachar Nama
×

आईपीएल 2020: हिट्स एंड मिस: आईपीएल 2020 में बड़े मूल्य टैग की कहानी

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) संस्करण से पहले नीलामी के दौरान खिलाड़ी को जो मूल्य टैग मिलता है, वह अक्सर उनके द्वारा लिए गए सीजन का प्रतिबिंब होता है और कुछ मामलों में, स्टार पावर जो वे टीम में लाते हैं। सुर्खियां बटोरने वाले नामों के मामले में, पूर्ववर्ती श्रृंखला में उनका प्रदर्शन अक्सर बहुत कम
आईपीएल 2020: हिट्स एंड मिस: आईपीएल 2020 में बड़े मूल्य टैग की कहानी

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) संस्करण से पहले नीलामी के दौरान खिलाड़ी को जो मूल्य टैग मिलता है, वह अक्सर उनके द्वारा लिए गए सीजन का प्रतिबिंब होता है और कुछ मामलों में, स्टार पावर जो वे टीम में लाते हैं। सुर्खियां बटोरने वाले नामों के मामले में, पूर्ववर्ती श्रृंखला में उनका प्रदर्शन अक्सर बहुत कम मूल्य रखता है।

किसी भी तरह से, प्राइस टैग क्या नहीं है, एक सटीक भविष्यवाणी है कि टूर्नामेंट शुरू होने पर खिलाड़ी कैसे करेगा और दो बार के चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने आईपीएल के मौजूदा सत्र के पहले भाग में यह सबक सीखा है। संयुक्त अरब अमीरात।

पैट कमिंस
केकेआर ने दिसंबर 2019 में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस की सेवाओं को सुरक्षित करने के लिए 15.5 करोड़ रुपये खर्च किए, सबसे महंगी विदेशी की सूची में दूसरे स्थान पर इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स के लिए राइजिंग पुणे सुपरजायंट को 14.5 करोड़ रुपये का भुगतान किया। आईपीएल इतिहास में खिलाड़ी।

कमिंस का प्राइस टैग उचित था – वे अगस्त 2019 से ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजी आक्रमण में एक मुख्य आधार हैं और अगस्त 2019 से दुनिया में नंबर 1 टेस्ट गेंदबाज हैं। वह एक निचले क्रम के बल्लेबाज भी हैं, विशेषज्ञों के साथ अक्सर कहा जाता है कि कैसे अपराध कम हुए बल्ले के साथ उनकी प्रतिभा है। हालांकि, केकेआर ने उन्हें इस उम्मीद के साथ खरीदा होगा कि वह उनके विकेटों के मुख्य स्रोत होंगे।

इसके बजाय, कमिंस इस सीजन में अब तक 10 मैचों में सिर्फ तीन विकेट लेने में सफल रहे हैं और उनका सबसे उल्लेखनीय योगदान है, विडंबना यह है कि बल्ले के साथ – 27 वर्षीय तेज गेंदबाज ने नाबाद 53 रन बनाए और केकेआर को 148/5 के स्कोर तक पहुंचाया। प्रमुख मुंबई इंडियंस के खिलाफ।

अगर वे सावधान नहीं होते हैं, तो केकेआर के पास इस सीज़न में केवल चार और खेल होंगे, जिसमें कमिंस में सबसे अधिक तेज गेंदबाज होंगे।

ग्लेन मैक्सवेल
उनकी ऑस्ट्रेलिया टीम के साथी ग्लेन मैक्सवेल ने किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के साथ-साथ एक टॉपसी-टरवी समय बिताया है। KXIP ने उन्हें टीम में बनाए रखने के लिए नीलामी में 10.75 करोड़ रुपये का भुगतान किया और जबकि वह हाल ही में किस्मत में उनके लिए उपयोगी साबित हुए हैं, आईपीएल के 2020 संस्करण में अभी तक मैक्सवेल पारी की विशेषता नहीं है। हालांकि, KXIP के कप्तान केएल राहुल को लगता है कि उनके प्रदर्शन की परवाह किए बिना मैक्सवेल के वापस आने का कारण है।

उन्होंने कहा, ‘नेट्स में ग्लेन अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं। वह एक महान टीम मैन हैं और हमें पता है कि वह मेज पर जो संतुलन लाते हैं, वह राहुल ने अपने पिछले खेल में दिल्ली की राजधानियों के खिलाफ जीत के बाद कहा था। 32 वर्षीय ने मैच में 32 रन बनाए थे जो KXIP की जीत में महत्वपूर्ण साबित हुआ।

“हम जानते हैं कि मैक्सवेल अच्छा आने पर क्या कर सकता है, वह टीम को एकजुटता देता है और वह टीम को अच्छी तरह से संतुलित करता है। मैक्सी का फॉर्म में आना एक बहुत अच्छा संकेत है और प्रत्येक बल्लेबाज को गेंद को हिट करना और बीच में कुछ समय बिताना पसंद है, ”उन्होंने कहा।

क्रिस मॉरिस
हालांकि सभी बड़ी खरीद युगल नहीं हुई हैं। दक्षिण अफ्रीका के क्रिस मॉरिस ने 10 अक्टूबर को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के लिए इस सीजन में पहली बार खेलने के बाद से खुद को अपरिहार्य बना दिया है। उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ चार विकेट लिए और चार ओवर में 16 रन दिए, जिसमें गुरुवार को एक रन भी शामिल था। जब RCB ने 20 ओवर में KKR को 84/8 पर पिन किया। वह दिसंबर में 10 करोड़ रुपये में आरसीबी की सबसे महंगी खरीद थी।

शिमरोन हेटिमर
वेस्टइंडीज के बल्लेबाज़ शिमरोन हेटिमर को सीज़न के अपने पहले दो मैचों के बाद दिल्ली के राजधानियों के शीर्ष क्रम से हटा दिया गया था और तब से मैदान पर एक लाइववायर होने के अलावा बल्ले के साथ उपयोगी बदलाव किए गए हैं। उन्होंने 9 अक्टूबर को राजस्थान रॉयल्स पर डीसी की 46 रन की जीत में एक बड़ी भूमिका निभाई, 24 गेंदों पर 45 रन बनाए। अधिकांशतः नंबर पांच या छह पर बल्लेबाजी करते हुए, हेटमेयर ने इस प्रकार 25.25 की औसत से 101 रन बनाए हैं, और अधिक महत्वपूर्ण बात यह है कि 150.74 की स्ट्राइक रेट बनाए रखी है।

नाथन कूल्टर-नाइल
8 करोड़ रुपये में, ऑस्ट्रेलिया के नाथन कूल्टर नाइल चैंपियन मुंबई इंडियंस की सबसे महंगी खरीद का बचाव कर रहे थे, लेकिन कप्तान रोहित शर्मा ने सीज़न के सलामी बल्लेबाज के रूप में वर्णित “” कुछ नीगल “के कारण अपने पहले सात मैचों में उनके लिए नहीं खेल सके। कूल्टर-नाइल ने अपने पहले दो मैचों में 1/51 और 0/33 के आंकड़े दर्ज किए हैं, साथ ही बाद में नाबाद 24 रन बनाए हैं। अभी यह देखा जाना बाकी है कि जेम्स पैटिंसन पर काम के कुछ बोझ को दूर करने के लिए Coulter-Nile के साथ MI छड़ी करते हैं या केवल उनका उपयोग कर रहे हैं।

Share this story