Samachar Nama
×

आईपीएल 2020: सुरेश रैना की अनुपस्थिति में मुरली विजय को और मौके दिए शेन वॉटसन

चेन्नई सुपर किंग्स के सलामी बल्लेबाज शेन वॉटसन ने कहा है कि सुरेश रैना की अनुपस्थिति आईपीएल 2020 में मुरली विजय की तरह Shan गंभीर रूप से अच्छे बल्लेबाज़ ’देगी। पिछले महीने, सीएसके को बड़ा झटका लगा जब रैना ने सनसनीखेज व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए आईपीएल 2020 से बाहर कर दिया। उसे मिस
आईपीएल 2020: सुरेश रैना की अनुपस्थिति में मुरली विजय को और मौके दिए शेन वॉटसन

चेन्नई सुपर किंग्स के सलामी बल्लेबाज शेन वॉटसन ने कहा है कि सुरेश रैना की अनुपस्थिति आईपीएल 2020 में मुरली विजय की तरह Shan गंभीर रूप से अच्छे बल्लेबाज़ ’देगी। पिछले महीने, सीएसके को बड़ा झटका लगा जब रैना ने सनसनीखेज व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए आईपीएल 2020 से बाहर कर दिया।

उसे मिस करना तीन बार के चैंपियन के लिए एक शक्तिशाली झटका होगा। 2008 में आईपीएल के उद्घाटन सत्र के बाद से दक्षिणप CSK की बल्लेबाजी का मुख्य आधार रहा है। वह IPL के इतिहास में CSK के सर्वकालिक प्रमुख रन-स्कोरर हैं। शेन वॉटसन ने स्वीकार किया कि रैना की अनुपस्थिति टीम के लिए एक बड़ा नुकसान है लेकिन आगामी सत्र में अधिक अवसर पाने के लिए विजय का समर्थन किया।

CSK में विजय पेकिंग क्रम में नीचे है। चेन्नई स्थित फ्रैंचाइज़ी ने उन्हें 2018 में फिर से अनुबंधित किया लेकिन उन्होंने प्लेइंग इलेवन में नियमित मौके पाने के लिए संघर्ष किया है। 2018 में, वह पिछले साल केवल दो गेम प्राप्त करने से पहले सिर्फ एकांत खेल खेलने में सफल रहे।

“इसमें कोई शक नहीं कि वह [रैना] एक बड़ा नुकसान है, लेकिन हमें मुरली विजय जैसा कोई खिलाड़ी मिला है, जो एक बंदूक खिलाड़ी है। टी 20 क्रिकेट में, उन्हें पिछले कुछ वर्षों में बहुत अधिक अवसर नहीं मिले हैं, लेकिन वह एक गंभीर अच्छे बल्लेबाज हैं। पिछले साल वह मौके पर बैठे थे, उन्हें इस साल और अवसर मिल सकते हैं, ”शेन वॉटसन ने क्वेटा ग्लैडिएटर्स के प्रमुख अधिग्रहण खिलाड़ी, नबील हाशमी को एक यूट्यूब शो में बताया।

हरभजन सिंह की अनुपस्थिति पर शेन वॉटसन:

रैना के फैसले के तुरंत बाद, अनुभवी स्पिनर हरभजन सिंह ने भी व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए प्रतियोगिता से बाहर कर दिया। यह सीएसके के लिए एक और झटका है, विशेष रूप से यह देखते हुए कि संयुक्त अरब अमीरात में पिच धीमी तरफ होगी। 2018 में CSK में शामिल होने के बाद, हरभजन ने पिछले सीजन में 16 विकेट लिए थे जब CSK ने फाइनल में जगह बनाई थी।

 

उनकी अनुपस्थिति पर बोलते हुए, शेन वॉटसन ने कहा कि जब टीम स्पिनर की गुणवत्ता को याद करेगी, तो उसकी अनुपस्थिति किसी को पीयूष चावला जैसे अवसर प्रदान करेगी।

 

“हरभजन ने पिछले कुछ वर्षों में सीएसके के लिए अविश्वसनीय रूप से अच्छा प्रदर्शन किया है। लेकिन फिर, दूसरी तरफ, पीयूष चावला जैसे किसी व्यक्ति के लिए अवसर होने जा रहे हैं, जो नाइट राइडर्स से आए हैं।

 

शेन वॉटसन ने कहा, “बेशक, उनका अनुभव और गुणवत्ता छूटने वाली है लेकिन आपको इस स्थिति का अधिकतम लाभ उठाना होगा।”

चेन्नई सुपर किंग्स पिछले साल के विजेता मुंबई इंडियंस को 19 सितंबर को टूर्नामेंट में ओपनर के रूप में ले जाएगी। एमएस धोनी की अगुवाई वाली टीम पिछले साल के फाइनल में अपनी हार का बदला लेने के लिए देख रही होगी जब वे चार बार के आईपीएल चैंपियन होंगे।

Share this story