Samachar Nama
×

आईपीएल 2020 सीएसके बनाम एमआई पूर्वावलोकन: वापसी के लिए संघर्ष, सीएसके अपने विराधी मुंबई इंडियंस सामने जीत के लिए पुरा जोर लगाऐगा

जब चेन्नई सुपर किंग्स शुक्रवार को यहां आईपीएल के मैच में गत चैंपियन मुंबई इंडियंस का सामना कर रही है तो उसके अभियान को खराब से बदतर बनाने की कोशिश की जा रही है। हालांकि कप्तान एम। एस। धोनी ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हार के बाद स्वीकार किया कि सीजन पहले ही खत्म हो
आईपीएल 2020 सीएसके बनाम एमआई पूर्वावलोकन: वापसी के लिए संघर्ष, सीएसके अपने विराधी मुंबई इंडियंस सामने जीत के लिए पुरा जोर लगाऐगा

जब चेन्नई सुपर किंग्स शुक्रवार को यहां आईपीएल के मैच में गत चैंपियन मुंबई इंडियंस का सामना कर रही है तो उसके अभियान को खराब से बदतर बनाने की कोशिश की जा रही है।

हालांकि कप्तान एम। एस। धोनी ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हार के बाद स्वीकार किया कि सीजन पहले ही खत्म हो सकता है, सीएसके अभी भी 14 अंक प्राप्त कर सकता है यदि वे अपने शेष चार गेम जीतते हैं, जिससे उन्हें प्ले-ऑफ में जगह बनाने का मौका मिलता है।

जैसा कि मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने बताया था, 2018 में जीतने पर पिछले दो सत्रों में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद, उम्र बढ़ने वाले दस्ते को आखिरकार “रस से बाहर” हो सकता है।

टीम को राजस्थान रॉयल्स के हाथों एक हथौड़ा मिला और वह घायल ड्वेन ब्रावो की सेवाओं के बिना होगा, जो टूर्नामेंट से बाहर है।

सुपर किंग्स के बल्लेबाजों ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ संघर्ष किया और यह देखा जाना चाहिए कि अगर पक्ष के अनकहे खिलाड़ियों को मौका मिलता है तो सोमवार को धोनी के बाद धोनी ने संकेत दिया।

धोनी खुद फाफ डु प्लेसिस को छोड़कर अन्यों के साथ अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन में नहीं रहे। संघर्षशील केदार जाधव के साथ टीम की दृढ़ता काफी हद तक बनी रही है और यह देखने की जरूरत है कि क्या वह एन जगदीसन या रुतुराज गायकवाड़ के लिए रास्ता बनाते हैं।

हालांकि, वे एक दुर्जेय एमआई पक्ष के खिलाफ होंगे जिसने किंग्स इलेवन पंजाब को बाजी मारने से पहले एक पंक्ति में पांच गेम जीते थे, रविवार रात एक सुपर सुपर ओवर में तालिकाओं को बदल दिया।

चार बार के आईपीएल चैंपियन अशुभ रूप में हैं और विभिन्न गेंदबाजी आक्रमण सीएसके बल्लेबाजों के लिए चुनौती साबित हो सकते हैं, जो आत्मविश्वास से कम हैं।

शारजाह में, जो गेंदबाजों के लिए शुरुआत करने के लिए एक कठिन स्थान था, चीजें धीरे-धीरे बदल रही थीं और विकेट धीरे-धीरे खत्म हो रहे थे।

इसके अलावा, एमआई बैटिंग लाइन अप शानदार रूप में क्विंटन डी कॉक के साथ अच्छा प्रदर्शन कर रहा है, जबकि रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव और इशान किशन के पास उनके क्षण हैं।

यह सब नहीं है, कीरोन पोलार्ड और हार्दिक पांड्या की पावर-हिटिंग क्षमताओं ने एमआई को बचाया है जब बड़ी बंदूकें नहीं चलाई हैं। क्रुनाल पंड्या ने लेगगी राहुल चाहर के साथ मिलकर कुछ महत्वपूर्ण कैमियो और तंग मंत्रों के साथ अपनी उपयोगिता को रेखांकित किया है।

मुंबई की गेंदबाजी इकाई अच्छा प्रदर्शन कर रही है, लेकिन थिंक-टैंक नाथन कूल्टर नाइल के लिए जेम्स पैटिंसन को लाने पर विचार कर सकता है, जो महंगा साबित हुआ है।

एक अच्छी तरह से गोल और सुसंगत मुंबई इंडियंस इकाई कुछ गर्व से उबारने के लिए जूझ रही अंडर फायर सीएसके के लिए एक बड़ी चुनौती प्रदान कर सकती है।

शुक्रवार के मैच के दो अंक रोहित शर्मा के पुरुषों को एक प्ले-ऑफ बर्थ को सील करने के करीब ले जाएंगे, जबकि सुपर किंग्स, जो सैद्धांतिक रूप से अभी भी एक मौका है, एक सीजन के दुःस्वप्न में दृढ़ता से समाप्त करने का लक्ष्य रखेगा।

चेन्नई सुपर किंग्स: एमएस धोनी (सी), एम विजय, अंबाती रायडू, फाफ डु प्लेसिस, शेन वॉटसन, केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, लुंगी नगिडी, दीपक चाहर, पीयूष चावला, इमरान ताहिर, मिशेल सेंटनर, जोश हेजलवुड, शार्दुल ठाकुर। सैम कर्रन, एन जगदीसन, केएम आसिफ, मोनू कुमार, आर साई किशोर, रुतुराज गायकवाड़, कर्ण शर्मा।

मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (कप्तान), आदित्य तारे, अनमोलप्रीत सिंह, अनुकुल रॉय, क्रिस लिन, धवल कुलकर्णी, दिग्विजय देशमुख, हार्दिक पांड्या, इशान किशन, जेम्स पैटनसन, जसप्रीत बुमराह, जयंत यादव, किरोन पोलार्ड, क्रुनाल पंड्या, मिशेल मैक्लेघन , मोहसिन खान, नाथन कूल्टर-नाइल, प्रिंस बलवंत राय, क्विंटन डी कॉक, राहुल चाहर, सौरभ तिवारी, शेरफेन रदरफोर्ड, सूर्यकुमार यादव, ट्रेंट बोल्ट।

Share this story