Samachar Nama
×

आईपीएल 2020: श्रीकांत और प्रशंसकों ने एमएस धोनी को कहा, ‘जाधव और चावला पर 15 करोड़ बर्बाद क्यों किये

ड्रीम 11 आईपीएल 2020 में, चेन्नई सुपर किंग्स के प्रदर्शन को पचा पाना किसी के लिए भी मुश्किल है। राजस्थान रॉयल्स से हारने के बाद, CSK आईपीएल 2020 के प्लेऑफ की दौड़ से लगभग बाहर हो गया है, इस आईपीएल में अपना 7 वां गेम हारने के बाद। कई पूर्व भारतीय क्रिकेटर, प्रशंसक समान रूप
आईपीएल 2020: श्रीकांत और प्रशंसकों ने एमएस धोनी को कहा, ‘जाधव और चावला पर 15 करोड़ बर्बाद क्यों किये

ड्रीम 11 आईपीएल 2020 में, चेन्नई सुपर किंग्स के प्रदर्शन को पचा पाना किसी के लिए भी मुश्किल है। राजस्थान रॉयल्स से हारने के बाद, CSK आईपीएल 2020 के प्लेऑफ की दौड़ से लगभग बाहर हो गया है, इस आईपीएल में अपना 7 वां गेम हारने के बाद।

कई पूर्व भारतीय क्रिकेटर, प्रशंसक समान रूप से धोनी और उनकी टीम के प्रदर्शन की आलोचना कर रहे हैं। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान क्रिस श्रीकांत टीम के कप्तान धोनी पर भारी पड़े और बाद में टीम के चयन प्रक्रिया पर सवाल उठाया, जिसमें कहा गया कि युवाओं में ’स्पार्क’ की कमी थी, जिससे टीम प्रबंधन को प्लेइंग इलेवन में अनुभवी खिलाड़ियों के साथ जाने के लिए मजबूर होना पड़ा।

उन्होंने कहा, ‘मैं इस प्रक्रिया के बारे में धोनी के बारे में कभी नहीं कहूंगा। इस प्रक्रिया के बारे में वह बात करता रहता है जो अर्थहीन है। आप प्रक्रिया, प्रक्रिया के बारे में बात करते रहते हैं … लेकिन चयन की प्रक्रिया ही गलत है, “ईएसपीएन क्रिकइन्फो ने स्टार स्पोर्ट्स तमिल के हवाले से श्रीकांत के हवाले से लिखा है।

हालाँकि, सीएसके के कुछ अनुभवी खिलाड़ी भी केदार जाधव को प्रभावित करने में असफल रहे, जिन्होंने खेले गए आठ मैचों में 62 रन बनाए और पीयूष चावला, जिन्होंने मैच में अपने तीन ओवरों में 32 रन दिए, प्लेइंग इलेवन में।

धोनी का सौदा क्या है? उनका कहना है कि जगदीसन के पास चिंगारी नहीं है, लेकिन क्या ‘स्कूटर’ जाधव के पास चिंगारी है? यह मज़ाकीय है।

“मैं इस प्रक्रिया के बारे में इस बकवास को बिल्कुल नहीं समझता। जगदीशन में उसने क्या चिंगारी दिखाई? जाधव और पीयूष चावला में उन्होंने क्या चिंगारी दिखाई? कर्ण शर्मा ने कम से कम विकेट लिए। चावला बस गेंदबाजी की गतियों से गुजरते हैं, जब खेल पहले से ही खो जाता है। धोनी ने कहा कि पिस्ता (बड़ा शॉट) हो सकता है और इसमें कोई संदेह नहीं है कि वह महान है, लेकिन मैं उससे सहमत नहीं हो सकता या इसे स्वीकार नहीं कर सकता।

पीयूष चावला को 6.75 Cr में खरीदा गया है, केदार जाधव को 7.8 Cr वेतन दिया जा रहा है, उनके अनुसार 15 Cr पूरी तरह से बर्बाद हो गए हैं।

खेल के बाद, मैच के बाद की प्रस्तुति में, CSK के कप्तान एमएस धोनी ने टीम में युवा खिलाड़ियों पर टिप्पणी की, जिसमें उनके चयन न होने के पीछे की वजह से चिंगारी का न होना बताया गया। इसे बहुत कुछ मिला, स्पष्ट रूप से, युवाओं को पर्याप्त मौके नहीं दिए गए, क्योंकि केदार जाधव की तुलना में, जिन्होंने 20.66 की औसत से 5 पारियों में केवल 62 रन बनाए हैं और सीजन में अब तक 93.93 से कम है।

“यह पर्याप्त है [युवाओं को नहीं खेलने के लिए आलोचना], इस सीजन में हम वहां नहीं थे। हो सकता है कि हमने अपने कुछ युवाओं से उतनी चिंगारी दिखाई हो। शायद आगे जाकर हम उन्हें अंदर लाएं और वे बिना दबाव के खेलें, ”एमएस धोनी ने कहा, युवाओं के बारे में मैच के बाद की प्रस्तुति में आवश्यक चिंगारी गायब है।

स्वाभाविक रूप से, ट्विटर पर कप्तान की age अपमानजनक ’टिप्पणी के कारण आग की लपटें बढ़ गईं, जिनमें आवश्यक स्पार्क की कमी थी। CSK की RR से हार के बाद सोमवार को यहां प्रशंसकों को क्या कहना था:

जब थला छोटा था, तो उसने अनुभवी सीनियर्स को अप्रोच किया क्योंकि वे अच्छे फील्डर नहीं थे और टीम पर बोझ थे।

जब थला अधिक पुराना हो जाता है, तो अनुभवी सीनियर्स को बाहर धकेलने के लिए युवा ज्यादा चिंगारी नहीं दिखाते हैं।

Share this story