Samachar Nama
×

आईपीएल 2020: वह उन सभी टाइटल को नहीं जीत पाएगा यदि वह नहीं जानते कि वह क्या कर रहे है,एमएस धोनी पर – अंजुम चोपड़ा

भारत की पूर्व महिला टीम की कप्तान अंजुम चोपड़ा ने सीएसके के कप्तान एमएस धोनी और गुरुवार को केकेआर के साथ सीएसके के टकराव के आगे फ्रेंचाइजी के साथ अपने भविष्य को संवार दिया। चेन्नई इस समय अंक तालिका में सबसे नीचे है और प्लेऑफ में स्थान के लिए विवाद से बाहर है। यह आईपीएल
आईपीएल 2020: वह उन सभी टाइटल को नहीं जीत पाएगा यदि वह नहीं जानते कि वह क्या कर रहे है,एमएस धोनी पर – अंजुम चोपड़ा

भारत की पूर्व महिला टीम की कप्तान अंजुम चोपड़ा ने सीएसके के कप्तान एमएस धोनी और गुरुवार को केकेआर के साथ सीएसके के टकराव के आगे फ्रेंचाइजी के साथ अपने भविष्य को संवार दिया।

चेन्नई इस समय अंक तालिका में सबसे नीचे है और प्लेऑफ में स्थान के लिए विवाद से बाहर है। यह आईपीएल के इतिहास में पहली बार है कि लीग चरण के अंत में सीएसके शीर्ष चार टीमों में नहीं होगी। इसलिए सीएसके के साथ एमएस धोनी के भविष्य को लेकर कई अटकलें लगाई जा रही हैं।

सिर्फ इसलिए कि एक सीज़न में टीम के लिए सामूहिक रूप से काम नहीं किया गया है, इसका मतलब यह नहीं है कि नेता बुरा है: अंजुम चोपड़ा

क्रिकेटर से कमेंटेटर अंजुम चोपड़ा का कहना है कि धोनी को अगले कुछ वर्षों के लिए सीएसके की योजनाओं का केंद्र होना चाहिए। वह मानती हैं कि सिर्फ इसलिए कि सीएसके का एक टीम के रूप में निराशाजनक सीजन रहा है, इससे धोनी को कोई बुरा नहीं लगा।

उन्होंने कहा कि एमएस धोनी काफी अनुभवी खिलाड़ी हैं और उन्हें पता है कि आगे आने वाली चुनौतियां क्या हैं। 43 वर्षीय कमेंटेटर ने यह भी कहा कि धोनी इतने सारे खिताब नहीं जीतते अगर वह नहीं जानते कि वह क्या कर रहे थे।

अंजुम चोपड़ा ने कहा, “मुझे लगता है कि उन्हें (अगले कुछ वर्षों के लिए CSK के केंद्र में) होना चाहिए।” और क्यों नहीं? वह शायद एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं जो कभी भी नीलामी में नहीं रहे हैं और वे एक अच्छे खिलाड़ी भी रहे हैं। वह वहां भी होना चाहता है। सिर्फ इसलिए कि एक सीज़न ने टीम के लिए सामूहिक रूप से काम नहीं किया है, इसका मतलब यह नहीं है कि नेता बुरा है। ”

“एमएस धोनी बहुत अनुभवी हैं और बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं… वह मैच विजेता रहे हैं। वह जानता है कि चुनौतियां क्या हैं और यहां किन चीजों को करने की जरूरत है। यदि वह नहीं जानता कि वह क्या कर रहा है, तो उसने उन सभी खिताबों को नहीं जीता है। मुझे नहीं लगता, सिर्फ इसलिए कि एक सीज़न उनके पक्ष में नहीं गया है, यह वास्तव में एक बड़ा अंतर होना चाहिए, ”उसने कहा।

अंजुम चोपड़ा ने कहा कि एमएस धोनी को भविष्य में चीजों के लिए तैयार रहना चाहिए क्योंकि सीएसके को अगले सत्र से पहले अपने टीम में सुधार करना चाहिए। वांछित परिणाम प्राप्त करने के लिए CSK के लिए बहुत सारे चॉपिंग और परिवर्तन की आवश्यकता है। साथ ही, चोपड़ा ने कहा कि उन्हें नीलामी में खिलाड़ियों को चुनने की ज़रूरत है ताकि भविष्य की अंतर्दृष्टि के साथ-साथ नीलामी भी हो सके।

“लेकिन हां, आगे जाकर, एमएस धोनी को भी पता होगा कि कैसे इस टीम को फिर से तैयार करना है और चीजों को बदलना है ताकि वे परिणाम प्राप्त करना शुरू कर दें, ताकि उनकी इच्छा हो। मुझे यकीन है कि वे चारों ओर घूम रहे हैं या बदल रहे हैं और काट रहे हैं। इसके अलावा, एक और बहुत महत्वपूर्ण कारक जिसे वे लेने जा रहे हैं? चोपड़ा ने कहा कि ऐसा नहीं है कि हर कोई अपने सभी खिलाड़ियों को उधार देने जा रहा है।

Share this story