Samachar Nama
×

आईपीएल 2020:, यूएई की परिस्थितियों में लंबी पारी खेलना आसान नहीं ’, रोहित शर्मा कहते हैं एमआई बनाम केकेआर मैच

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने बुधवार को कहा कि संयुक्त अरब अमीरात की गर्म और उमस भरी परिस्थितियों में खेलते हुए “आप में से बहुतों को लगता है”, उनके पेसर ट्रेंट बोल्ट और कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक द्वारा साझा की गई एक राय। रोहित ने यहां केकेआर पर 49 रनों
आईपीएल 2020:, यूएई की परिस्थितियों में लंबी पारी खेलना आसान नहीं ’, रोहित शर्मा कहते हैं एमआई बनाम केकेआर मैच

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने बुधवार को कहा कि संयुक्त अरब अमीरात की गर्म और उमस भरी परिस्थितियों में खेलते हुए “आप में से बहुतों को लगता है”, उनके पेसर ट्रेंट बोल्ट और कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक द्वारा साझा की गई एक राय।

रोहित ने यहां केकेआर पर 49 रनों की जीत के साथ गत चैंपियन मुंबई इंडियंस की मदद के लिए 54 गेंदों में 80 रनों की पारी खेली।

उन्होंने कहा, ‘यहां लंबी पारी खेलना आसान नहीं है। इन परिस्थितियों में खेलने के लिए आपको बहुत कुछ करना पड़ता है। शायद मैं अंत में थोड़ा थक गया था और यह हमारे लिए एक सबक था कि एक सेट बल्लेबाज को अंत तक गहरी बल्लेबाजी करने की जरूरत है।

रोहित ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन सेरेमनी में कहा, “हमने इसे अतीत में देखा था और जो मैंने करने की कोशिश की थी,”

मध्य में अपने प्रवास के दौरान, उन्होंने पूर्णता के लिए पुल शॉट खेले और एक-दो छक्के मारे।

उन्होंने कहा, ‘मैंने खुद को पुल शॉट खेलने के लिए वापस लिया है और काफी अभ्यास किया है। मेरे दस्ते के प्रदर्शन से बहुत खुश हूं। मेरे सभी शॉट्स अच्छे थे (हंसते हुए), एक को नहीं चुन सकते, ”उन्होंने कहा।

अपने गेंदबाजी आक्रमण के बारे में बात करते हुए, उन्होंने कहा कि यह मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम को ध्यान में रखकर बनाया गया था।

“हम कभी नहीं जानते थे कि आईपीएल यूएई में होगा इसलिए हम एक तेज आक्रमण चाहते थे जो वानखेड़े के लिए मजबूत था। लेकिन गेंद यहां पर पहले छह ओवरों के लिए भी खेल रही थी।

“हम ट्रेंट बाउल्ट और (जेम्स) पैटिंसन के साथ ज्यादा नहीं खेले, लेकिन यह अच्छा था कि हम एक ही पेज पर थे।”

परिणाम का मतलब एमआई ने संयुक्त अरब अमीरात में अपनी जीत की लकीर को समाप्त कर दिया।

रोहित ने कहा, “टीम में केवल दो खिलाड़ी जो 2014 में पांच मैच हार गए थे। यह उन सभी योजनाओं को क्रियान्वित करने के बारे में है, जो हमने की थी।”

“हम हमेशा खेल से आगे थे, लेकिन यह सब निर्दयी होने के बारे में था।”

केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक ने कहा, “ईमानदारी से सुंदर दिन। इसके बारे में बहुत अधिक विश्लेषणात्मक नहीं होना चाहते हैं। लड़कों को पता है कि उन्हें बेहतर होने की आवश्यकता कहां है। पैट कमिंस और मॉर्गन ने आज अपना संगरोध समाप्त कर दिया। इसलिए इस गर्मी में अंदर आना और खेलना आसान नहीं है। ”

जबकि बूल्ट ने यह भी कहा कि वह इन परिस्थितियों में खेलने में सहज नहीं थे।

“मैं नहीं कहूंगा कि मैं इन गर्मी और स्थितियों में सहज हूं। मॉर्गन और रसेल की पसंद के खिलाफ गेंदबाजी करना एक बड़ी चुनौती है, लेकिन आज रात जीत के मौके पर बाहर आना अच्छा है।

उन्होंने कहा, “मैं न्यूजीलैंड में वापस गेंदबाजी कर रहा हूं और वहां सर्दी है, यह सबसे बड़ी चुनौती है लेकिन हर कोई क्रिकेट के लिए उत्साहित है।”

Share this story