Samachar Nama
×

आईपीएल 2020: ‘यह सामने से आगे नहीं बढ़ रहा है,’ गंभीर एमएस धोनी की आलोचना करते हैं

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने मंगलवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 7 वें स्थान पर बल्लेबाजी करने के लिए एमएस धोनी को पटकनी दी, जब चेन्नई सुपर किंग्स का विशालकाय 217 रन का लक्ष्य लगभग खत्म हो गया था। CSK आखिरकार शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में IPL 2020 के मैच 4 में 16
आईपीएल 2020: ‘यह सामने से आगे नहीं बढ़ रहा है,’ गंभीर एमएस धोनी की आलोचना करते हैं

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने मंगलवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 7 वें स्थान पर बल्लेबाजी करने के लिए एमएस धोनी को पटकनी दी, जब चेन्नई सुपर किंग्स का विशालकाय 217 रन का लक्ष्य लगभग खत्म हो गया था। CSK आखिरकार शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में IPL 2020 के मैच 4 में 16 रन से छोटा हो गया।

एमएस धोनी ने मैच के बाद तर्क दिया कि वह आखिरी बार 2019 में न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व कप सेमीफाइनल में पेशेवर क्रिकेट खेलने के बाद टूर्नामेंट में आराम करना चाहते थे।

सैम कुरेन, रुतुराज गायकवाड़ और केदार जाधव सभी मंगलवार को एमएस धोनी के आगे बल्लेबाजी करने आए। ESPNcricinfo के T20 टाइम आउट पर, गंभीर ने धोनी पर सामने से आगे नहीं बढ़ने का आरोप लगाया और कहा कि उनके फैसलों ने उन्हें चौंका दिया।

“मैं ईमानदार होने के लिए थोड़ा हैरान था … एमएस धोनी नंबर 7 पर बल्लेबाजी कर रहे थे? और उनसे पहले [रुतुराज] गायकवाड़, सैम कुरेन को भेज रहे थे। मेरे लिए कोई मायने नहीं रखता। वास्तव में आपको सामने से आगे बढ़ना चाहिए। और यह वह नहीं है जिसे आप सामने से अग्रणी कहते हैं। नंबर 7 पर बल्लेबाजी जब आप पीछा कर रहे हैं … 213 [217]! – खेल खत्म हो गया था। फाफ शायद अकेला योद्धा था, “गंभीर ने कहा, जिन्होंने एक स्टिच लगाया। 2011 विश्व कप फाइनल में एमएसडी के साथ 109-रन स्टैंड।
एमएस धोनी ने 14 वें ओवर में सीएसके के साथ 38 गेंदों पर 103 रन की पारी खेली और दूसरे छोर पर संघर्ष कर रहे फाफ डु प्लेसिस (18 गेंदों में 17 रन) की जरूरत थी।

कोलकाता नाइट राइडर्स को दो आईपीएल खिताब दिलाने वाले गंभीर ने कहा कि सीएसके को शुरू से ही इरादे की कमी थी और एमएस धोनी ने बल्लेबाजी क्रम को खराब कर दिया।

“आप वर्तमान में होना चाहते हैं, कोशिश करें और प्रत्येक खेल को जीतें। मुझे लगा कि खेल जीतने का कोई इरादा नहीं है और वे कभी भी पीछा नहीं छोड़ते थे। आप फाफ की पारी के बारे में बात कर सकते हैं, लेकिन फाफ शुरू में बड़े संघर्ष कर रहे थे। इसलिए मैंने सोचा कि यह पूर्ण रूप से गलत था, शायद सही कप्तानी भी नहीं थी। यह ऐसा नहीं है कि आप एमएस जैसे किसी व्यक्ति को टीम का नेतृत्व करने के लिए कैसे कहें, ”गंभीर ने कहा।

हालाँकि, एमएस धोनी ने अंतिम ओवर में लगातार 17 गेंदों पर 29 रन बनाकर टॉम कुरेन को छकाने में सफल रहे, लेकिन खेल उस समय पहले ही समाप्त हो चुका था।

गंभीर ने कहा, “हां, आप एमएस धोनी के आखिरी ओवर के बारे में बात कर सकते हैं [जब उन्होंने तीन छक्के लगाए], लेकिन यह ईमानदार होने के लिए नहीं था। यह सिर्फ व्यक्तिगत रन थे।”
नुकसान ने सीएसके को चौथे स्थान पर धकेल दिया। फ्रैंचाइज़ी ने दुबई में शुक्रवार को तीसरे स्थान पर दिल्ली की राजधानियाँ खेलीं।

Share this story