Samachar Nama
×

आईपीएल 2020 मैच 47: सनराइजर्स हैदराबाद बनाम दिल्ली कैपिटल: डीसी पूर्व निर्धारित इलेवन

आईपीएल के 47 वें मैच में मंगलवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद [SRH] के साथ दिल्ली कैपिटल [डीसी] के साथ खेलेंगे। बैक-टी0-बैक हार का सामना करने के बाद, राजधानियों को झटका से दूर रहने और SRH के खिलाफ जीत के साथ प्लेऑफ स्पॉट को सील करने की उम्मीद होगी। यहां SRH के खिलाफ
आईपीएल 2020 मैच 47: सनराइजर्स हैदराबाद बनाम दिल्ली कैपिटल: डीसी पूर्व निर्धारित इलेवन

आईपीएल के 47 वें मैच में मंगलवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद [SRH] के साथ दिल्ली कैपिटल [डीसी] के साथ खेलेंगे।

बैक-टी0-बैक हार का सामना करने के बाद, राजधानियों को झटका से दूर रहने और SRH के खिलाफ जीत के साथ प्लेऑफ स्पॉट को सील करने की उम्मीद होगी।

यहां SRH के खिलाफ DC संभावित XI-

शिखर धवन

चार 50+ स्कोर दर्ज करने के बाद- दो सौ सहित, अंतिम चार में आउट होने के बाद, पिछले मैच में शिखर धवन के साथ औसत का कानून पकड़ा गया, जब वह रन-ए-बॉल छह रन पर आउट हुए।
धवन और डीसी टीम-प्रबंधन को उम्मीद होगी कि वह एक बार फिर एसआरएच के खिलाफ रन-स्कोरिंग के तरीकों पर लौट आएंगे।

अजिंक्य रहाणे

अजिंक्य रहाणे अब तक सबसे ज्यादा मौके नहीं बना पाए हैं।
रहाणे अपने चार में से सिर्फ 25 रन बना पाए हैं, इस तरह 6.25 के औसत और 71.83 के स्ट्राइक-रेट से। यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या डीसी रहाणे के साथ बने रहते हैं या क्या वे पृथ्वी शॉ में एक और आउट ऑफ फॉर्म ओपनर को वापस लाते हैं।

श्रेयस अय्यर (C)

श्रेयस अय्यर ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ आखिरी गेम में 37 गेंदों में 48 रन बनाए, लेकिन दूसरे छोर से समर्थन की कमी का मतलब था कि उन्हें अपने शॉट्स के लिए जाना था, जिससे आखिरकार उनका पतन हो गया।

ऋषभ पंत (WK)

ऋषभ पंत ने आखिरी गेम में अपनी पूरी पारी के दौरान समय के लिए संघर्ष किया।
दिल्ली दक्षिणपूर्वी वरुण चक्रवर्ती के खिलाफ गहरे में आउट होने से पहले 33 गेंदों में 27 रन बनाने में सफल रहा। अगर डीसी को जीत के रास्ते पर लौटना पड़ता है, तो उन्हें पंत को बल्ले से कदम उठाने की जरूरत होगी और बीच-बीच में उन्हें आउट करना होगा।

मार्कस स्टोइनिस

टूर्नामेंट के पहले हाफ के दौरान कुछ महत्वपूर्ण मुकाबले खेले जाने के बाद, मार्कस स्टोइनिस फॉर्म पिछले कुछ मैचों में टेप हुए हैं। उनका अंतिम पांच अंक पढ़ा- 6, 9, 24, 18, 13 (सबसे हाल का पहला)।

स्टोनिस दिल्ली कैपिटल के निचले-मध्य क्रम का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है और कैपिटल को उम्मीद होगी कि ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर रन-स्कोरिंग के तरीकों से पीछे हट जाते हैं क्योंकि हम टूर्नामेंट के व्यापारिक छोर पर पहुंचते हैं।

शिमरोन हेटिमर

मार्कस स्टोइनिस की ही तरह, दिल्ली की राजधानियों को शिमरॉन हेटमेयर की जरूरत है, जो बीच के ओवर में आग लगा दे, ऐसा इस सीजन में हमेशा नहीं हुआ।

हेटमेयर ने अपने अंतिम दो मैचों में 10 और 10 के स्कोर दर्ज किए हैं और वह SRH के खिलाफ खेल में बदलाव के साथ उदासीनता को दूर करने की उम्मीद करेंगे।

एक्सर पटेल इस सीजन में बल्ले और गेंद दोनों से शानदार रहे हैं। हालांकि उन्होंने बल्ले के साथ कुछ महत्वपूर्ण कैमियो में हिस्सा लिया है, वह गेंद के साथ बहुत तंग थे और अक्सर मध्य क्रम में महत्वपूर्ण स्केल प्रदान करते हैं।

एक्सर के पास आखिरी गेम में विशेष रूप से अच्छा आउटिंग नहीं था क्योंकि उन्होंने सिर्फ एक ओवर फेंका था जिसमें उन्होंने वरुण चक्रवर्ती की 7 गेंद पर नौ रन बनाकर आउट होने से पहले सात रन दिए थे।

रविचंद्रन अश्विन ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ आखिरी मैच में सुनील नारायण और नितीश राणा के आक्रमण के कारण एक दुर्लभ खराब प्रदर्शन को समाप्त किया, और तीन ओवरों में 45 रन बनाकर उन्हें हरा दिया।

अश्विन पूरे ड्रीम 11 आईपीएल में शानदार रहे हैं और यह देखना दिलचस्प होगा कि वह केकेआर के खिलाफ कार्यालय में एक दिन के टफ दिन के बाद कैसे वापस लौटते हैं।

तुषार देशपांडे ने KXIP और KKR के खिलाफ बैक-टू-बैक कठिन खेल का अंत किया है। जबकि यह क्रिस गेल था जो पंजाब के खिलाफ खेल में [2 ओवरों में 0-41] तक क्लीनर्स को ले गया, वह आखिरी मैच में सुनील नारायण और नितीश राणा के हाथों से हारने के कारण आया, 0- के आंकड़े के साथ 4 ओवर में 40।

यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या डीसी देशपांडे के साथ बने रहते हैं या क्या वे वापस हर्षल पटेल के पास जाते हैं, जिन्होंने सीजन में पहले अच्छा प्रदर्शन किया था।

कगिसो रबाडा एक बार फिर आखिरी गेम में विकेटों के बीच थे। रबाडा ने दिनेश कार्तिक को अपने पहले स्पैल में आउट किया, इससे पहले कि वह एक खतरनाक दिखने वाले सुनील नरेन को नापसंद करते। दक्षिण अफ्रीकी बोल्ट 4 ओवर में 2-33 के आंकड़े के साथ समाप्त हुआ।

एनरिक नार्जे एक बार फिर आखिरी गेम में अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर थे। शुभमन गिल और राहुल त्रिपाठी के अपने पहले स्पैल में घुटने टेकने के बाद टेरावे तेज गेंदबाज ने शानदार शुरुआत की।
नॉर्ट्ज 4 ओवर में 2-27 के आंकड़े के साथ समाप्त हो गए, कुछ ऐसा जो वह SRH के खिलाफ करना चाहते हैं।

Share this story