Samachar Nama
×

आईपीएल 2020: ‘मैं चाहता हूं कि हम टूर्नामेंट के आने वाले हिस्से में अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेलें’ – रिकी पोंटिंग

आईपीएल 2020 अंक तालिका में दिल्ली दूसरे स्थान पर हो सकती हैं, लेकिन उनके मुख्य कोच रिकी पोंटिंग ने अपने शेष मैचों में लड़कों से भी अधिक मजबूत प्रदर्शन के लिए कहा है। पीटीआई के साथ एक साक्षात्कार में, पोंटिंग ने अपने पिछले मैच का उदाहरण दिया जिसमें राजस्थान रॉयल्स 162 रनों का पीछा करते
आईपीएल 2020: ‘मैं चाहता हूं कि हम टूर्नामेंट के आने वाले हिस्से में अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेलें’ – रिकी पोंटिंग

आईपीएल 2020 अंक तालिका में दिल्ली दूसरे स्थान पर हो सकती हैं, लेकिन उनके मुख्य कोच रिकी पोंटिंग ने अपने शेष मैचों में लड़कों से भी अधिक मजबूत प्रदर्शन के लिए कहा है।

पीटीआई के साथ एक साक्षात्कार में, पोंटिंग ने अपने पिछले मैच का उदाहरण दिया जिसमें राजस्थान रॉयल्स 162 रनों का पीछा करते हुए जीत के लिए शीर्ष पर था। लेकिन रन-स्कोरिंग शाम को बाद में मुश्किल हो गया क्योंकि वे 12 रन से कम हो गए थे। यूएई की पिचें पहले ही धीमी पड़ने लगी हैं, और वे टूर्नामेंट के दूसरे भाग में एक प्रमुख बात करेंगे।

“एक बात जो मैं इस टूर्नामेंट की शुरुआत से लड़कों को बता रहा हूं, वह यह है कि मैं चाहता हूं कि हम टूर्नामेंट के पिछले हिस्से में अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेलें, जरूरी नहीं कि टूर्नामेंट के अगले भाग में ही … पिचों पर ध्यान दिया जाए थोड़ा धीमा करना। मुझे लगता है कि उनके साथ आरआर खेल भी इन मैदानों पर 160 का पीछा करने का प्रबंधन नहीं करता है [यह साबित किया]], पोंटिंग ने कहा।
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान ने इस तथ्य को स्वीकार किया कि पिचों ने इसके विपरीत व्यवहार किया है कि आईपीएल 2020 के शुरू होने से पहले हर किसी ने अनुमान लगाया था कि वे कैसे प्रत्याशित होंगे।

“मुझे लगता है कि जब हम यहां आए थे तो हम सब महसूस कर रहे थे कि हो सकता है कि टूर्नामेंट के पहले भाग के लिए, पीछा करना आसान हो सकता था क्योंकि थोड़ी सी ओस के कारण और विकेटों पर थोड़ी अधिक घास के कारण भी … क्योंकि हमने सोचा कि वे टूर्नामेंट के पिछले आधे हिस्से के लिए विकेटों का संरक्षण करने जा रहे हैं, लेकिन शुरुआत से ही उनका पीछा करना मुश्किल है, ”पोंटिंग ने समझाया। मुझे पता है कि आईपीएल कितनी जल्दी पलट सकता है
वास्तव में, दिल्ली की फ्रैंचाइज़ी ने आईपीएल 2020 में अपने सभी 6 मैचों में पहले बल्लेबाजी करते हुए जीत हासिल की है, और पोंटिंग को लगता है कि पीछा करना लीग के व्यवसायिक अंत में कठिन होता जाएगा।

और यही कारण है कि पोंटिंग को अपना दूसरा स्थान हासिल नहीं करना है, भले ही कैपिटल आईपीएल 2020 के प्लेऑफ में प्रगति करने से सिर्फ 2 जीत दूर है।

उन्होंने कहा, हां, सीजन के इस चरण में चीजें अच्छी दिख रही हैं, लेकिन मैं कभी भी कोशिश करने वाला नहीं हूं और बहुत आगे तक देखूंगा क्योंकि मुझे पता है कि आईपीएल कितनी जल्दी पलट सकता है … हमने पहले भी टीमों को 6 जीतते हुए देखा है उनके पहले 6 मैचों से, और फिर प्लेऑफ़ बनाने के लिए नहीं। इसलिए हम चीजों पर एक ढक्कन रखेंगे, और मुझे अभी भी लगता है कि हम 8 मैचों में से 6 जीतते हैं, लेकिन शायद अभी तक हमारे सबसे अच्छे क्रिकेट नहीं खेले हैं,
जबकि एक जीत डीसी को आईपीएल 2020 अंक तालिका के शिखर पर ले जाएगी, सीएसके को पता होगा कि वे शीर्ष 4 में पहुंचने से सिर्फ एक जीत दूर हैं।

Share this story