Samachar Nama
×

‘आईपीएल 2020:’ मैं अपनी टीम के लिए एक प्रभावशाली खिलाड़ी बनना पसंद करूंगा ‘शिखर धवन

दिल्ली कैपिटल के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने कहा है कि वह अपनी टीम के लिए एक प्रभावशाली खिलाड़ी बनना पसंद करेंगे। 34 वर्षीय का मानना है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी संस्करण में उनकी भूमिका पावरप्ले में अपनी टीम को शानदार शुरुआत दिलाने और उसके बाद पारी को आगे बढ़ाने की होगी।
‘आईपीएल 2020:’ मैं अपनी टीम के लिए एक प्रभावशाली खिलाड़ी बनना पसंद करूंगा ‘शिखर धवन

दिल्ली कैपिटल के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने कहा है कि वह अपनी टीम के लिए एक प्रभावशाली खिलाड़ी बनना पसंद करेंगे। 34 वर्षीय का मानना ​​है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी संस्करण में उनकी भूमिका पावरप्ले में अपनी टीम को शानदार शुरुआत दिलाने और उसके बाद पारी को आगे बढ़ाने की होगी। वह भारत के लिए भी खेलते हुए इसी तरह की भूमिका निभाते हैं।

शिखर धवन की जवाबी हमला करने की शैली उनके साथी भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को अपना समय लेने और बसने में मदद करती है। उनका मानना ​​है कि दिल्ली कैपिटल के लिए उन्हें उसी तरह खेलना होगा।

उनका यह भी मानना ​​है कि आक्रमण और सावधानी के बीच एक अच्छा संतुलन होना चाहिए क्योंकि बल्लेबाजी करने वाली टीम को तेजी से रन बनाने के प्रयास में बहुत अधिक विकेट नहीं गंवाने चाहिए।

उन्होंने कहा, ‘आईपीएल में हमें तेज शुरुआत देनी होगी। और फिर जो व्यक्ति सेट होता है वह खेल को और आगे ले जाता है। मैं एक प्रभावशाली खिलाड़ी बनना पसंद करूंगा, अपनी टीम के लिए गति पैदा करूंगा। 5-6 ओवर तक मैं भारत के लिए भी आक्रामक हूं; रोहित (शर्मा) अपना समय लेता है और फिर खेलता है। मैं यहां वनडे की बात कर रहा हूं। ”
उसने जारी रखा:

“(T20 में) आपको 6-7 गेंद मिलती है। कभी-कभी यह इस बात पर निर्भर करता है कि टीम की भूमिका क्या है, अगर टीम 6 ओवर में 50 रन चाहती है … तो यह एक ही बात नहीं है, लेकिन ज्यादातर आपको इसमें से फायर करना होगा। दोनों समाप्त होते हैं और यह सबसे अच्छी बात है। और एक ही समय में बहुत अधिक विकेट न खोने के लिए काफी स्मार्ट होना चाहिए। ”रिकी पोंटिंग एक महान कोच हैं और मुझे उनके साथ काम करने में बहुत मजा आता है: शिखर धवन शिखर धवन ने कहा कि उन्होंने हेड कोच से बहुत कुछ सीखा है। रिकी पोंटिंग और भी अधिक सीखने के लिए उत्सुक हैं
शिखर धवन ने कहा कि उन्होंने मुख्य कोच रिकी पोंटिंग से बहुत कुछ सीखा है और आगे भी सीखने के लिए उत्सुक हैं
शिखर धवन ने दिल्ली के राजधानियों के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग के बारे में भी बात की और उनका मानना ​​है कि पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने उन्हें अपने खेल को बेहतर बनाने में मदद की है।

रिकी पोंटिंग ने भारतीय दिग्गज को अपनी बॉडी लैंग्वेज को मजबूत रखने की सलाह दी है और इसने दक्षिणपन्थ के लिए अद्भुत काम किया है। जैसे-जैसे टूर्नामेंट आगे बढ़ रहा है, वह कोच से अधिक सीखने की उम्मीद कर रहा है:

उन्होंने कहा, “वह एक महान कोच हैं और मुझे उनके साथ काम करने में मजा आता है। उन्होंने मुझसे कहा, अपनी बॉडी लैंग्वेज को मजबूत रखो और मैंने इस पर काम किया और इससे मुझे मदद मिली। हम (खिलाड़ी) विशिष्ट चीजें करने की आवश्यकता के प्रति सचेत हैं ताकि हम सुधार करें। ”
दिल्ली की राजधानियों को उम्मीद होगी कि शिखर धवन रन के ढेर से उन्हें क्रम के शीर्ष पर विस्फोटक शुरुआत दिलाएंगे। दिल्ली स्थित फ्रैंचाइज़ी अपने आईपीएल 2020 अभियान की शुरुआत किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 20 सितंबर को दुबई में करेगी।

Share this story