Samachar Nama
×

आईपीएल 2020: बायो-बबल में रहना, बिग बॉस में रहने जैसा है, शिखर धवन

दिल्ली के राजधानियों के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन का मानना है कि जैव-सुरक्षित बुलबुले में रहना रियलिटी शो ‘बिग बॉस’ में रहने के समान है। उन्होंने कहा कि जैव-बुलबुला निश्चित रूप से खिलाड़ियों की मानसिक शक्ति का परीक्षण करेगा। हालांकि, वह इसे लेकर काफी निश्चिंत हैं। जब वह बायो-बबल में रहने को मानसिक शक्ति का
आईपीएल 2020: बायो-बबल में रहना, बिग बॉस में रहने जैसा है, शिखर धवन

दिल्ली के राजधानियों के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन का मानना ​​है कि जैव-सुरक्षित बुलबुले में रहना रियलिटी शो ‘बिग बॉस’ में रहने के समान है। उन्होंने कहा कि जैव-बुलबुला निश्चित रूप से खिलाड़ियों की मानसिक शक्ति का परीक्षण करेगा। हालांकि, वह इसे लेकर काफी निश्चिंत हैं।

जब वह बायो-बबल में रहने को मानसिक शक्ति का परीक्षण कहते हैं, तो पूर्व एसआरएच बल्लेबाज इसे खुद को सुधारने के अवसर के रूप में भी देखता है।

“हमारी मानसिक शक्ति का परीक्षण करने के लिए अच्छा है। यह लगभग बिग बॉस की तरह है। यह (जैव बुलबुला) हर किसी के लिए एक नई चीज है। चुनौतीपूर्ण से अधिक, मैं इसे हर पहलू में सुधार करने के अवसर के रूप में देखता हूं। मैं खुद का मनोरंजन करता रहता हूं;” इसे सकारात्मक तरीके से लें, “शिखर धवन ने हिंदुस्तान टाइम्स को बताया। जब आप शांत होते हैं, तो आप खुश होते हैं: शिखर धवन शिखर धवन ने खुलासा किया कि कैसे उनके खेल में शांति लाने से उन्हें लगातार प्रदर्शन करने में मदद मिली।
शिखर धवन ने खुलासा किया कि कैसे उनके खेल में शांति लाने से उन्हें लगातार अच्छा प्रदर्शन करने में मदद मिली।
शिखर धवन को 2016 में पता चला कि रनों के लिए बेताब होने के कारण उन्हें अपने क्रिकेटिंग करियर में कहीं नहीं मिला। 34 वर्षीय काफी रन नहीं बना रहे थे और अंततः न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रृंखला के बाद उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया था।

इस एपिसोड ने उन्हें पल का आनंद लेने और अपने खेल के बारे में थोड़ा और अधिक आराम करने के महत्व को समझने में मदद की। इस दर्शन ने उनकी काफी मदद की क्योंकि उन्होंने बाद में भारत की सफेद गेंद की तरफ मजबूत वापसी की और इसका अहम हिस्सा बने रहे।

“जब आप हताश होते हैं, तो आप इसके पीछे भाग रहे हैं, यह अच्छा करना मुश्किल है,” वे कहते हैं। “यह मेरे साथ हो चुका है। मैं न्यूजीलैंड (2016) के खिलाफ खेल रहा था, मुझे पता था कि अगर मैं अच्छा नहीं खेल पाया तो मैं आउट हो जाऊंगा। मैं कड़ी मेहनत कर रहा था लेकिन हताश था और आखिरकार मुझे छोड़ दिया गया। मुझे एहसास हुआ कि हताश ऊर्जा अच्छी नहीं है। जब आप तनावमुक्त होते हैं, तो आप अधिक खुश रहते हैं। मेरे लिए खुशी और शांति मायने रखती है, ”शिखर धवन ने कहा।
शिखर धवन और दिल्ली कैपिटल 20 सितंबर को दुबई में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ आईपीएल 2020 अभियान शुरू करेंगे।

Share this story