Samachar Nama
×

आईपीएल 2020 फाइनल: डीसी मुख्य कोच रिकी पोंटिंग ने फाइनल से पहले एमआई को चेतावनी दी

दिल्ली कैपिटल के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग ने आईपीएल 2020 के फाइनल की पूर्व संध्या पर कहा है कि अगर कोई एक टीम है तो मुंबई इंडियंस (एमआई) नहीं खेलना चाहेगी, यह दिल्ली की राजधानी (डीसी) है। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान ने अपनी टीम के गत विजेता को हराकर और अपना पहला आईपीएल खिताब जीतने
आईपीएल 2020 फाइनल: डीसी मुख्य कोच रिकी पोंटिंग ने फाइनल से पहले एमआई को चेतावनी दी

दिल्ली कैपिटल के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग ने आईपीएल 2020 के फाइनल की पूर्व संध्या पर कहा है कि अगर कोई एक टीम है तो मुंबई इंडियंस (एमआई) नहीं खेलना चाहेगी, यह दिल्ली की राजधानी (डीसी) है।

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान ने अपनी टीम के गत विजेता को हराकर और अपना पहला आईपीएल खिताब जीतने के बारे में आश्वस्त हैं।

पोंटिंग ने कहा, “मुझे पर्याप्त मारक क्षमता मिली है। मुझे लगता है कि अगर कोई टीम मुंबई से खेलना चाहती है तो वह हम नहीं होगी।”
मुंबई इंडियंस ने इस सीज़न की अब तक की अपनी तीनों बैठकों में दिल्ली की राजधानियों से बेहतर प्रदर्शन किया है, जिसमें क्वालिफायर 1 भी शामिल है जब रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम ने व्यापक जीत दर्ज की।

लेकिन पोंटिंग का मानना ​​है कि उनका पक्ष उन खेलों में अपने सर्वश्रेष्ठ से काफी नीचे था, और अगर वे अपने मुद्दों को तोड़ देते हैं तो “यह सब जीत सकते हैं”।

“लेकिन यह हमारे बारे में है, यह इस बारे में है कि हम कैसे बदल जाते हैं और हम कैसे खेलते हैं। हम उस तरह से सरल हैं। हम अब तक मुंबई के खिलाफ खेले गए खेलों में अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से काफी नीचे हैं। यह हमारी पावरप्ले बल्लेबाजी रही है। उन्होंने कहा, “यह संभवत: उनके खिलाफ गेंदबाजी करते हुए हमारी मृत्यु है। जब हम उनसे दूर हो जाते हैं। अगर हम उन चीजों को ठीक कर लेते हैं और अपने सर्वश्रेष्ठ के पास कहीं खेलते हैं, तो मुझे बिल्कुल संदेह नहीं है कि हम जीत सकते हैं,” उन्होंने कहा। डीसी अपने पहले आईपीएल फाइनल में दिल्ली की राजधानियों को अपना पहला आईपीएल खिताब दिलाएंगे?
क्या दिल्ली की राजधानियाँ अपना पहला आईपीएल खिताब हासिल कर सकती हैं?
मुंबई से अपनी हार के बाद, दूसरे क्वालीफायर में सनराइजर्स हैदराबाद को 17 रन से हराकर कैपिटल आईपीएल फाइनल के लिए क्वालीफाई कर गई।

यह पहली बार है जब दिल्ली आईपीएल के इस चरण में पहुंची है। और वे निश्चित रूप से बड़े मैचों में अपने अनुभव के लिए पोंटिंग की तलाश करेंगे क्योंकि वे ट्रॉफी के सूखे को खत्म करने की कोशिश करते हैं।

45 साल के कप्तान ने अपने शानदार क्रिकेट करियर के दौरान ऑस्ट्रेलिया को दो विश्व कप और दो चैंपियंस ट्रॉफी खिताब दिलाए। उन्होंने 2015 में मुंबई इंडियंस को आईपीएल के खिताब के लिए भी कोचिंग दी थी, और उनका पता है कि निश्चित रूप से आईपीएल के फाइनल में मुंबई को हराकर दिल्ली के लिए महत्वपूर्ण होगा।

Share this story