Samachar Nama
×

आईपीएल 2020 पर्पल कैप: टॉप 10 में 4 एमआई गेंदबाज

गत चैंपियन मुंबई इंडियंस (MI) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में मैच 5 में 49 रन से हराकर आईपीएल 2020 में जीत की राह पर लौट आई। इस प्रक्रिया में, उन्होंने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में अपना पहला मैच जीता जो उनका सातवां प्रयास था। रोहित शर्मा ने
आईपीएल 2020 पर्पल कैप: टॉप 10 में 4 एमआई गेंदबाज

गत चैंपियन मुंबई इंडियंस (MI) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में मैच 5 में 49 रन से हराकर आईपीएल 2020 में जीत की राह पर लौट आई। इस प्रक्रिया में, उन्होंने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में अपना पहला मैच जीता जो उनका सातवां प्रयास था।

रोहित शर्मा ने 54 गेंदों में 80 रनों की पारी खेली, इसके अलावा दूसरी पारी में खेल के शुरुआती समय में ही MI की पकड़ बन गई। न केवल उनके गेंदबाजों ने पावरप्ले के ओवरों में केकेआर को रन बनाने से रोका, बल्कि उन्होंने शुबमन गिल और खतरनाक सुनील नारायण दोनों को पांचवें ओवर में ही आउट कर दिया। केकेआर ने क्षेत्ररक्षण प्रतिबंध के अंत में दो के लिए 33 पर पहुंच गया, अंत में नौ के लिए एक अल्प 146 के लिए तह करने से पहले।

बल्ले के साथ एक प्रभावशाली प्रयास से अधिक नमी और ओस का मुकाबला करते हुए केकेआर को पारी के दौरान दबाव में रखना एक जबरदस्त गेंदबाजी थी। हालांकि सैम क्यूरन शीर्ष पर बने हुए हैं, कल रात के प्रदर्शन ने मुंबई के चार गेंदबाजों को आईपीएल 2020 ran पर्पल कैप ’सूची के शीर्ष 10 में तोड़ दिया।

आईपीएल 2020 पर्पल कैप सूची के नए नेता आज रात से उभर सकते हैं
आज रात के KXIP बनाम RCB गेम से एक नया नेता उभर सकता है (छवि क्रेडिट: स्पोर्ट्सकीडा)
चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ ओपनिंग नाइट पर आईपीएल में पदार्पण करने वाले जेम्स पैटिंसन इस सूची में पांचवें स्थान पर हैं। आईपीएल 2020 के मैच 1 में 27 के लिए एक के आंकड़े लौटने के बाद, ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ने सुनील नरेन को पावरप्ले और खतरनाक दिखने वाले पैट कमिंस के लिए जिम्मेदार ठहराया, जो ताबूत में अंतिम कील बन गए।

बेहतर गेंदबाजी औसत से अलग, ट्रेंट बोल्ट और लेग स्पिनर राहुल चाहर क्रमशः छठे और सातवें स्थान पर हैं। जबकि बोल्ट ने शेन वॉटसन के अपने पहले स्केल पर शुभमन गिल और निखिल नाइक को जोड़ा, चहर ने सीएसके के खिलाफ 36 रन बनाने के बाद कल रात सिर्फ 26 रन पर दो विकेट चटकाए।

लेकिन जिस खिलाड़ी ने आईपीएल 2020 के शुरुआती मैच से सबसे ज्यादा सुधार दर्ज किया, वह थे जसप्रीत बुमराह। CSK के खिलाफ 43 रन बनाने के बाद, बुमराह की फॉर्म में व्यापक बहस हुई। उन्होंने कल रात एक प्रभावशाली प्रदर्शन के साथ अपने आलोचकों को चुप करा दिया। हालांकि उनके आंकड़ों ने अंततः 32 रन देकर दो विकेट लिए, लेकिन उन्होंने अपने शुरुआती तीन ओवरों में सिर्फ पांच रन देकर दो विकेट चटकाए।

बहरहाल, आंद्रे रसेल और इयोन मोर्गन दोनों को आईपीएल 2020 के मैच 1 में सैम क्यूरन के लिए आउट करने के बाद, बुमराह दसवें स्थान पर बैठे।

हालांकि, आज रात तालिका में शीर्ष पर बदलाव होंगे क्योंकि मोहम्मद शमी चौथे स्थान पर युजवेंद्र चहल के साथ सींग लगाएंगे जब किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को दुबई में ले जाएगी।

ये दोनों प्रत्येक तीन विकेट पर बंधे हैं, और उनमें से एक आईपीएल 2020 the पर्पल कैप ’का नया धारक बनने के लिए सैम क्यूरन और लुंगी एनगिडी की सीएसके जोड़ी को आगे बढ़ा सकता है।

Share this story