Samachar Nama
×

आईपीएल 2020: तेजी से दौड़ना, तरोताजा महसूस करना और बाहर निकलने से डरना नहीं: शिखर धवन

दिल्ली की टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन का कहना है कि वह तेजी से रन बना रहे हैं, तरोताजा महसूस कर रहे हैं और उन्हें आईपीएल के इस सीजन में आउट होने का कोई डर नहीं है। धवन ने लगातार दो आईपीएल शतक बनाए, पहला उपलब्धि हासिल करने के साथ-साथ दो अर्द्धशतक भी जड़े,
आईपीएल 2020: तेजी से दौड़ना, तरोताजा महसूस करना और बाहर निकलने से डरना नहीं: शिखर धवन

दिल्ली की टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन का कहना है कि वह तेजी से रन बना रहे हैं, तरोताजा महसूस कर रहे हैं और उन्हें आईपीएल के इस सीजन में आउट होने का कोई डर नहीं है।

धवन ने लगातार दो आईपीएल शतक बनाए, पहला उपलब्धि हासिल करने के साथ-साथ दो अर्द्धशतक भी जड़े, जिससे उन्हें अब तक याद करने का सीजन है।

“मैं 13 साल से खेल रहा हूं, और यह पहला (बैक-टू-बैक सैकड़ों) है। इसलिए, वास्तव में खुश हैं, ”धवन ने मंगलवार को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ हार के कारण 61 गेंदों में 106 रनों की नाबाद पारी खेली।

“मैं अपनी मानसिकता को काफी सकारात्मक रखता हूं। बस रन बनाने के लिए देखो, और नहीं लगता कि पिच यह या वह कर रही है। मैं साहस के साथ खेलता हूं। मैं बाहर निकलने से नहीं डरता, ”उन्होंने बल्लेबाजी के लिए अपने दृष्टिकोण को जोड़ दिया।

“हम भाग्यशाली थे कि हमें इतना समय मिल गया इसलिए इसने मुझे मानसिक और शारीरिक रूप से खुद को ताज़ा करने की अनुमति दी। मैं तेजी से दौड़ रहा हूं, तरोताजा महसूस कर रहा हूं। ”

टूर्नामेंट की शुरुआत उसके लिए बहुत अच्छी नहीं थी, लेकिन धवन ने कहा कि जब वह बड़ा स्कोर हासिल नहीं कर रहा था, तब भी वह गेंद और साथ ही कर सकता था।

“मैं गेंद को अच्छी तरह से मार रहा था, लेकिन मैं उन 20 को 50 के दशक में परिवर्तित नहीं कर रहा था। एक बार जब आप ऐसा कर लेते हैं, तो आप उस आत्मविश्वास को अगले गेम में ले जाते हैं, ”उन्होंने कहा।

टूर्नामेंट में तीसरी हार वास्तव में श्रेयस अय्यर की अगुवाई वाली टीम की किस्मत में सेंध लगाती है क्योंकि यह अभी भी 10 मैचों में 14 अंक लेकर आठ टीमों की बढ़त बनाए हुए है।

“लड़के दूसरे खेलों में अच्छा खेल रहे हैं। आज मुझे खुद पर जिम्मेदारी लेनी थी। यह अच्छा है कि मैं लगातार स्कोर बना रहा हूं ताकि आप इसे अगले मैचों में ले जा सकें, ”धवन ने कहा, जो पिछले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स पर 101 रन से जीत से बाहर नहीं थे।

सीनियर इंडिया के सलामी बल्लेबाज ने कहा कि केएक्सआईपी के लिए हार टूर्नामेंट के बिजनेस एंड में जाने वाले टॉपर्स के लिए सीखने का अनुभव है।

“हम एक चर्चा करने जा रहे हैं और देखें कि हम कहां सुधार कर सकते हैं। निश्चित ही यह सीखने वाला है। यह हमें नीचे रखने वाला नहीं है। बस हमारे सबक लें, और मजबूत होकर वापस आएं, ”धवन ने कहा।

डीसी अगला मैच शनिवार को अबू धाबी में कोलकाता नाइट राइडर्स से खेलेगा।

Share this story