Samachar Nama
×

आईपीएल 2020: डेल स्टेन का खराब प्रदर्शन की वजह कोविद -19 प्रतिबंधों के कारण क्रिकेट नही खेलना: फैनी डीविलियर्स

स्पीडस्टर डेल स्टेन की चल रही इंडियन प्रीमियर लीग में खराब प्रदर्शन, जहां उन्होंने तीन मैचों में सिर्फ एक विकेट लिया है और 11.40 रन बनाए हैं, कोविद -19 प्रतिबंधों के कारण क्रिकेट की कमी पर एक दोषी ठहराया जा सकता है, दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज फैनी डीविलियर्स का मानना है । डीविलियर्स,
आईपीएल 2020: डेल स्टेन का खराब प्रदर्शन की वजह कोविद -19 प्रतिबंधों के कारण क्रिकेट नही खेलना: फैनी डीविलियर्स

स्पीडस्टर डेल स्टेन की चल रही इंडियन प्रीमियर लीग में खराब प्रदर्शन, जहां उन्होंने तीन मैचों में सिर्फ एक विकेट लिया है और 11.40 रन बनाए हैं, कोविद -19 प्रतिबंधों के कारण क्रिकेट की कमी पर एक दोषी ठहराया जा सकता है, दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज फैनी डीविलियर्स का मानना ​​है ।

डीविलियर्स, जिन्होंने 1990 के दशक में दक्षिण अफ्रीका के लिए टेस्ट और एकदिवसीय क्रिकेट खेले और अब एक क्रिकेट कमेंटेटर हैं, का मानना ​​है कि आईपीएल से पहले कोई भी क्रिकेट नहीं होने के कारण, स्टेन को गेंदबाज़ी में विविधताओं पर बारीक मोटर नहीं जुटानी पड़ी। सीमित ओवरों का प्रारूप जैसे टी 20 क्रिकेट।

“कोविद -19 के दौरान दक्षिण अफ्रीका में नियम और कानून इतने सख्त थे कि आप बाहर नहीं जा सकते थे और थोड़ा भी अभ्यास नहीं कर सकते थे। वह युवा नहीं हैं और चोट (हाल के दिनों में) से पीड़ित हैं, इसलिए उन्हें आईपीएल में आने से पहले थोड़ा क्रिकेट की जरूरत थी। मैं कहता हूं कि कोविद मुख्य अपराधी है, ”डिविलियर्स ने दक्षिण अफ्रीका से आईएएनएस को बताया।

पूर्व तेज गेंदबाज कहते हैं कि महीन मोटर कौशल आपको मांसपेशियों की स्मृति का उपयोग करते हैं और यॉर्कर, धीमे प्रसव जैसे बदलाव लाते हैं जो टी 20 क्रिकेट में सफल होने के लिए आवश्यक हैं।

“यदि आप पर्याप्त नहीं खेलते हैं, तो आप बेहतर मोटर डिलीवरी नहीं कर सकते हैं और आप संघर्ष करने जा रहे हैं।”

स्टेन की दक्षिण अफ्रीकी टीम केगिसो रबाडा, जो 25 वर्ष के हैं, इस आईपीएल में सफल रहे हैं और अधिकांश विकेटों के लिए पर्पल कैप की दौड़ में सबसे आगे हैं। एक और दक्षिण अफ्रीकी और 26 साल के एनरिक नार्जे ने बल्लेबाजों को डराने के लिए तेज गति से दौड़ लगाई है।

रबाडा को चोट नहीं आई है और वह युवा और मजबूत हैं। जब मैं 33-34 का था, मुझे याद है कि गेंदबाजी करना मेरे लिए कितना कठिन और कठिन हो गया था। मुझे लगता है कि अगले साल कुछ क्रिकेट के साथ स्टेन ठीक हो जाएंगे, ”डिविलियर्स ने कहा।

37 साल के स्टेन ने लगभग कोई बदलाव नहीं लाते हुए लगभग अनुमानित गति और लाइन और लेंथ में गेंदबाजी की है। इसने उन्हें बल्लेबाजों के लिए एक आसान मांस बनने के लिए छोड़ दिया है।

अबू धाबी में बुधवार रात, दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने अपने चार ओवर में बिना विकेट लिए 43 रन बनाए। एक महीने में यह उनका पहला गेम था – आखिरी बार जब वह 24 सितंबर को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ खेला था। उन्होंने उस खेल में अपने चार ओवरों में 57 रन दिए थे।

टूर्नामेंट में स्टेन का एकमात्र विकेट 21 सितंबर को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में आया था, जिसमें उन्हें संदीप शर्मा मिले थे। उन्होंने उस खेल में 3.4 ओवर में 33 रन दिए।

स्टेन के पास 439 टेस्ट विकेट हैं, जो एक दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज द्वारा सबसे अधिक है और टेस्ट में सभी समय के शीर्ष विकेट लेने वालों की सूची में आठवें स्थान पर है।

Share this story