Samachar Nama
×

आईपीएल 2020: डीन जोन्स का कहना है कि एमएस धोनी मेरे शीर्ष 5 भारतीय खिलाड़ियों में हैं

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर डीन जोन्स ने अपनी सूची में शीर्ष पांच भारतीय खिलाड़ियों की सूची में पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी का नाम लिया है। जोन्स के अनुसार, एमएस धोनी का दबाव और उनके खेल में जो अनुशासन है, वह उनके सबसे बड़े गुण हैं। एमएस धोनी मैदान पर बहुत ज्यादा जज्बा नहीं दिखाते, लेकिन
आईपीएल 2020: डीन जोन्स का कहना है कि एमएस धोनी मेरे शीर्ष 5 भारतीय खिलाड़ियों में हैं

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर डीन जोन्स ने अपनी सूची में शीर्ष पांच भारतीय खिलाड़ियों की सूची में पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी का नाम लिया है।

जोन्स के अनुसार, एमएस धोनी का दबाव और उनके खेल में जो अनुशासन है, वह उनके सबसे बड़े गुण हैं।

एमएस धोनी मैदान पर बहुत ज्यादा जज्बा नहीं दिखाते, लेकिन हमेशा विपक्ष से दो कदम आगे रहते हैं। जोन्स ने चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान की रणनीति की तुलना कोबरा हमले के रूप में की है क्योंकि भारतीय दिग्गज अक्सर एक जाल बनाते हैं और विपक्ष द्वारा गलती करने का इंतजार करते हैं इससे पहले कि वह उन पर अपनी पकड़ मजबूत कर ले।

“एमएस धोनी कैप्टन कूल हैं। उन्हें पसीना नहीं आता है, लेकिन उन्होंने 14 महीने तक क्रिकेट नहीं खेला है। उनका चेन्नई में कैंप बैक हो गया है। वे कुछ युवाओं को वापस कुछ अनुशासन सिखा रहे हैं क्योंकि बहुत कुछ है। उनके खेल में अनुशासन। ”
उसने जोड़ा:

“और एक कप्तान के रूप में, वह अपनी रणनीति में काफी रूढ़िवादी है। लेकिन वह आपके लिए एक गलती करने के लिए इंतजार करता है और फिर कोबरा निचोड़ जाता है। लोगों को हमेशा याद रहेगा कि उसने क्या किया है। वह मेरे शीर्ष पांच भारतीय खिलाड़ियों में होगा। समय। “ब्रेट ली ने रोहित शर्मा और एमएस धोनी की कप्तानी की शैली के बीच अंतर की व्याख्या की। ब्रेट ली ने रोहित शर्मा और एमएस धोनी की कप्तानी शैली की तुलना की।
ब्रेट ली ने रोहित शर्मा और एमएस धोनी की कप्तानी शैली की तुलना की
यह पूछे जाने पर कि रोहित शर्मा और एमएस धोनी के बीच बेहतर कप्तान कौन था, ब्रेट ली ने जवाब नहीं देना पसंद किया और इसके बजाय यह समझाया कि कैसे खिलाड़ी उनकी कप्तानी शैली के मामले में एक दूसरे से अलग थे।

उनके अनुसार, रोहित शर्मा एक अधिक टीम के कप्तान हैं, जबकि एमएस धोनी अपने क्षेत्र प्लेसमेंट में अधिक आक्रामक हैं। उसने कहा:

“मैं क्या कहूंगा कि रोहित शर्मा जैसे किसी को अच्छे आँकड़े मिले हैं। मैं बस यह कहने जा रहा हूं कि वे दोनों जबरदस्त कप्तान हैं, लेकिन अलग-अलग कप्तान हैं। इसलिए आपको एक कप्तान मिला जो सुपर कैप्टन है, जबकि दूसरा कप्तान आक्रामक है। जिस तरह से वह मैदान सेट करता है। लेकिन वे दोनों काम पूरा करते हैं। ”
मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स 2020 के आईपीएल सीजन के पहले मैच में 19 सितंबर को अबू धाबी में हॉर्न बजाएंगे।

Share this story