Samachar Nama
×

आईपीएल 2020: जोस बटलर एक मैच जीताउ खिलाडी है वह एबीडी और पोलार्ड जैसे खेल जीता सकते हैं: स्टीव स्मिथ

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ ने एबी डिविलियर्स और कीरोन पोलार्ड जैसे तेज गेंदबाजों की बराबरी करने की तुलना में जोस बटलर को पीछे छोड़ते हुए जीत हासिल करने के मामले में दूसरा स्थान हासिल किया। रॉयल्स के स्पिनरों ने चेन्नई सुपर किंग्स को पांच विकेट पर 125 रनों पर रोक दिया, बटलर ने
आईपीएल 2020: जोस बटलर एक मैच जीताउ खिलाडी है वह एबीडी और पोलार्ड जैसे खेल जीता सकते हैं: स्टीव स्मिथ

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ ने एबी डिविलियर्स और कीरोन पोलार्ड जैसे तेज गेंदबाजों की बराबरी करने की तुलना में जोस बटलर को पीछे छोड़ते हुए जीत हासिल करने के मामले में दूसरा स्थान हासिल किया।

रॉयल्स के स्पिनरों ने चेन्नई सुपर किंग्स को पांच विकेट पर 125 रनों पर रोक दिया, बटलर ने सोमवार की रात सात विकेट की आसान आईपीएल जीत के लिए अपनी टीम का नेतृत्व करने के लिए केवल 48 गेंदों पर नाबाद 70 रनों की पारी खेली।
“वह किसी से पीछे नहीं है। हम उसके लिए भाग्यशाली हैं। उन्होंने अपनी बल्लेबाजी में इतनी बहुमुखी प्रतिभा पाई है, ”स्मिथ ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा।

बटलर शीर्ष क्रम के बल्लेबाज हैं लेकिन स्मिथ ने उन्हें सीएसके के खिलाफ पांचवें नंबर पर भेजा। ऑस्ट्रेलियाई ने कहा कि यह “संतुलन” के लिए जरूरी था।

“यह एक दिलचस्प है जोस शीर्ष पर अविश्वसनीय खिलाड़ी है। वह उन चीजों को करने की क्षमता रखता है जो ABD और पोलार्ड और (हार्दिक) पांड्या करते हैं। उन खिलाड़ियों ने आपको बैक-एंड पर गेम जीता, ”स्मिथ ने कहा।

उन्होंने कहा, “यह बातचीत मुश्किल है (बल्लेबाजी क्रम में उन्हें ड्रॉप करने के लिए) लेकिन यह मध्य में स्थिरता प्रदान करता है।”

स्मिथ ने बटलर के साथ चौथे विकेट के लिए नाबाद 98 रन की साझेदारी की और परिणाम से बेहद खुश थे।

“विकेट आदर्श नहीं था। मैं एक साझेदारी बनाने की कोशिश कर रहा था। जोस अच्छे रेट पर स्कोर कर सकते हैं। कोई जोखिम लेने की जरूरत नहीं थी, बस एक साझेदारी बनाई, पैर नीचे रखे और अंत में जीत और दो अंक हासिल किए।

“वह (बटलर) सकारात्मक मानसिकता के साथ बाहर आया…। गेंद को अच्छी और मुश्किल से मारना और दूसरे छोर पर मेरे लिए चीजें आसान करना। ”

परिणाम का मतलब यह है कि रॉयल्स (8 अंक) अब निकटतम प्रतिद्वंद्वी कोलकाता नाइट राइडर्स (10 अंक) के साथ आईपीएल में खेलने के स्थान के लिए प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं।

“पिछले दो गेम, हम एक ऐसी स्थिति में थे जहाँ हम खेल जीत सकते थे। हमने सभ्य हाशिये के साथ कई गेम नहीं जीते हैं, इसलिए आज रात थोड़ा रुकने के लिए लाइन में लगना पड़ा

संजू सैमसन के बारे में बात करते हुए, जो इस साल की शुरुआत के बाद संघर्ष कर रहे हैं, स्मिथ ने बल्लेबाज का समर्थन किया।

25 वर्षीय ने पहले दो मैचों में उग्र अर्धशतक जड़े थे, लेकिन अभी दोहरे अंक का आंकड़ा भी छू रहे हैं। वह सीएसके के खिलाफ अपना खाता नहीं खोल सके।

“यह टी 20 क्रिकेट है। यह बहुत अशुभ है कि वह पैर की तरफ से नीचे गिर गया। संदेश विश्वास को बनाए रखना है, उसकी क्षमता पर भरोसा करना है। उम्मीद है कि अगले मैचों में वह अच्छी तरह से उतरेंगे।

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने अपने स्पिनरों श्रेयस गोपाल और राहुल तेवतिया की भी प्रशंसा की, जिन्होंने सीएसके के बल्लेबाजों को स्वतंत्र रूप से नहीं खेलने दिया।

उन्होंने कहा, ” उन्होंने उन्हें चुप करा दिया। वे शानदार थे। उन्होंने उन्हें एक विकेट पर हर रन के लिए काम किया जो थोड़ा रुक रहा था। ”

Share this story