Samachar Nama
×

आईपीएल 2020: जानें आरआर बनाम एसआरएच के मैच से पहले दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम की पिच रिपोर्ट

आईपीएल 2020 के अपने आखिरी तीन मैचों में हारने के बाद, सनराइजर्स हैदराबाद ने टूर्नामेंट के व्यवसाय के अंत में खुद को असहज स्थिति में डाल दिया है। हैदराबाद स्थित फ्रैंचाइज़ी को प्लेऑफ़ बर्थ सुरक्षित करने के लिए अपने शेष सभी गेम जीतने की आवश्यकता है। वे राजस्थान रॉयल्स को अपने अगले मैच में खेलते
आईपीएल 2020: जानें आरआर बनाम एसआरएच के मैच से पहले दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम की पिच रिपोर्ट

आईपीएल 2020 के अपने आखिरी तीन मैचों में हारने के बाद, सनराइजर्स हैदराबाद ने टूर्नामेंट के व्यवसाय के अंत में खुद को असहज स्थिति में डाल दिया है।

हैदराबाद स्थित फ्रैंचाइज़ी को प्लेऑफ़ बर्थ सुरक्षित करने के लिए अपने शेष सभी गेम जीतने की आवश्यकता है। वे राजस्थान रॉयल्स को अपने अगले मैच में खेलते हैं।

रॉयल्स ने आईपीएल 2016 चैंपियन को पांच विकेट से हराया था, जब इस सीज़न में पहले दोनों फ्रैंचाइज़ी दुबई में भिड़ी थीं। रियान पराग और राहुल तेवतिया उस विशेष मुकाबले में नायक थे, जिन्होंने छठे विकेट के लिए नाबाद 85 रन की साझेदारी के साथ आईपीएल के शुरुआती विजेताओं को यादगार जीत दिलाई।

अपने पिछले दो मैचों में, SRH को चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ करीबी हार का सामना करना पड़ा है। हालांकि, चार दिवसीय ब्रेक का पक्ष के खिलाड़ियों पर सकारात्मक प्रभाव पड़ा होगा और उनके इस खेल के लिए नए सिरे से होने की संभावना है।

इस आईपीएल 2020 स्थिरता के लिए पिच रिपोर्ट और मौसम की स्थिति पर एक नज़र है।

आरआर बनाम एसआरएच पिच रिपोर्ट

आईपीएल 2020 में अब तक दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में कई करीबी मुकाबले हुए हैं। यहां खेले गए पिछले मैच में, किंग्स इलेवन पंजाब ने दिल्ली कैपिटल को पांच विकेट से हराया था।

शिखर धवन ने उस मैच में शानदार शतक बनाया, जबकि निकोलस पूरन ने तेज अर्धशतक लगाया। तेज गेंदबाज और स्पिनर उस रात की गेंद के साथ समान रूप से सफल रहे।

यहां कुछ महत्वपूर्ण नंबर दिए गए हैं, जो आपको दुबई में खेले गए पिछले टी 20 मैचों से जानना होगा।

टी 20 मैच खेले: 84

पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमों द्वारा जीते गए मैच: 34

दूसरे मैच में बल्लेबाजी करने वाली टीमों ने जीता मैच: 49 (1 मैच बिना किसी विजेता के टाई में समाप्त हुआ)

उच्चतम पहली पारी का स्कोर: 206/3 – किंग्स इलेवन पंजाब बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, 2020

सबसे कम पहली पारी का स्कोर: 59 – लाहौर कलंदर्स बनाम पेशावर ज़ालमी, 2017

सबसे सफल रन चेज़: 203/8 – क्वेटा ग्लैडिएटर्स बनाम लाहौर कलंदर्स, 2016

औसत पहली पारी का स्कोर: 156

Share this story