Samachar Nama
×

आईपीएल 2020, केकेआर बनाम एमआई: 3 सामरिक गलतियाँ जो मैच के दौरान की गईं

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2020) के 13 वें संस्करण के 5 वें मैच में, कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) को आखिरकार एक्शन में देखा गया क्योंकि उन्होंने गत चैंपियन मुंबई इंडियंस (एमआई) को लिया था। दिनेश कार्तिक द्वारा बल्लेबाजी के लिए लगाए जाने के बाद, रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव ने केकेआर की गेंदबाजी में कुछ
आईपीएल 2020, केकेआर बनाम एमआई: 3 सामरिक गलतियाँ जो मैच के दौरान की गईं

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2020) के 13 वें संस्करण के 5 वें मैच में, कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) को आखिरकार एक्शन में देखा गया क्योंकि उन्होंने गत चैंपियन मुंबई इंडियंस (एमआई) को लिया था।

दिनेश कार्तिक द्वारा बल्लेबाजी के लिए लगाए जाने के बाद, रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव ने केकेआर की गेंदबाजी में कुछ बदलाव किया। हालाँकि 2-बार के आईपीएल चैंपियन ने पारी की समाप्ति की ओर रन रेट को वापस ले लिया, MI ने 195/5 के कुल स्कोर के साथ समाप्त किया।

KKR का पीछा वास्तव में कभी नहीं हुआ, केवल दिनेश कार्तिक और नितीश राणा को कोई उल्लेखनीय शुरुआत मिली। पैट कमिंस, जिन्होंने गेंद के साथ अपने 3 ओवरों में 49 रन दिए, ने जसप्रीत बुमराह को एक ओवर में 4 छक्के मारने के लिए बल्ले से थोड़ा सा छुड़ाया।

यहां 3 सामरिक गलतियां हैं जो केकेआर बनाम एमआई आईपीएल 2020 मैच के दौरान की गई थीं।

# 3 केकेआर ने रोहित शर्मा को डीप रोहित शर्मा से काफी कम बोल्ड किया, जबकि रोहित शर्मा ने केकेआर के खिलाफ खींचा और खींचा [पीसी: iplt20.com]
रोहित शर्मा ने KKR के खिलाफ खिंचाई और खींची [PC: iplt20.com]
रोहित शर्मा ने केकेआर के खिलाफ 54 गेंदों में 80 रन बनाए और इस पारी में 3 चौके और 6 छक्के शामिल थे। दस्तक की एक प्रमुख विशेषता पैट कमिंस, संदीप वॉरियर और यहां तक ​​कि सुनील नारायण के साथ बहुत कम समय तक एमआई कप्तान ने खींची और कटौती की संख्या थी।

रोहित दुनिया में शॉर्ट बॉल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक हैं, और डीप में एडेकेट फील्डर्स के बिना, गेंदों के लिए गेंदों को भेजना उनके लिए बहुत आसान था। वास्तव में, भले ही केकेआर ने पुल बनाने के लिए क्षेत्ररक्षकों को निर्धारित किया हो, लेकिन सलामी बल्लेबाज ने सभी संभावनाओं को कम करने की सीमाएं साफ कर दी हैं।

रोहित को गेंदबाजी करने का केकेआर का विचित्र निर्णय उनके पतन के पीछे एक बड़ा कारण था।

# 2 केकेआर ने राहुल त्रिपाठी और सिद्धेश लाडकेकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक की पसंद पर निखिल नाइक को खेलने के लिए चुना। नंबर 7 की भूमिका के लिए निखिल नाइक को चुना [पीसी: iplt20.com]
KKR के कप्तान दिनेश कार्तिक ने नंबर 7 की भूमिका के लिए निखिल नाइक को चुना [PC: iplt20.com]
केकेआर की बल्लेबाजी लाइनअप में नंबर 7 की भूमिका आईपीएल 2020 की अगुवाई में गर्म चर्चा का विषय थी, टीम में एक भारतीय ऑलराउंडर की कमी थी जो इस स्थिति में खेल सकता था। विशेषज्ञों ने सुझाव दिया कि नंबर 7 पर विशेषज्ञ बल्लेबाज की भूमिका निभाने का कोई मतलब नहीं है, लेकिन केकेआर ने ऐसा तब किया जब उन्होंने निखिल नाइक को चुना।

विकेटकीपर ने केवल 1 रन बनाकर टॉप-एजिंग से पहले एक रन बनाया, लेकिन जब तक वह क्रीज पर आया, तब तक प्रतियोगिता के रूप में खेल लंबा हो चुका था। केकेआर सुनील नारायण के साथ ओपनिंग स्लॉट में सिद्धेश लाड या राहुल त्रिपाठी की भूमिका निभा सकता था, जिसके साथ शुबमन गिल नंबर 3 की पोजिशन पर पहुंच गए जहां उन्होंने पहले बल्लेबाजी की।

नंबर 7 पर एक बल्लेबाज पूरी तरह से बर्बाद हो गया है, और यह एक मुद्दा है जिसे केकेआर को जल्द से जल्द हल करना है।

# 1 केकेआर ने आंद्रे रसेल को बहुत देर से बुमराह के पास भेजा
बुमराह की आक्रामकता केकेआर के लिए बहुत ज्यादा साबित हुई [PC: iplt20.com]
आईपीएल 2020 से पहले एक और प्रमुख बात यह थी कि केकेआर अपने सबसे विनाशकारी बल्लेबाज – आंद्रे रसेल का उपयोग कैसे करेगा। वेस्ट इंडीज के बड़े बल्लेबाज़ ने इस क्रम में अधिक बल्लेबाजी करने की अपनी इच्छा का कोई रहस्य नहीं बनाया है, लेकिन कप्तान दिनेश कार्तिक और कोच ब्रेंडन मैकुलम ने कहा है कि उनका मानना ​​है कि वह पारी के उत्तरार्ध में बेहतर हैं।

रसेल आज 11 वें ओवर के बाद 77/4 के स्कोर के साथ नंबर 6 पर आ गए। जिस समय ऑलराउंडर बल्लेबाजी करने के लिए बाहर निकले, उस समय तक रन रेट बहुत अधिक था, और वह और इयोन मोर्गन दोनों बड़े जाने का प्रयास करने से पहले अपना समय ले चुके थे।

दोनों बल्लेबाजों ने 4 रन के स्थान पर अपने विकेट नहीं गंवाए और 20 रन के आस-पास मँडरा रहे थे। यह देखते हुए कि लक्ष्य 196 जितना था, रसेल को निश्चित रूप से उच्चतर क्रम में भेजा जाना चाहिए था।

Share this story