Samachar Nama
×

आईपीएल 2020: केकेआर बनाम एमआई हेड-टू-हेड आँकड़े और संख्या जो आपको मैच 5 से पहले जानना आवश्यक है

गत चैंपियन मुंबई इंडियंस आईपीएल 2020 की अपनी पहली जीत दर्ज करते हुए नजर आएगी, जब वे अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ेंगे। दोनों टीमों ने पिछले 12 वर्षों में छह आईपीएल ट्राफियां जीती हैं, जो इस बात पर प्रकाश डालती हैं कि लीग में उनका कितना दबदबा रहा
आईपीएल 2020: केकेआर बनाम एमआई हेड-टू-हेड आँकड़े और संख्या जो आपको मैच 5 से पहले जानना आवश्यक है

गत चैंपियन मुंबई इंडियंस आईपीएल 2020 की अपनी पहली जीत दर्ज करते हुए नजर आएगी, जब वे अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ेंगे। दोनों टीमों ने पिछले 12 वर्षों में छह आईपीएल ट्राफियां जीती हैं, जो इस बात पर प्रकाश डालती हैं कि लीग में उनका कितना दबदबा रहा है।

हालांकि मुंबई ने आईपीएल 2019 में शानदार प्रदर्शन किया, रोहित शर्मा के नेतृत्व वाले आउटफिट को आईपीएल 2020 सीज़न के ओपनर में 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजी विभाग ने क्लिक नहीं किया, क्योंकि सौरभ तिवारी और क्विंटन डी कॉक के अलावा, अन्य सभी बल्लेबाजों ने प्रशंसकों को निराश किया।

कोलकाता नाइट राइडर्स आज रात पहली बार आईपीएल 2020 में मैदान में उतरेगा। नाइट राइडर्स ने पिछले सीज़न से अपने मुख्य खिलाड़ियों को बनाए रखा और पैट कमिंस, इयोन मोर्गन, टॉम बैंटन और राहुल त्रिपाठी जैसे कुछ और मैच विजेता को अपने टीम में शामिल किया।

MI और KKR के साथ अबू धाबी में लड़ाई के लिए, यहाँ एक नज़र आईपीएल में उनके सिर से सिर के रिकॉर्ड पर है।

कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम मुंबई इंडियंस हेड-टू-हेड आँकड़े

मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 19-6 से आगे कर दिया। दोनों टीमों ने आईपीएल में 25 बार पार किया है, और जैसा कि ऊपर उल्लेख किया गया है, मुंबई ने 19 जीत दर्ज की हैं। पिछले सीज़न में, दोनों टीमों ने लीग चरण में एक बार एक दूसरे को हराया।

भारत के बाहर अपने रिकॉर्ड के बारे में बात करते हुए, कोलकाता नाइट राइडर्स ने 41 रन की जीत दर्ज की जब 2014 के सीज़न के दौरान अबू धाबी में दो फ्रेंचाइजी मिलीं। आईपीएल 2009 में, मुंबई इंडियंस ने दक्षिण अफ्रीका में दोनों हेड-टू-हेड मैच जीते।

उल्लेखनीय है कि कोलकाता ने पिछले दस मुकाबलों में से केवल एक बार 4 बार के आईपीएल विजेताओं के खिलाफ जीत दर्ज की है।

कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम मुंबई इंडियंस: आईपीएल 2020 से पहले आपको जिन नंबरों की जानकारी होनी चाहिए

मौजूदा खिलाड़ियों में, आंद्रे रसेल ने मुंबई के खिलाफ केकेआर के लिए सबसे अधिक रन (146) बनाए। दूसरी तरफ, मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने नाइट राइडर्स के खिलाफ 708 रन बनाए। शर्मा ने 2 बार के आईपीएल चैंपियन के खिलाफ अपना एकमात्र आईपीएल टन भी दर्ज किया।

सुनील नारायण ने मुंबई इंडियंस को काफी परेशान किया है, क्योंकि उन्होंने केकेआर बनाम एमआई के खेल में 21 बल्लेबाजों को आउट किया है। यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या रोहित शर्मा और सह। आईपीएल 2020 में नरेन पर हावी होने का प्रबंधन।

इसके अलावा, हार्दिक पांड्या ने मुंबई इंडियंस की गेंद से कोलकाता के खिलाफ काफी सफलता (11 विकेट) हासिल की।

Share this story