Samachar Nama
×

आईपीएल 2020: एमएस धोनी अब वीरेंद्र सहवाग से आग ले रहे थे, he ऐसा लग रहा था जैसे वह कोशिश भी नहीं कर रहे थे

IPL 2020: गौतम गंभीर के बाद, वीरेंद्र सहवाग ने अब एमएस धोनी को अपनी खराब कप्तानी के लिए बुलाया है। सहवाग ने सीएसके के शुरुआती 10 में धोनी के प्रदर्शन को 10 में से 4 के रूप में दर्जा दिया है, और कहा है कि, he ऐसा लग रहा था कि वह भी कोशिश नहीं
आईपीएल 2020: एमएस धोनी अब वीरेंद्र सहवाग से आग ले रहे थे, he ऐसा लग रहा था जैसे वह कोशिश भी नहीं कर रहे थे

IPL 2020: गौतम गंभीर के बाद, वीरेंद्र सहवाग ने अब एमएस धोनी को अपनी खराब कप्तानी के लिए बुलाया है। सहवाग ने सीएसके के शुरुआती 10 में धोनी के प्रदर्शन को 10 में से 4 के रूप में दर्जा दिया है, और कहा है कि, he ऐसा लग रहा था कि वह भी कोशिश नहीं कर रहा था ’।

 

चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने मंगलवार को आईपीएल 2020 का अपना दूसरा मैच राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 16 रनों से गंवा दिया। 217 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए सीएसके बुरी तरह लड़खड़ा गई।
लेकिन क्या और अधिक चौंकाने वाला था कि सुरेश रैना की अनुपस्थिति में भी धोनी ने बल्लेबाजी क्रम में खुद को नं .7 पर गिराने का फैसला किया। एमएस धोनी को यह कहते हुए देखने के लिए प्रशंसकों और विशेषज्ञों का तांता लगा हुआ था कि दर 20 से अधिक होने के बावजूद दर नहीं बढ़ रही है। केदार जाधव के आउट होने के बाद ही एमएस धोनी चले।
एमएस धोनी ने अंतिम ओवरों में तीन छक्के लगाए जिससे ऐसा लगा कि सीएसके लक्ष्य के करीब पहुंच गया, लेकिन वास्तविकता कुछ अलग थी। बीच में, ऐसा लग रहा था कि सहवाग ने घोषित किए गए डॉट गेंदों की संख्या को देखते हुए धोनी लक्ष्य का पीछा करने की कोशिश नहीं कर रहे थे।
पोस्ट मैच सम्मेलन में पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा कि उन्होंने पेशेवर क्रिकेट से लंबे समय तक अनुपस्थित रहने के कारण इस क्रम में कमी आने की बात कही। विशेष रूप से, एमएस धोनी ने 437 दिनों के अंतराल के बाद कार्रवाई की। एमएस धोनी ने अंतिम ओवर में लगातार 3 छक्के लगाए लेकिन अपनी टीम को जीत के अंतर से आगे ले जाने में असफल रहे।
IPL 2020: सहवाग ने उठाया एमएस धोनी की कप्तानी पर बड़ा सवाल
भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने एमएस धोनी के ‘अजीब’ फैसलों की आलोचना की और राजस्थान रॉयल्स (आरआर) के खिलाफ मैच में कप्तानी के लिए 10 में से 4 अंक दिए।
मुझे लगता है कि सैम कुरेन के आउट होने के बाद धोनी ने उच्च बल्लेबाज़ी की या रवींद्र जडेजा को बल्लेबाजी के लिए भेजा। बीच के ओवरों में रन-रेट धीमा हो गया। अगर ऐसा नहीं हुआ होता और आखिरी ओवर में जीतने के लिए लगभग 20-22 रन चाहिए होते, तो धोनी ने जो तीन छक्के लगाए, उन्होंने लोगों को ‘वाह, क्या खत्म’ कहा, ” 41 वर्षीय क्रिकबज ने कहा ।
अगर 30 रन चाहिए होते हैं, तो उन तीन छक्कों से फर्क नहीं पड़ेगा। मुझे लगता है कि केदार जाधव पर धोनी कम से कम बल्लेबाजी कर सकते हैं। जाधव ने जितने भी गेंदें खेलीं, उनमें धोनी उनके सामने थे, सीएसके 17-18 रनों की कमी के साथ समाप्त नहीं हुआ, जो उन्होंने किया।
सीएसके फील्डिंग कर रहा था तब भी धोनी की कप्तानी में कुछ अजीब फैसले हुए। उन्होंने जडेजा और पीयूष चावला को रन देने के बावजूद ओवर देना जारी रखा। सीएसके के स्पिनरों ने संजू सैमसन को बोल्ड किया, और खेल को राजस्थान के पक्ष में कर दिया।
धोनी ने लुंगी एनगिडी को आउट किया, जिन्होंने सैमसन को एक बार फिर चावला के हाथों कैच कराया। अपने अंतिम दो ओवरों में, चावला ने केवल 8 रन दिए। इससे पता चलता है कि धोनी को पहले ये बदलाव करने चाहिए थे, ”सहवाग ने कहा।

IPL 2020: गंभीर ने भी पूछा था “धोनी 7 वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए

सहवाग से पहले गंभीर ने नंबर 7 पर धोनी के बल्लेबाजी के फैसले पर भी सवाल उठाए थे। गंभीर के अनुसार, धोनी को जीत के लिए 217 रनों का पीछा करने के साथ 7 वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए देखना आश्चर्यजनक था।

ईएसपीएनक्रिकइन्फो से बात करते हुए, गंभीर ने कहा कि धोनी के 7 पर बल्लेबाजी करने के कदम का कोई मतलब नहीं है ‘। धोनी सुपर किंग्स के 14 वें ओवर के दौरान आए, जिसमें उनकी टीम को 38 गेंदों पर 103 और दूसरे छोर पर 18 गेंदों पर 17 रन पर संघर्षरत फाफ डु प्लेसिस की जरूरत थी।

गंभीर ने कहा, “मैं थोड़ा हैरान था।”

“एमएस धोनी नंबर 7 पर बल्लेबाजी करते हैं? और उससे पहले [रुतुराज] गायकवाड़ को, सैम क्यूरन को उसके पास भेजना। मुझे कोई मतलब नहीं है। वास्तव में आपको सामने से अग्रणी होना चाहिए। और यह वह नहीं है जिसे आप सामने से अग्रणी कहते हैं। नंबर 7 पर बल्लेबाजी करते समय आप क्या पीछा कर रहे हैं … 213 [217]? खेल खत्म हो गया। फाफ शायद अकेला योद्धा था।

“हाँ, आप एमएस धोनी के अंतिम ओवर [जब उन्होंने तीन छक्के मारे] के बारे में बात कर सकते हैं, लेकिन यह ईमानदार होने का कोई फायदा नहीं था। यह सभी व्यक्तिगत रन थे। ”

Share this story