Samachar Nama
×

आईपीएल 2020 एमआई बनाम केकेआर पूर्वावलोकन: मुंबई इंडियंस अपनी पसंदीदा टीम केकेआर के खिलाफ दुसरा चरण शुरू करेंगे; नरेन पर सवालिया निशान

एक विस्फोटक बल्लेबाजी लाइन अप और एक घातक मौत की गेंदबाजी आक्रमण, गत चैंपियन मुंबई इंडियंस को कोलकाता नाइट राइडर्स पर एक निश्चित बढ़त देगा जब दोनों टीमें शुक्रवार को यहां आईपीएल के खेल में भिड़ेंगी। गत चैंपियन अपने पिछले चार मैचों में जीत दर्ज कर चुके हैं, जबकि केकेआर के लिए मुश्किलें खड़ी हो
आईपीएल 2020 एमआई बनाम केकेआर पूर्वावलोकन: मुंबई इंडियंस अपनी पसंदीदा टीम केकेआर के खिलाफ दुसरा चरण शुरू करेंगे; नरेन पर सवालिया निशान

एक विस्फोटक बल्लेबाजी लाइन अप और एक घातक मौत की गेंदबाजी आक्रमण, गत चैंपियन मुंबई इंडियंस को कोलकाता नाइट राइडर्स पर एक निश्चित बढ़त देगा जब दोनों टीमें शुक्रवार को यहां आईपीएल के खेल में भिड़ेंगी।

गत चैंपियन अपने पिछले चार मैचों में जीत दर्ज कर चुके हैं, जबकि केकेआर के लिए मुश्किलें खड़ी हो रही हैं, जिन्हें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अपने आखिरी मैच में 82 रनों से हरा दिया।

इस प्रकार मुंबई इंडियंस की प्लेइंग इलेवन के साथ छेड़छाड़ की संभावना नहीं है।

केकेआर के लिए, सवाल यह है कि क्या उनके प्रमुख स्पिनर सुनील नारायण, जिन्हें एक बार संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन के लिए रिपोर्ट किया गया था, खेलेंगे या नहीं। वह आरसीबी के खिलाफ भी खेल से चूक गए थे, जब केकेआर ने उनकी विवादास्पद कार्रवाई के आसपास के मुद्दों के लिए “जल्दी समाधान” की उम्मीद की थी।

नरेन के फिर से आउट होने की स्थिति में, शेख जायद स्टेडियम में मुंबई अपने अवसरों को और अधिक बढ़ाएगा, जहां कप्तान रोहित शर्मा ने इस सीजन में अपने दोनों अर्धशतक बनाए हैं।

शर्मा (216 रन), अपने दिन, किसी भी आक्रमण को प्रस्तुत कर सकते हैं और विशेष रूप से कोलकाता के खिलाफ खेलने का आनंद उठा सकते हैं। जब दोनों टीमें आखिरी बार मिलीं, तो मुंबई ने अपने जुझारू 80 पर सवार होकर 49 रन की जीत दर्ज की।

शर्मा के अलावा, मुंबई शीर्ष और मध्य-क्रम में अच्छी स्थिति में है, यह क्विंटन डी कॉक (191 रन) या सूर्यकुमार यादव (233 रन) हैं, जो एक ही नस में जारी रखना चाहेंगे।

इशान किशन (186 रन) ने आरसीबी के खिलाफ 99 रनों की तूफानी पारी खेली, लेकिन झारखंड के खिलाड़ी को अपनी मौजूदगी का एहसास कराने के लिए अपनी शुरुआत को बड़े स्कोर में बदलने की जरूरत है।

मुंबई इंडियंस के कोच महेला जयवर्धने हार्दिक पंड्या की पसंद से खुश होंगे और किरोन पोलार्ड, जो क्रुणाल पांड्या के साथ अपने बड़े हिटिंग विपक्षी आक्रमण के साथ विपक्षी आक्रमण की शुरुआत कर रहे थे।

तिकड़ी की क्षमताओं को देखते हुए, वे केकेआर के आक्रमण से अलग हो सकते हैं, विशेष रूप से एक नारायण।

गेंदबाजी के मोर्चे पर भी मुंबई को ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह ने शुरुआती सफलता दिलाई। वे ऑस्ट्रेलियाई जेम्स पैटिनसन द्वारा पूरक हैं और तीनों ने 31 विकेट लिए हैं।

स्पिनर राहुल चाहर और क्रुनाल फिर से केकेआर के बल्लेबाजों को शामिल करने की कोशिश करेंगे।

इस बीच, केकेआर के लिए सबसे बड़ी कमी उनके बल्लेबाजों, खासकर आंद्रे रसेल का असंगत प्रदर्शन है, जिन्होंने सात मैचों में केवल 71 रन बनाए हैं।

रसेल के आदेश को बढ़ावा दिए जाने की बात की जा रही थी, लेकिन वह लगातार बल्लेबाजी कर रहा है और अपनी क्षमताओं के साथ न्याय नहीं किया है।

कोलकाता के पास भी कई बल्लेबाज हैं जो क्लीनर पर कोई भी हमला कर सकते हैं। इसमें युवा और सुरुचिपूर्ण शुभमन गिल, इंग्लैंड के विश्व कप विजेता कप्तान इयोन मोर्गन, नितीश राणा और कप्तान दिनेश कार्तिक शामिल हैं, लेकिन वे अजीब खेल को छोड़कर नहीं गए हैं।

प्रबंधन उम्मीद कर रहा है कि शुक्रवार को आएंगे, वे युवा बंदूकों राहुल त्रिपाठी और टॉम बैंटन पर दबाव को कम करने के लिए एकजुट हो गए।

केकेआर के गेंदबाजों ने किंग्स इलेवन पंजाब और चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ संकीर्ण जीत के लिए अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन आरसीबी के खिलाफ विपक्षी थे जब पैट कमिंस और प्रादेश कृष्णन ने क्रमशः 38 और 42 रन बनाए।

केकेआर कुलदीप यादव की भूमिका भी निभा सकती है, जिसे तीसरे पेसर के स्थान पर सिर्फ तीन गेम खेलने के बाद हटा दिया गया था।

वह मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती के साथ काम कर सकते हैं, जो आरसीबी के खिलाफ खेल में किफायती थे।

टीम (से):

कोलकाता नाइट राइडर्स: दिनेश कार्तिक (कप्तान), इयोन मोर्गन, नितीश राणा, राहुल त्रिपाठी, रिंकू सिंह, शुभमन गिल, सिद्धेश लाड, अली खान, कमलेश नागरकोटी, कुलदीप यादव, लॉकी फर्ग्यूसन, पैट कमिंस, प्रिस कृष्णा, संदीप वारियर, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती, आंद्रे रसेल, क्रिस ग्रीन, एम सिद्धार्थ, सुनील नरेन, निखिल नाइक, टॉम बैंटन।

मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (कप्तान), आदित्य तारे, अनमोलप्रीत सिंह, अनुकुल रॉय, क्रिस लिन, धवल कुलकर्णी, दिग्विजय देशमुख, हार्दिक पांड्या, इशान किशन, जेम्स पैटिसन, जसप्रीत बुमराह, जयंत यादव, किरोन पोलार्ड, क्रुनाल पांड्या, मिशेल मैक्लेघन , मोहसिन खान, नाथन कूल्टर-नाइल, प्रिंस बलवंत राय, क्विंटन डी कॉक, राहुल चाहर, सौरभ तिवारी, शेरफेन रदरफोर्ड, सूर्यकुमार यादव, ट्रेंट बोल्ट।

Share this story