Samachar Nama
×

आईपीएल 2020 एमआई बनाम केकेआर: एमआई का सबसे अच्छा विदेशी संयोजन

महान भारतीय क्रिकेट महोत्सव अच्छी तरह से चल रहा है। आईपीएल में सिर्फ 5 दिन और हमने पहले ही कई अंतिम ओवरों, सुपर ओवर और बूट के विवाद का एक उचित हिस्सा देखा है। जहां हर साल का आईपीएल ताजा और रोमांचक लगता है, वहीं एक पहलू ऐसा ही रहा है: मुंबई इंडियंस की धीमी
आईपीएल 2020 एमआई बनाम केकेआर: एमआई का सबसे अच्छा विदेशी संयोजन

महान भारतीय क्रिकेट महोत्सव अच्छी तरह से चल रहा है। आईपीएल में सिर्फ 5 दिन और हमने पहले ही कई अंतिम ओवरों, सुपर ओवर और बूट के विवाद का एक उचित हिस्सा देखा है। जहां हर साल का आईपीएल ताजा और रोमांचक लगता है, वहीं एक पहलू ऐसा ही रहा है: मुंबई इंडियंस की धीमी शुरुआत।

मुंबई इंडियंस अपने पहले मैच में कम रही जब उसे 19 सितंबर को टूर्नामेंट के ओपनर में चेन्नई सुपर किंग्स का सामना करना पड़ा। जब उन्होंने मजबूत शुरुआत की, मुंबई अपनी पारी के अंतिम छोर पर तेजी लाने में विफल रहा और अंततः 162 के कुल स्कोर का बचाव करने में विफल रहा।

लेकिन धीमी शुरुआत के साथ, मुंबई इंडियंस के अभियान का एक और स्टेपल उनकी उछाल वापस करने की क्षमता है। यकीनन 8 टीमों में से सबसे मजबूत लाइन-अप होने के कारण, मुंबई इंडियंस अपने प्लेइंग 11 को सही सलामत मैच के दिन लाने के लिए बेताब होगा। यहां चार आदर्श विदेशी खिलाड़ी हैं जो उन्हें उस संतुलन को हासिल करने में मदद करेंगे।

1. कीरोन पोलार्ड: आईपीएल की एमवीपीए मलाईदार संपत्ति
यदि आपके पास है, तो आप उसे खेलते हैं। टी 20 प्रारूप के एक आधुनिक महान खिलाड़ी कीरोन पोलार्ड को किसी भी टीम में खेलने के लिए एक सुनिश्चित स्थान मिलेगा। आईपीएल में कीरोन पोलार्ड को इस तरह की धमकी देना तीन मोर्चों पर उनका योगदान है।

सबसे पहले, वह किसी भी जमीन को आसानी से खाली करने की क्षमता रखता है। उसके पास समय भी है और फिर से साबित कर दिया है कि जरूरत पड़ने पर वह एक पारी को स्थिर करने में कुशल है। दूसरी बात, 6’4 वेस्टइंडीज के विपक्षी धुरंधर बल्लेबाजों में से राइट-आर्म मीडियम डिलीवरी ने उन्हें महत्वपूर्ण ओवरों में चिप करने में सक्षम बनाया।

अंत में, वह त्रिनिदाद नाइट राइडर्स के साथ अपने सफल कप्तानी के दौर से बाहर हैं, जिन्होंने एक टूर्नामेंट में सीपीएल ट्रॉफी को उठाया था, जहां वे नाबाद थे। इसका मतलब यह है कि पोलार्ड मुंबई इंडियंस के कप्तानी समूह का एक अभिन्न हिस्सा हो सकते हैं और टीम की कोर बनाने के लिए जिम्मेदार हैं।

2. क्विंटन डी कॉक: एक दुर्जेय आईपीएल ओपनर इसे भीख देते हैं
28 वर्षीय प्रोटीन आईपीएल 2019 में मुंबई इंडियन आउटफिट में शामिल हुए। उन्होंने अपने कप्तान रोहित शर्मा की पूरी तरह से तारीफ की। मुंबई को भले ही क्रिस लिन को मौका दिया जाए, लेकिन क्विंटन डी कॉक के आईपीएल 2019 के प्रदर्शन ने उन्हें बढ़त दिला दी।

35.26 की औसत से 529 रन बनाते हुए, क्विंटन डी कॉक ने अपनी टीम को एक तेज शुरुआत प्रदान की। टूर्नामेंट के सलामी बल्लेबाज में अपनी 33 गेंदों में 33 रन की पारी के साथ, क्विंटन डी कॉक ने दिखाया कि वह अच्छी स्थिति में थे और इसलिए कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ दूसरा मैच खेलना एक निश्चित शुरुआत होगी।

3. जेम्स पैटिंसन: आईपीएल में रॉ पेस का परिचय
जेम्स पैटिंसन को लसिथ मलिंगा के प्रतिस्थापन के रूप में आईपीएल में लाया गया था। कैश-रिच लीग में अपने पहले मैच में, पेसर ने निराश नहीं किया।

जेम्स पैटिनसन एक ऑस्ट्रेलियाई है जो लगातार 140kph की गति से देखता है। सीएसके के खिलाफ अपने पहले मैच में, उन्होंने अपने चार ओवरों में 27-1 के आंकड़े के साथ वापसी की।

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपने पहले ही ओवर में मुरली विजय को फंसाकर मुंबई इंडियंस को प्रतियोगिता में जीत दिलाई। उसके साथ बल्लेबाजी करने में सक्षम होने के कारण, वह पहले ही घातक मुंबई पेस अटैक का एक अनिवार्य हिस्सा बन जाता है।

4. ट्रेंट बाउल्ट: मुंबई के आईपीएल कैम्पेन में
ट्रेंट बाउल्ट त्रिशूल में तीसरा प्रोन है जो मुंबई इंडियन का पेस अटैक है। बाएं हाथ के तेज को आईपीएल 2020 से पहले दिल्ली की राजधानियों से व्यापार किया गया था। बल्लेबाजों को अपने रिवर्स स्विंग से परेशान करने के लिए जाना जाता है, बूल्ट वह हथियार है जिसे मुंबई इंडियंस डेथ ओवरों के लिए आरक्षित कर सकती है।

ट्रेंट बाउल्ट ने 3.2 ओवर में 1-23 के आंकड़े के साथ वापसी की क्योंकि वह एकमात्र ऐसे गेंदबाज थे जिन्हें चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाजों ने संघर्ष करने के लिए उकसाया था। उन्होंने शेन वॉटसन के बड़े विकेट का भी हिसाब लगाया, जिसने चेन्नई सुपर किंग्स का पीछा करने में मुंबई इंडियंस को काफी धीमा कर दिया।

बुमराह के पास एक ऑफ-डे होने के साथ, जेम्स पैटिंसन के साथ बूल्ट ने यह सुनिश्चित किया कि लसिथ मलिंगा की अनुपस्थिति को महसूस नहीं किया जाए क्योंकि वे अपने ओवरों में बुरी तरह से परेशान थे।

आईपीएल अपने नवजात अवस्था में, मुंबई इंडियंस हर मैच के बाद खिलाड़ियों को जबरदस्ती छोड़ने से बचता है। सभी सफल टीमों की तरह, वे अपने खिलाड़ियों को लंबे समय में अच्छा करने और भविष्य के लिए इन गुणवत्ता वाले खिलाड़ियों के साथ चिपके रहने का लक्ष्य रखेंगे।

Share this story